विज्ञापन

विराट कोहली 7 महीने बाद ODI में दहाड़ने के लिए तैयार, वनडे में 10 साल से श्रीलंका को रौंद रही है टीम इंडिया

Virat Kohli is returning to ODI after 7 months: भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली करीब 7 महीने बाद वनडे मैच में जलवा बिखरने के लिए तैयार हैं.

विराट कोहली 7 महीने बाद ODI में दहाड़ने के लिए तैयार, वनडे में 10 साल से श्रीलंका को रौंद रही है टीम इंडिया
Virat Kohli

Virat Kohli is returning to ODI after 7 months: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत आज यानी 2 अगस्त से हो रही है. टीम इंडिया टी20 सीरीज जीतने के बाद अब वनडे सीरीज पर भी कब्जा जमाना चाहेगी. टीम के वनडे कप्तान रोहित शर्मा और अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली सात महीने बाद वनडे मैच खेलेंगे. श्रीलंका ने 0-3 से टी20 सीरीज भी गंवा दी थी, जबकि वनडे से पहले टीम के कई मुख्य खिलाड़ी चोट और बीमारी की वजह से टीम से बाहर हैं. दूसरी तरफ रोहित शर्मा और विराट कोहली टीम इंडिया में लौट चुके हैं और टीम का फोकस सही टीम उतारने पर है.

श्रीलंका के खिलाफ भारत का पलड़ा भारी 

भारत वनडे सीरीज में श्रीलंका से अधिक चुनौती की भी उम्मीद कर रहा है. 2014 से भारत ने श्रीलंका को 25 में से 21 वनडे हराए हैं. महज 4 में श्रीलंका को जीत मिल सकी है. टी20 सीरीज में भी श्रीलंका का प्रदर्शन काफी खराब रहा. टीम ने सीरीज के पहले और आखिरी मैच में जीत के बेहद करीब पहुंचकर भी मैच गंवा दिया. अब अगर श्रीलंका को भारत को चुनौती देनी है तो उसे दमदार प्रदर्शन करना होगा. टीम इंडिया में कई प्रमुख खिलाड़ियों की वापसी के साथ टीम पहले से भी ज्यादा मजबूत हो चुकी है.

मुकाबला कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में दोपहर 2:30 बजे से खेला जाएगा. श्रीलंकाई टीम चोटिल मथीश पथिराना समेत अपने 4 प्रमुख तेज गेंदबाजों के बिना उतरेगी. इस मैच की एक विशेष बात ये भी है कि ऋषभ पंत नवंबर 2022 के बाद पहला वनडे खेलते नजर आएंगे. ऐसे में बड़ा सवाल यह है कि उन्हें प्लेइंग-11 शामिल किया जाएगा या नहीं? केएल राहुल भी इस टीम का हिस्सा हैं और वनडे फॉर्मेट में वो बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज टीम की पहली पसंद हैं. भारतीय टीम कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में 2, 4 और 7 अगस्त को वनडे मुकाबले खेलेगी.

भारत की वनडे टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, वाशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, रियान पराग, अक्षर पटेल, खलील अहमद और हर्षित राणा.

श्रीलंका की वनडे टीम: चरिथ असालंका (कप्तान), कुसल मेंडिस, पथुम निसंका, अविष्का फर्नांडो, निशान मदुष्का, जेनिथ लियानाज, कामिंदु मेंडिस, सदीरा समरविक्रमा, चमिका करुणारत्ने, वनिंदु हसरंगा, महीश तीक्षाना, असिथा फर्नांडो, मथीशा पथिराना, दिलशान मदुशंका, अकिला धनंजय, दुनिथ वेलालगे, मोहम्मद सिराज और ईशान मलिंगा.

स्टैंडबाय खिलाड़ी: कुसल जनिथ परेरा, प्रमोद मदुशन, जेफरी वेंडरसे

यह भी पढ़ें- IND vs SL: कोलंबो में फूटेगा "विराट बम", अब तक किया है इतना बुरा हाल

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
स्टुअर्ट ब्रॉड ने इस तेज गेंदबाज को बताया विश्व क्रिकेट का दूसरा 'मिचेल जॉनसन'
विराट कोहली 7 महीने बाद ODI में दहाड़ने के लिए तैयार, वनडे में 10 साल से श्रीलंका को रौंद रही है टीम इंडिया
Eight blow in 8 years, Aussi Will Pucovski was termed future star called it a day only in age of 26 year
Next Article
आठ साल में 8 "झटके", ऑस्ट्रेलियाई विल पुकोवस्की ने सिर्फ 26 साल की उम्र में कहा क्रिकेट को अलविदा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com