विज्ञापन

IND vs BAN: ऋषभ पंत ने जमाया शतक, सम्मान में खड़े होकर ताली बजाने लगे कोहली, गंभीर से भी रहा नहीं गया

Rishabh Pant century: लगभग 20 महीने के बाद ऋषभ पंत (Rishabh Pant century) ने टेस्ट में वापसी की और यादगार शतक जमाकर इतिहास रच दिया.

IND vs BAN: ऋषभ पंत ने जमाया शतक, सम्मान में खड़े होकर ताली बजाने लगे कोहली, गंभीर से भी रहा नहीं गया
Rishabh Pant

Rishabh Pant IND vs BAN: साल 2022 में रोड एक्‍सीडेंट के कारण पंत चोटिल हो गए हैं, अब लगभग 20 महीने के बाद ऋषभ पंत (Rishabh Pant century) ने टेस्ट में वापसी की. टेस्ट में वापसी करते हुए बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारत की दूसरी पारी के दौरान पंत ने शानदार शतक ठोक दिया. पंत 124 गेंद पर शतक जमाने में सफल रहे. पंत का टेस्ट में यह छठा शतक है.  पंत की पारी ने फैन्स का गिल जीत लिया. बता दें कि पंत ने जैसे ही अपना शतक पूरा किया, वैसे ही सभी खिलाड़ियों ने खड़े होकर अपने 'स्पाइडर मैन' पंत के लिए ताली बजाई. विराट कोहली से लेकर गौतम गंभीर ने खड़े होकर पंत के शतक का सम्मान किया. पंत का यह शतक यादगार रहा है. 

मैच में पंत 109 रन बनाकर आउट हुए. अपनी पारी में पंत ने 128 गेंद का सामना किया जिसमें 13 चौके और 4 छक्के लगाए. ऋषभ पंत ने 85  के स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाकर धमाका कर दिया. पंत को मेहदी हसन मिराज ने कैच आउट कराकर पवेलियन भेजा.

पंत ने की धोनी की बराबरी

ऋषभ पंत ने शतक जमाने के मामले में धोनी की बराबरी कर ली है. धोनी ने अपने टेस्ट करियर में 6 शतक लगाए थे. वहीं, अब पंत ने भी 6 शतक लगाने मे सफल हो गए हैं. पंत भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज के द्वारा सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में धोनी के साथ आ गए हैं.

फैन्स से भी पंत को मिला स्‍टैंडिंग ओवेशन

जब पंत आउट होकर पवेलियन लौट रहे थे तो भारतीय खिलाड़ियों ने स्‍टैंडिंग ओवेशन तो दिया ही बल्कि फैन्स ने भी खड़े होकर पंत का सम्मान किया. पंत के लिए यह पल काफी इमोशनल भरा था. उनके चेहेर पर इमोशनल के भाव नजर आ रहे थे. शतक लगाने के पंत ने सबसे पहले आसमान की ओर देखकर भगवान का शुक्रिया किया. 

शुभमन गिल ने भी जमाया शतक

पंत के बाद गिल ने भी शतक जमाया. गिल ने अपने करियर का पांचवां शतक लगाया. गिल 119 रन बनाकर नाबाद रहे. भारत ने अपनी दूसरी पारी 287-4 रन बनाकर घोषित कर दी. भारत ने बांग्लादेश पर 514 रनों की लीड बनाई. वहीं, भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 515 रनों का टारगेट दिया है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IND vs BAN: आकाश चोपड़ा ने गिल के शतक पर दे दिया बड़ा बयान, विश्व क्रिकेट के गेंदबाजों में मच जाएगी खलबली
IND vs BAN: ऋषभ पंत ने जमाया शतक, सम्मान में खड़े होकर ताली बजाने लगे कोहली, गंभीर से भी रहा नहीं गया
Rishabh Pant worshiped bat, helmet and gloves in dressing room Watch Video
Next Article
ऋषभ पंत ने पहले ड्रेसिंग रूम में बल्ले, हेलमेट और ग्लव्स की पूजा की, फिर जड़ा ऐतिहासिक शतक, VIDEO
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com