Video: ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर जो रूट ने मारा अनोखा रिवर्स स्वीप, गेंदबाज का माथा घूमा, देखकर ICC भी हैरत में

Joe Roots Reverse Sweep video, न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के दौरान जो रूट अपनी बल्लेबाजी से कमाल करते हुए नजर आए हैं. खासकर उन्होंने अपनी बल्लेबाजी के दौरान जिस तरह से ट्रेंट बोल्ट के खिलाफ रिवर्स स्वीप शॉट मारा है उसने फैन्स को हैरान कर दिया है.

Video: ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर जो रूट ने मारा अनोखा रिवर्स स्वीप, गेंदबाज का माथा घूमा, देखकर ICC भी हैरत में

Joe Roots Reverse Sweep video, जो रूट का धमाका

Cricket World Cup 2023: विश्व कप के पहले मैच में इंग्लैंड (ENG vs NZ)  के बल्लेबाज जो रूट (Joe Root) ने अपनी बल्लेबाजी से महफिल लूट ली है. जिसकी चर्चा सोशल मीडिया पर खूब हो रही है, दरअसल, न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के दौरान  इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट ने तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) के खिलाफ 'रिवर्स स्वीप' शॉट (joe root reverse sweep) मारकर छक्का लगाया, जिसने भी यह शॉट देखा उसके होश उड़ गए. दरअसल, तेज गेंदबाज के खिलाफ ऐसा शॉट मारना यकीनन बड़ी बात है. ICC ने इंस्टाग्राम पर इस शॉट का वीडियो शेयर किया है . इंग्लैंड की पारी के 12वें ओवर की तीसरी गेंद पर रूट ने बोल्ट की गेंद पर उलटे होकर रिवर्स स्विप शॉट खेला. इस वीडियो को शेयर कर आईसीसी ने 'अविश्वसनीय 'लिखा है. रूट हाल के समय में ऐसे शॉट लगातार मार रहे हैं. 

जो रूट ने रिवर्स स्वीप लगाकर छक्का लगाया, गेंदबाज बोल्ट भी हैरान रह गए. दरअसल, बोल्ट दुनिया के बेस्ट तेज गेंदबाजों में गिने जाते हैं. ऐसे में उनके खिलाफ उलटा होकर ऐसा रिवर्स शॉट मारना यकीनन हैरानी भरी बात है. सोशल मीडिया पर फैन्स जमकर रूट की तारीफ कर रहे हैं. 

यूसुफ पठान ने ODI World Cup 2023 के लिए चुनी टॉप 4 टीमें, जो पहुंच सकती हैं सेमीफाइनल में


वसीम अकरम ने चुनी भारत-पाकिस्तान ODI संयुक्त प्लेइंग XI, चौंकाते हुए बाबर आजम को नहीं दी जगह

आईसीसी वनडे विश्व कप में रूट न्यूजीलैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले इंग्लैंड के दूसरे बल्लेबाज हैं. वहीं, सबसे ज्यादा रन न्यूजीलैंड के खिलाफ बनाने वाले बल्लेबाज ग्राहम गूच हैं जिन्होंने विश्व कप में कीवी टीम के खिलाफ 897 रन बनाए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मैच की बात करें तो न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लाथम ने गत चैम्पियन इंग्लैंड के खिलाफ वनडे विश्व कप के पहले मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया,  घुटने की चोट से जूझ रहे केन विलियमसन पहले मैच में नहीं खेलेंगे जिनकी जगह लाथम कप्तानी कर रहे हैं । लॉकी फर्ग्युसन भी चोट के कारण बाहर हैं जबकि ईश सोढी और टिम साउदी भी नहीं खेल रहे हैं. इंग्लैंड के लिये बेन स्टोक्स कूल्हे की चोट के कारण बाहर हैं , गुस एटकिंसन, रीसे टॉपली, डेविड विले भी अंतिम एकादश में नहीं हैं.