विज्ञापन
Story ProgressBack

Watch: "मैं कभी उनकी ईमानदारी नहीं भूलूंगा और...", विराट ने की कार्तिक की जमकर तारीफ, तो पत्नी दीपिका रो पड़ीं

Dinesh Karthik: इस वीडियो की शुरुआत विराट कोहली के इंटरव्यू के साथ शुरू होती है. इसमें पूर्व कप्तान कार्तिक के साथ साल 2009 में पहली बातचीत का जिक्र करते हैं.

Read Time: 3 mins
Watch: "मैं कभी उनकी ईमानदारी नहीं भूलूंगा और...", विराट ने की कार्तिक की जमकर तारीफ, तो पत्नी दीपिका रो पड़ीं
विराट कोहली और कार्तिक की पत्नी दीपिका पल्लिकल (फोटो: ट्विटर)
नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट के शानदार क्रिकेट खिलाड़ियों में से एक दिनेश कार्तिक (Dinesh karthik) ने हाल ही में आईपीएल (IPL) को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया  है. बुधवार को आरसीबी की राजस्थान के हाथों हार के साथ ही कार्तिक का करियर भी खत्म हो गया. मैच के बाद आरसीबी (RCB) के खिलाड़ियों के कार्तिक को गॉर्ड ऑफ ऑनर दिया. बाद में आरसीबी ने आधिकारिक अकाउंट पर एक वीडियो भी शेयर किया, जिसमें कार्तिक की पत्नी और एशियाई पदक विजेता स्कवॉश खिलाड़ी दीपिका पल्लिकल का भी इंटरव्यू किया गया. 

RCB vs RR: कार्तिक आउट या नॉट आउट? अंपायरिंग विवाद पर सुनील गावस्कर के बयान ने मचाई खलबली

इस वीडियो की शुरुआत विराट कोहली के इंटरव्यू के साथ शुरू होती है. इसमें पूर्व कप्तान कार्तिक के साथ साल 2009 में पहली बातचीत का जिक्र करते हैं. विराट ने कहा, "अगर मैं गलत नहीं हूं तो डीके से मैं पहली बार साल 2009 में चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान मिला यह पहली बार था, जब मैंने दिनेश के साथ रूम साझा किया. मुझे कार्तिक बहुत ही मजाकिया स्वभाव के लगे. वह बहुत ही ज्यादा एक्टिव और भ्रमित से दिखे. ज्यादातर समय दिनेश को मैंने इधर-उधर घूमते हुए देखा. वह कभी नहीं रुके",  विराट ने आगे कहा, "डीके असाधारण क्षमता के खिलाड़ी रहे. उन्हें बैटिंग करते देखना शानदार था. और वर्तमान में भी उनके बारे में मेरे विचार लगभग ऐसे ही हैं. अंतर यह है कि वह ज्यादा बुद्धिजीवी और शात हो गए हैं."

कोहली ने कार्तिक के ईमानदारी भरे और साहस की भी प्रशंसा की. विराट ने साल 2022 संस्करण का किस्सा साझा किया, जब उनका समय बहुत ही खराब चल रहा था. ऐसे में यह कार्तिक ही थे, जिन्होंने उन्हें एक ईमानदारी भरा विचार दिया कि मेरे साथ क्या गलत हो सकता है.

भारतीय पूर्व कप्तान ने कहा, "मैदान के बाहर, मेरा डीके के साथ बहुत ही शानदार बातचीत रही. वह बुद्धिमान शख्स हैं. उन्हें केवल क्रिकेट ही नहीं, बल्कि कई बातों के बारे में बहुत ज्यादा ज्ञान है. मैंने हमेशा उनके साथ हुई बातचीत का लुत्फ उठाया है. साल 2022 में जब मेरा समय  बहुत ही खराब चल रहा था, तो डीके कई बार मेरे साथ बैठे. और उन्होंने बताया कि कैसे उन्होंने कुछ बातें देखी हैं, जो शायद मैं नहीं देख सकता" 

वीडियो में बाद में उनकी पत्नी दीपिक पल्लिकल ने भी कार्तिक के करियर के कुछ यादगार लम्हों का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि उनके लिए खेल से आगे बढ़ना खासा मुश्किल होगा. जैसे ही दीपिका नें उन लम्हों को याद किया, तो वह कैमरे के सामने रो पड़ीं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
'इस वजह से रोहित ने ओवर में जड़ डाले चार छक्के', विश्व कप के बाद पहली बार स्टार्क ने किया बड़ा खुलासा
Watch: "मैं कभी उनकी ईमानदारी नहीं भूलूंगा और...", विराट ने की कार्तिक की जमकर तारीफ, तो पत्नी दीपिका रो पड़ीं
Victory Parade: as if the whole Mumbai was gathered at marine drive for team India's welcome, these pictures will make your Goosebumps
Next Article
Victory Parade: मानो पूरा मुंबई मरीन ड्राइव पर टीम इंडिया के स्वागत के लिए उमड़ पड़ा, ये ऐतिहासिक तस्वीरें आपको रोमांचित कर देंगी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;