दिल्‍ली: माइक्रोवेव ओवन में मिली बच्‍ची की लाश के मामले में मां डिंपल गिरफ्तार, पुलिस पूछताछ में कई अहम खुलासे

पुलिस ने बच्चे की मां को गिरफ्तार कर लिया है और फिलहाल पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है पुलिस का कहना है कि शुरुआती जांच में गला दबाकर हत्या का अंदेशा है.

दिल्‍ली:  माइक्रोवेव ओवन में मिली बच्‍ची की लाश के मामले में मां डिंपल गिरफ्तार, पुलिस पूछताछ में कई अहम खुलासे

मामले से जुड़ी जानकारी देती हुईं दक्षिणी दिल्ली की डीसीपी बेनिता मेरी जैकर

नई दिल्‍ली :

Delhi News: चिराग दिल्ली गांव में माइक्रोवेव ओवन में मिली दो माह की बच्ची की लाश मिलने के मामले में साउथ दिल्ली पुलिस ने बच्ची की मां डिम्पल को गिरफ्तार कर लिया है. पूछताछ में डिम्पल ने अपना जुर्म तो कबूला ही, साथ ही कई चौकाने वाले खुलासे भी किए है. पुलिस के मुताबिक, सोमवार शाम करीब 4:30 बजे उन्हें दो महीने की बच्ची के लापता होने की शिकायत मिली.जब तक पुलिस टीम चिराग दिल्ली गांव पहुंचती, तब तक स्थानीय लोगों ने घर की दूसरी मंजिल पर बने कमरे के अंदर रखे माइक्रोवेव से चादर में लिपटी बच्ची को मृत अवस्‍था में बरामद किया. 

दक्षिणी दिल्ली की डीसीपी बेनिता मेरी जैकर के अनुसार, 'पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू की और घर के तमाम लोगों के बयान दर्ज किए जिसमें बच्चे की मां, पिता और बच्ची के चाचा सभी शामिल थे. जब पुलिस की टीम पहुंची तो लोगों ने बताया कि जब वह पहली मंजिल पर पहुंचे तो उन्होंने देखा कि बच्ची की मां बेहोशी की हालत में है.हालांकि बाद में जांच में पता लगा कि बच्ची की मां डिंपल तबीयत खराब होने का बहाना कर रही थी. पुलिस को यह समझ नहीं आया कि आखिर बच्ची को माइक्रोवेव ओवन के अंदर किसने रखा. जांच के दौरान घर वालों ने बताया कि सोमवार की सुबह से किसी ने बच्ची को न तो रोते, न बोलते और न खेलते हुए देखा. सोमवार सुबह के वक्त लोगों ने उसे सोते हुए जरूर देखा था. पोस्टमार्टम रिपोर्ट की शुरुआती जांच के मुताबिक, अंदेशा है कि बच्ची की मौत रविवार रात ही हो गई थी. पुलिस को यह भी शक है कि मां डिंपल ने बच्ची की हत्या करने के बाद पूरी रात उसे इस तरीके से अपने पास सुलाए रखा ताकि किसी को उस पर शक न हो.अगले दिन जब दोपहर तक बच्ची को किसी ने खेलते हुए नहीं देखा या उसकी आवाज नहीं सुनी तो उसे ढूंढने की कोशिश की गई. ऐसी स्थिति में  मां ने घबराकर बच्ची के शव को दूसरी मंजिल पर रखे माइक्रोवेव ओवन के अंदर रख दिया.

पुलिस ने बच्चे की मां को गिरफ्तार कर लिया है और फिलहाल पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है पुलिस का कहना है कि शुरुआती जांच में गला दबाकर हत्या का अंदेशा है. मौत का वक्त रविवार देर शाम के करीब बताया जा रहा है. दिल्ली पुलिस के मुताबिक, बच्ची के शरीर पर चोट के कुछ निशान भी मिले हैं लेकिन यह सारी चीजें तभी साफ होगी जब डॉक्टर पूरी पोस्टमार्टम रिपोर्ट पुलिस को सौंप देंगे. अभी तक पुलिस कत्ल की वजह नहीं पता कर सकी है पुलिस के अनुसार,  बच्ची की मां डिम्पल लगातार बयान बदल रही है. उसका एक तीन साल का बेटा भी है. करीब छह  साल पहले डिम्पल की शादी चिराग दिल्ली गांव में रहने वाले गुलशन से हुई है. गुलशन घर के बाहर ही जर्नल स्टोर चलाता है.

- ये भी पढ़ें -

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* "अच्छा है किसी ने मेरे काम को पहचाना": पद्म भूषण मिलने पर बोले कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद
* "'दिल्ली के रिमोट कंट्रोल के लिए बैटरी...' : नवजोत सिंह सिद्धू ने AAP पर बोला हमला
* "जब चुनाव चल रहे थे तो पेट्रोल-डीजल के दाम नियंत्रण में कैसे थे : मनोज झा का सरकार से सवाल