विज्ञापन

IND vs SL: कोलंबो में फूटेगा "विराट बम", अब तक किया है इतना बुरा हाल

Virat Kohli record in ODI format against Sri Lanka: विराट कोहली ने कोलंबो में अबतक कुल 10 पारियों में शिरकत की है. इस बीच उनके बल्ले से 107.33 की औसत से 644 रन निकले हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि इस दौरान उन्होंने 4 बेहतरीन शतक भी जड़े हैं.

IND vs SL: कोलंबो में फूटेगा "विराट बम", अब तक किया है इतना बुरा हाल
Virat Kohli

Virat Kohli record in ODI format against Sri Lanka: श्रीलंका दौरे पर पहुंची टीम इंडिया मेजबान टीम को टी20 सीरीज में धूल चटाने के बाद वनडे सीरीज में भी दो-दो हाथ करने के लिए तैयार है. 3 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज आज (2 अगस्त) से हो रहा है. टूर्नामेंट का पहला मुकाबला श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में स्थित आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा. मैच के दौरान सभी की निगाहें भारतीय टीम के अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली के ऊपर टिकी रहेंगी. इसके पीछे की वजह उनका कोलंबो में शिरकत करते हुए बेहतरीन रिकॉर्ड है. 

टीम इंडिया के 35 वर्षीय अनुभवी बल्लेबाज ने कोलंबो में अबतक कुल 10 पारियों में शिरकत की है. इस बीच उनके बल्ले से 107.33 की औसत से 644 रन निकले हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि इस दौरान उन्होंने 4 बेहतरीन शतक भी जड़े हैं. 

वनडे फॉर्मेट में श्रीलंका के खिलाफ किंग कोहली का प्रदर्शन 

श्रीलंका के खिलाफ ही विराट कोहली ने अपने वनडे करियर के सर्वाधिक मुकाबले खेले हैं. विपक्षी टीम के खिलाफ खबर लिखे जाने तक उन्होंने 53 मुकाबलों में शिरकत की है. इस बीच उनके बल्ले से 51 पारियों में 63.26 की औसत से 2594 रन निकले हैं. श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने वनडे फॉर्मेट में 10 शतक और 12 अर्धशतक लगाए हैं. 

विराट कोहली का वनडे करियर 

बात करें विराट कोहली के वनडे करियर के बारे में तो उन्होंने देश के लिए अबतक कुल 292 मुकाबलों में शिरकत की है. इस बीच उनके बल्ले से 280 पारियों में 58.67 की औसत से 13848 रन निकले हैं. वनडे फॉर्मेट में कोहली के नाम 50 शतक और 72 अर्धशतक दर्ज है. 

कोहली का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर

किंग कोहली ने देश के लिए अबतक कुल 530 मुकाबलों में शिरकत की है. इस बीच उनके बल्ले से टेस्ट क्रिकेट 191 पारियों में 49.15 की औसत से 8848, वनडे की 280 पारियों में 58.67 की औसत से 13848 और टी20 की 117 पारियों में 48.69 की औसत से 4188 रन निकले हैं. कोहली टी20 फॉर्मेट से संन्यास ले चुके हैं.

यह भी पढ़ें- ''कैन यू कुड यू प्लीज'', हरभजन सिंह ने कैसे सीखी इंग्लिश? कहानी सुनकर हंसी रोकना हुआ मुश्किल, VIDEO

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
स्टुअर्ट ब्रॉड ने इस तेज गेंदबाज को बताया विश्व क्रिकेट का दूसरा 'मिचेल जॉनसन'
IND vs SL: कोलंबो में फूटेगा "विराट बम", अब तक किया है इतना बुरा हाल
Eight blow in 8 years, Aussi Will Pucovski was termed future star called it a day only in age of 26 year
Next Article
आठ साल में 8 "झटके", ऑस्ट्रेलियाई विल पुकोवस्की ने सिर्फ 26 साल की उम्र में कहा क्रिकेट को अलविदा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com