विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 05, 2023

ताश के पत्तों की तरह बिखरी स्टंप, पाकिस्तान को मिला एक और खतरनाक गेंदबाज, विश्व क्रिकेट में मचा दी है खलबली, Video

Zaman Khan Bowling video Viral, पाकिस्तान क्रिकेट (Pakistan Cricket) में तेज गेंदबाजों का बोलबाला हमेशा से रहा है. इमरान खान, वसीम अकरम,वकार यूनुस ऐसे तेज गेंदबाज रहे हैं जिन्होंने अपनी तेज गेंदबाजी से विरोधी बल्लेबाजों को परेशान और हैरान कर दिया है. जमान खान का खतरानाक यॉर्कर किंग के रूप में उदय होना यकीनन दूसरी टीमों के लिए खतरे की घंटी है. 

ताश के पत्तों की तरह बिखरी स्टंप, पाकिस्तान को मिला एक और खतरनाक गेंदबाज, विश्व क्रिकेट में मचा दी है खलबली, Video
Zaman Khan गेंद बनी खतरनाक, देखता रह गया बल्लेबाज

पाकिस्तान क्रिकेट (Pakistan Cricket) में तेज गेंदबाजों का बोलबाला हमेशा से रहा है. इमरान खान, वसीम अकरम,वकार यूनुस ऐसे तेज गेंदबाज रहे हैं जिन्होंने अपनी तेज गेंदबाजी से विरोधी बल्लेबाजों को परेशान और हैरान कर दिया है. वहीं, वर्तमान में पाकिस्तानी क्रिकेट में शाहीन अफरीदी, नसीम खान, हारिस रऊफ ऐसे गेंदबाज हैं जो अपनी घातक गेंदबाजी से बल्लेबाजों को परेशान करने में सफल रहते हैं. अब पाकिस्तानी क्रिकेट में एक और गेंदबाज सामने आया है जिसकी खतरनाक गेंद बल्लेबाजों के होश उड़ा रहे हैं. वह गेंदबाज कोई और नहीं बल्कि जमान खान (Zaman Khan) हैं. इंग्लैंड में टी-20 ब्लास्ट (T20 Vitality Blast) में खेल रहे जमान ने अपनी करिश्माई गेंदबाजी से विदेशी बल्लेबाजों के होश उड़ा रखे हैं. 

जमान खान टी-20 ब्लास्ट (Vitality Blast T20) में डर्बीशायर क्रिकेट क्लब से खेल रहे हैं. इस सीजन उन्होंने अपनी घातक गेंदबाजी का बेजोड़ नमूना पेश किया है और अबतक 14 मैच में 25 विकेट चटका चुके हैं. इन 25 विकेटों में 14 विकेट जमान ने या तो बल्लेबाज को बोल्ड किया है और फिर बैटर को LBW आउट कर पवेलियन की राह दिखाई है. उनके द्वारा लिए गए 25 विकेट एक T20 टूर्नामेंट में किसी भी डर्बीशायर गेंदबाज के द्वारा लिया गया दूसरा सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड है.  

मार्क टेलर ने चुने पिछले 50 सालों के पांच बेस्ट बल्लेबाज, लिस्ट में भारत के 2 दिग्गज शामिल

दरअसल, इसी टूर्नामेंट में शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) नॉटिंघमशायर के लिए खेल रहे हैं और अबतक 14 मैचों में 8.40 की इकॉनमी रेट से 22 विकेट लिए हैं और वह टूर्नामेंट में संयुक्त रूप से पांचवें सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज  हैं. लेकिन जमान ने काफी कम समय में अपनी खतरनाक गेंदबाजी से विश्व क्रिकेट में तहलका मचा कर रख दिया है. 

वॉर्सेस्टरशायर के खिलाफ खतरनाक यॉर्कर ने मचाई खलबली
बता दें कि टी-20 ब्लास्ट में वॉर्सेस्टरशायर के खिलाफ 4 जुलाई को खेले गए मैच में जमान ने एक ऐसी खतरनाक यॉर्कर फेंकी जिसने स्टंप को ताश के पत्तों की तरह बिखेर कर रख दिया. जमान ने वॉर्सेस्टरशायर के बल्लेबाज जैक हेन्स (Jack Haynes) को पांव के नीचे गेंद फेंकी, जिसे बल्लेबाज खेल नहीं पाया और गेंद सीधे स्टंप पर लगी, गेंद के लगते ही स्टंप ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. इस गेंद को देखकर यह एहसास किया जा सकता है कि ये ऐसे गेंदबाज हैं जो किसी भी परिस्थिति में कहर बरपा सकते हैं. बता दें कि इसी साल भारत में विश्व कप खेला जाने वाला है. ऐसे में पाकिस्तानी क्रिकेट में जमान खान का खतरानाक यॉर्कर किंग के रूप में उदय होना यकीनन दूसरी टीमों के लिए खतरे की घंटी है. 

--- ये भी पढ़ें ---

* "स्पिरिट ऑफ क्रिकेट', मुझे समझ नहीं आता", अश्विन ने बेयरस्टो स्टंपिंग विवाद पर मारा तंज
* सचिन, द्रविड़, गांगुली के साथ खेलने वाला वह भारतीय क्रिकेटर, जिसने डेब्यू से पहले ही पास की UPSC की परीक्षा,आज है इस पोस्ट पर कार्यरत

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Gautam Gambhir: "मुझे लगता है कि यह...", कोच गंभीर को लेकर रवि शास्त्री ने कही वो बात जो बदल देगी टीम इंडिया की कहानी
ताश के पत्तों की तरह बिखरी स्टंप, पाकिस्तान को मिला एक और खतरनाक गेंदबाज, विश्व क्रिकेट में मचा दी है खलबली, Video
social media gives its verdict as early as this big news comes in about Suryakumar Yadav
Next Article
जैसे ही सूर्यकुमार को लेकर आई यह बड़ी खबर, तो सोशल मीडिया ने भी सुना दिया यादव को लेकर यह फैसला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;