Yashasvi Jaiswal: जायसवाल ने रचा इतिहास, ब्रैडमैन के बाद ऐसा करने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज

MOST runs by Indians in first 8 Tests of career: यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) अपना अर्धशतक दूसरी पारी में नहीं पूरा कर पाए लेकिन उन्होंने एक खास कमाल अपने करियर में कर दिखाया है.

Yashasvi Jaiswal: जायसवाल ने रचा इतिहास, ब्रैडमैन के बाद ऐसा करने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज

Yashasvi Jaiswal Record: जायसवाल ने रचा इतिहास

Yashasvi Jaiswal Record: रांची टेस्ट मैच (IND vs ENG) में भारत की दूसरी पारी में जायसवाल 37 रन बनाकर आउट हुए. भले ही यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) अपना अर्धशतक दूसरी पारी में नहीं पूरा कर पाए लेकिन उन्होंने एक खास कमाल अपने करियर में कर दिखाया है. दरअसल, जायसवाल टेस्ट करियर के पहले 8 टेस्ट मैचों के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं तो वहीं ओवरऑल दूसरे बल्लेबाज बने हैं. बता दें कि अबतक 8 टेस्ट मैचों में जायसवाल ने 973 रन बनाने का कमाल कर दिखाया है. वहीं, करियर के पहले 8 टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने का विश्व रिकॉर्ड डॉन ब्रैडमैन के नाम है, ब्रैडमैन ने पहले 8 टेस्ट मैचों में कुल 1210 रन बनाए थे. वहीं, भारत के सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने अपने पहले 8 टेस्ट मैचों में कुल 936 रन बनाने का कमाल किया था. 

करियर के पहले 8 टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा रन (Most runs in first 8 Tests of career)

डॉन ब्रैडमैन- 1210
यश्स्वी जायसवाल - 971 रन
हर्बर्ट सटक्लिफ- 872
एवर्टन वीक्स-   968 
सुनील गावस्कर -936 रन

इसके अलावा जायसवाल एक घरेलू सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में विराट कोहली की बराबरी करने में सफल हो गए हैं. इस सीरीज में अबतक जायसवाल ने 655 रन बना लिए हैं अभी एक टेस्ट मैच और खेला जाने वाला है. इसके साथ-साथ कोहली नेसाल 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ 8 पारियों में 655 रन बनाए थे. वहीं, घरेलू सीरीज में भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड सुनील गावस्कर के नाम है. गावस्कर ने 732 रन साल 1978 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 9 पारी में बनाए थे. 


यह भी पढ़ें: जायसवाल ने किया ऐतिहासिक कमाल, डॉन ब्रैडमैन के रिकॉर्ड की बराबरी कर मचाया तहलका, विश्व क्रिकेट भी चौंका

यह भी पढ़ें: "Dhruv Jurel: कारगिल war का हिस्सा रहे पिता को किया सैल्यूट, अंपायर ने भी बजाई ताली, ऐसा था ध्रुव जुरेल की पारी का रोमांच, Video

एक घरेलू टेस्ट सीरीज में में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज
732 - सुनील गावस्कर Vs वेस्टइंडीज, 9 पारी 1978
655 - विराट कोहली Vs इंग्लैंड, 8 पारी 2016
655* - यशस्वी जयसवाल Vs इंग्लैंड, अब तक 8 पारी, 2024

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं, भारतीय टीम चौथा टेस्ट मैच 5 विकेट से जीतने में सफल रही है. जीत के साथ ही भारतीय टीम ने टेस्ट सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है