दिल्ली के सभी अस्पतालों में लगेंगे CCTV, बनाई जाएंगी हेल्प डेस्क, केजरीवाल सरकार ने दिया आदेश

दिल्ली (Delhi) के सभी अस्पतालों में सभी वॉर्ड में तुरंत CCTV कैमरे लगाने के आदेश दिए गए हैं. दिल्ली सरकार ने यह आदेश जारी किए हैं.

दिल्ली के सभी अस्पतालों में लगेंगे CCTV, बनाई जाएंगी हेल्प डेस्क, केजरीवाल सरकार ने दिया आदेश

दिल्ली के सभी अस्पतालों में CCTV लगेंगे. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • दिल्ली सरकार ने दिया आदेश
  • सभी अस्पतालों में लगाएं CCTV
  • अस्पतालों में बनाएं हेल्प डेस्क
नई दिल्ली:

दिल्ली (Delhi) के सभी अस्पतालों में सभी वॉर्ड में तुरंत CCTV कैमरे लगाने के आदेश दिए गए हैं. दिल्ली सरकार ने यह आदेश जारी किए हैं. दिल्ली समेत अन्य राज्यों के अलग-अलग अस्पतालों में कोरोना मरीजों की देखभाल के लिए सुप्रीम कोर्ट के आदेश के आधार पर दिल्ली सरकार ने अस्पतालों के लिए निर्देश जारी किए हैं. केजरीवाल सरकार के आदेश के मुताबिक, दिल्ली के सभी कोरोना डेडिकेटेड अस्पतालों को ये सुनिश्चित करने को कहा गया है कि अस्पताल के सभी वॉर्ड में CCTV कैमरे तत्काल प्रभाव से इनस्टॉल कराए जाएं.

इसके लिए PWD को फौरन अस्पताल के मैनेजमेंट को सहयोग देने के निर्देश दिए गए हैं ताकि हॉस्पिटल वॉर्ड में एडमिट मरीजों की उचित देखभाल से जुड़ी जरूरत का पता लगा सकें और पेशेंट केयर में पारदर्शिता बरती जा सके. सभी कोविड डेडिकेटेड अस्पतालों को यह भी निर्देश दिया गया है कि वह ये सुनिश्चित करें कि CCTV कैमरे की फुटेज सभी जांच टीम/विशेषज्ञों की सुपरवाइजिंग टीम या केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से संबंधित अथॉरिटी को उपलब्ध कराई जा सके.

सभी कोविड डेडिकेटेड अस्पताल मरीज के साथ एक अटेंडेंट (जो अपनी मर्जी से तैयार हो) को हॉस्पिटल परिसर में एक निर्धारित एरिया तक रहने की इजाजत दें. सभी कोविड डेडिकेटेड अस्पताल एक हेल्प डेस्क बनाएं, जहां कोई भी स्वयं जाकर या टेलीफोन के जरिए अस्पताल में भर्ती मरीज के बारे में सूचना प्राप्त कर सके.

सभी अस्पतालों को इन निर्देशों का सख्ती से पालन करने का आदेश दिया गया है. इसका अनुपालन नहीं करने पर बिना किसी अन्य नोटिस के संबंधित अस्पताल के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने कोरोना समर्पित अस्पतालों में CCTV कैमरे लगाने का आदेश दिया था. इसके साथ ही हर अस्पताल में हेल्प डेस्क बनाने को भी कहा था.


VIDEO: दिल्ली में कोरोना से निपटने के लिए हर घर की स्क्रीनिंग शुरू

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com