IND vs ENG: टूटेगा 92 साल का रिकॉर्ड? आखिरी टेस्ट में यशस्वी जयसवाल की नजर डॉन ब्रैडमैन के इस बड़े रिकॉर्ड पर

Yashasvi Jaiswal: यशस्वी जायसवाल अभी तक इस सीरीज में दो दोहरे शतक जड़ा चुके हैं और वो बेहतरीन फॉर्म में नजर आ रहे हैं, ऐसे में उनसे उम्मीद की जा रही है कि जायसवाल यह रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लेंगे.

IND vs ENG: टूटेगा 92 साल का रिकॉर्ड? आखिरी टेस्ट में यशस्वी जयसवाल की नजर डॉन ब्रैडमैन के इस बड़े रिकॉर्ड पर

Yashasvi Jaiswal: आखिरी टेस्ट में यशस्वी जयसवाल की नजर डॉन ब्रैडमैन के इस बड़े रिकॉर्ड पर

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला धर्मशाला में खेला जाना है. इस मुकाबले में सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल की नजर डॉन ब्रैडमैन के एक बड़े रिकॉर्ड पर होगी. यशस्वी जायसवाल अभी तक इस सीरीज में दो दोहरे शतक जड़ा चुके हैं और वो बेहतरीन फॉर्म में नजर आ रहे हैं, ऐसे में उनसे उम्मीद की जा रही है कि जायसवाल यह रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लेंगे.

यशस्वी जायसवाल इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज में दो दोहरे शतक लगा चुके हैं. इसके अलावा उनके नाम दो अर्द्धशतक भी हैं. जायसवाल सीरीज के पहले मुकाबले में शतक से चूके थे. अगर जायसवाल इस सीरीज के आखिरी मुकाबले में दोहरा शतक जड़ते हैं तो वह एक टेस्ट सीरीज में तीन दोहरे शतक लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज होंगे.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अभी तक सिर्फ डॉन ब्रैडमैन ही ऐसा कर पाए हैं. डॉन ब्रैडमैन ने 1930 एशेज सीरीज के दौरान तीन दोहरे शतक जड़े थे और उनके बाद से कोई भी बल्लेबाज ऐसा नहीं कर पाया है. यानि अगर जायसवाल इंग्लैंड के खिलाफ धर्मशाला में दोहरा शतक जड़ते हैं तो वह एक सीरीज में तीन दोहरे शतक जड़ने के मामले में डॉन ब्रैडमैन की बराबरी कर लेंगे.


यशस्वी जायसवाल इस सीरीज में अभी तक 655 रन बना चुके हैं. जायसवाल की कोशिश धर्मशाला में इसी फॉर्म को बनाए रखने की होगी. 1930 की एशेज सीरीज के दौरान डॉन ब्रैडमैन ने इंग्लैंड में सीरीज के दूसरे मैच में 254 रन बनाए थे, इसके बाद उन्होंने सीरीज के तीसरे मैच में 334 रन बनाए थे, जबकि सीरीज के पांचवें टेस्ट में उन्होंने 232 रन बनाए थे. इस सीरीज में डॉन ब्रैडमैन ने कुल 974 रन बनाए थे.

जायसवाल को टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में एक सीरीज में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में डॉन ब्रैडमैन का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए 320 रनों की जरुरत है. अगर उन्होंने ऐसा कर लिया तो जायसवाल किसी टेस्ट सीरीज में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे.

यशस्वी जायसवाल ने विशाखापट्टनम में सीरीज के दूसरे मुकाबले की पहली पारी में 209 रन बनाए थे. जबकि सीरीज के तीसरे मैच की दूसरी पारी में उन्होंने नाबाद 214 रन बनाए थे.  यशस्वी जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पहले मुकाबले में 80 और 15 रन बनाए थे, जबकि दूसरे मैच में उन्होंने 209 और 17 रन बनाए थे. वहीं तीसरे मैच में उन्होंने 10 और 214 रनों की पारी खेली थी. जबकि सीरीज के चौथे मुकाबले में उन्होंने 73 और 37 रनों की पारी खेली थी.

यह भी पढ़ें: "BCCI ने जो काम किया ..." पाकिस्तानी खिलाड़ी ने किशन-अय्यर के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर होने पर दिया बड़ा बयान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: WTC Point Table: धर्मशाला में आखिरी टेस्ट से पहले टीम इंडिया को हुआ फायदा, अब इस स्थान पर पहुंची रोहित शर्मा एंड कंपनी