अंडर-19 वर्ल्ड कप विजेता टीम के ऑलराउंडर पर उम्र में धोखधड़ी का आरोप, आईपीएल में खेलना हुआ मुश्किल

तुल्जापुर में जन्मे राजवर्धन महाराष्ट्र की अंडर-16 टीम में चयन होने से पहले ऑफ स्पिन गेंदबाजी करते थे. लेकिन बाद में वह तेज गेंदबाज बन गए और  साल 2018 की शुरुआत में 130 किमी/घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे थे.

अंडर-19 वर्ल्ड कप विजेता टीम के ऑलराउंडर पर उम्र में धोखधड़ी का आरोप, आईपीएल में खेलना हुआ मुश्किल

राजवर्धन हंगारगेकर को चेन्नई सुपर किंग्स ने खरीदा था

खास बातें

  • अंडर-19 वर्ल्ड कप में लंबे छक्कों से चर्चा में आया
  • करता है 135 किमी. प्रति घंटा की रफ्तार से ऊपर गेंदबाजी
  • चेन्नई ने मुंबई से झटका लिया था बोली में
नयी दिल्ली:

हाल ही में अंडर-19 विश्व कप में चमके और पिछले दिनों संपन्न इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) की मेगा नीलामी (Mega Auction) में चेन्नई के हाथों बिके राजवर्धन हंगारगेकर पर महाराष्ट्र के युवा एवं खेल मंत्रालय में कमिश्नर ओमप्रकाश बकोरिया ने उम्र में धोखाधड़ी का आरोप लगाया है. कमिश्नर ने बीसीसीआई को इस बाबत लिखे पत्र में इस युवा क्रिकेटर द्वारा उम्र को लेकर की गयी जालसाजी की बाबत सबूत भी जमा कराए हैं. 

मराठी अखबार सामना में छपी रिपोर्ट के अनुसार राजवर्धन की वास्तविक उम्र 21 साल है. हंगारेकर वर्तमान में तेरना पब्लिक स्कूल के छात्र हैं और 12वीं क्लास में फिर से प्रवेश के दौरान उनकी उम्र 10 जनवरी 2001 की जगह 10 नवंबर 2002 कर दी गयी. इस बदली ही जन्मतिथि से राजवर्धन अंडर-19 वर्ल्ड कप में खेलने के पात्र बन गए. 

यह भी पढ़ें: सिराज ने बताया अपने जीवन का सबसे बड़ा सरप्राइज, किंग कोहली से जुड़ा है मामला


चेन्नई ने लगायी थी बोली राजवर्धन पर 

राजवर्थन हंगारेकर पिछले दिनों अंडर-29 विश्व कप में निचले क्रम में लंबे-लंबे छक्के लगाकर चर्च का विषय बन गए थे. गुजरे रविवार को लगी बोली में हंगारेकर 30 लाख के बेस प्राइस के साथ रिंग में उतरे थे. और फिर चेन्नई और मुंबई के बीच लगी बोली की रेस में चेन्नई 1.50 करोड़ के साथ उन्हें अपने से जोड़ने में सफल रहा था. 

यह भी पढ़ें:  IPL 2022: एक-एक कर छोड़ रहे हैं दिग्गज SRH का साथ, बिगड़ सकता है सनराइजर्स का खेल

ऑफ स्पिनर से बने मीडियम पेसर
तुल्जापुर में जन्मे राजवर्धन महाराष्ट्र की अंडर-16 टीम में चयन होने से पहले ऑफ स्पिन गेंदबाजी करते थे. लेकिन बाद में वह तेज गेंदबाज बन गए और  साल 2018 की शुरुआत में 130 किमी/घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे थे. अब उन्हें मेहनत का इनाम मिला, तो अब आगे उनका करियर जमने से पहले ही उखड़ता दिख रहा है. अब उनका आईपीएल करियर भी मुश्किल में दिख रहा है. 

VIDEO: IPL से होने वाली कमाई को कैसे BCCI,आईपीएल टीमों और स्टेट एसोसिएशन के बीच बांटा जाता है?

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com