PAK vs ENG: पाकिस्‍तानी गेंदबाज ने किया अनचाहा कारनामा, टूटा 113 साल पुराना रिकॉर्ड

Pakistan vs England, 1st Test: रावलपिंडी टेस्ट मैच में जहां बल्लेबाजों ने रनों की बरसात की तो वहीं, पाकिस्तान के लिए डेब्यू करने वाले स्पिनर स्पिनर जाहिद ने 113 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया है

PAK vs ENG: पाकिस्‍तानी गेंदबाज ने किया अनचाहा कारनामा,  टूटा 113 साल पुराना रिकॉर्ड

Zahid Mahmood के नाम दर्ज हुआ अनचाहा रिकॉर्ड

Pakistan vs England, 1st Test: रावलपिंडी टेस्ट मैच में जहां बल्लेबाजों ने रनों की बरसात की तो वहीं, पाकिस्तान के लिए डेब्यू करने वाले स्पिनर स्पिनर जाहिद ने 113 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. दरअसल, स्पिनर जाहिद को 34 साल की उम्र में पहला टेस्ट मैच खेलना का मौका मिला है. अपने डेब्यू टेस्ट मैच में जाहिद ने 319 रन देकर 6 विकेट लेने में सफल रहे. Zahid Mahmood डेब्यू टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा रन देने वाले दुनिया के दूसरे गेंदबाज बन गए हैं. बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में Zahid Mahmood ने 235 रन देकर 4 विकेट लिए थे तो वहीं इंग्लैंड की दूसरी  पारी में पाकिस्तानी स्पिनर ने 84 रन देकर 2 विकेट लिए. यानि कुल 6 विकेट 319 रन देकर इस टेस्ट मैच में लेने में सफल रहे. 

वहीं, डेब्यू टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा रन देने का रिकॉर्ड ऑस्ट्र्लिया के जेसन क्रेजा  के नाम हैं. जेसन क्रेजा  ने साल 2008 में भारत के खिलाफ नागपुर टेस्ट मैच में डेब्यू किया था, अपने डेब्यू टेस्ट मैच में क्रेजा ने 358 रन देकर 8 विकेट लिए थे. 

वहीं, तीसरे नंबर पर डगलस कैर हैं जिन्होंने अपने टेस्ट डेब्यू में ऑस्ट्र्लिया के खिलाफ साल 1909 में 282 रन दिए थे. इसके अलावा टीच फ्रीमैन  ने साल 1924 में अपने डेब्यू टेस्ट मैच में कुल 258 रन खर्च किए थे. इसके साथ-साथ जाहिद महमूद अपने डेब्यू टेस्ट मैच की एक पारी में सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाज  भी बने हैं. इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी के दौरान गेंदबाजी करते हुए जाहिद ने 235 रन दिए थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अब टेस्ट मैच की बात की जाए तो पाकिस्तान को जीत के लिए 263 रन की दरकार है. चौथे दिन जब खेल खत्म हुआ तो पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी में 2 विकेट पर 80 रन बना लिए थे. वहीं, इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी 264/7 बनाकर घोषित कर दी थी.