U-19 WC: 15 साल के तेज गेंदबाज ने मचाया गदर, ICC भी चौंका, फैन्स ने कहा, 'Rabada part 2'- Video

U19 World Cup 2022: अंडर 19 वर्ल्ड कप में युवा खिलाड़ियों ने बेहतरीन परफॉर्मेंस कर भविष्य के लिए काफी उम्मीदें जगा दी है. चाहे वो 'बेबी एबी' के नाम से फेमस हुए डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis) हो या फिर भारतीय गेंदबाज रवि कुमार हों, सभी ने अपने परफॉर्मेंस से विश्व क्रिकेट को अपनी प्रतिभा दिखा दी है

U-19 WC: 15 साल के तेज गेंदबाज ने मचाया गदर, ICC भी चौंका, फैन्स ने कहा, 'Rabada part 2'- Video

15 साल के तेज गेंदबाज ने विश्व क्रिकेट को चौंकाया

खास बातें

  • U-19 WC में 15 साल के गेंदबाज ने मचाया तहलका
  • आईसीसी ने शेयर किया वीडियो
  • देखकर लोगों ने कहा, रबाडा पार्ट 2

U19 World Cup 2022: अंडर 19 वर्ल्ड कप में युवा खिलाड़ियों ने बेहतरीन परफॉर्मेंस कर भविष्य के लिए काफी उम्मीदें जगा दी है. चाहे वो 'बेबी एबी' के नाम से फेमस हुए डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis) हो या फिर भारतीय गेंदबाज रवि कुमार हों, सभी ने अपने परफॉर्मेंस से विश्व क्रिकेट को अपनी प्रतिभा दिखा दी है. लेकिन अब एक और खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपने खेल से सभी चकित कर दिया है. वह कोई और नहीं बल्कि साउथ अफ्रीका के 15 साल के तेज गेंदबाज क्वेना मफाका (Kwena Maphaka) हैं. दरअसल 30 जनवरी को सुपर लीग प्लेऑफ़ सेमी-फ़ाइनल 1 में  श्रीलंका के खिलाफ मैच में 15 साल के तेज गेंदबाज ने अपनी गेंदबाजी का जलवा दिखाया और बल्लेबाजों को खूब परेशान किया. श्रीलंका के खिलाफ मैच में  क्वेना मफाका ने 10 ओवर में 60 रन देखकर 3 विकेट लिए. अपनी गेंदबाजी के दौरान जिस तरह से मफाका ने श्रीलंका के ओपनर सदिशा राजपक्षे को बोल्ड किया उसने बल्लेबाज को ही नहीं बल्कि आईसीसी का भी दिल जीत लिया. 

हरभजन सिंह ने धोनी के साथ अपने रिश्ते को लेकर ऐसा क्यों बोले ?, 'मेरी उनसे शादी नहीं हुई'

आईसीसी ने अपने इंस्टाग्राम पर इसका वीडियो भी शेयर किया है. वीडियो शेयर कर आईसीसी ने कैप्शन में लिखा, ' 15 वर्षीय क्वेना मफाका ने अपने 3/60 से प्रभावित किया है.' क्वेना मफाका की गेंदबाजी को देखकर फैन्स भी अब सोशल मीडिया पर रिएक्ट करने लगे हैं.  दरअसल आईसीसी ने जो वीडियो 15 वर्षीय मफाका का शेयर किया है उसमें बल्लेबाज पूरी तरह से चकमा खाता हुआ दिख रहा है. बल्लेबाज शॉट खेलने के लिए जैसे ही बल्ला आगे बढ़ाता है गेंद पिच पर टप्पा खाते ही असाधारण ढंग से कम ऊछाल लेती है और सीधे स्टंर पर जाकर लग जाती है. बल्लेबाज बोल्ड होने के बाद पिच पर ही बैठ जाता है. 


PSL 2022: राशिद खान ने मिस्ट्री गेंद पर बाबर आजम को किया बोल्ड, आउट होते ही देखने लगे गेंदबाज को- Video

15 साल के खतरनाक तेज गेंदबाज को देखतकर फैन्स भी हैरत में हैं. उन्हें क्रिकेट फैन्स 'Rabada part 2' भी कह रहे हैं. एक यूजर ने तो यहां तक कमेंट किया कि, एक समय के लिए मुझे यह गेंदबाज रबाडा लगा. लोगों ने क्वेना मफाका को जूनियर रबाडा कहना शुरू कर दिया है. 

WI vs ENG: विकेट लेने के बाद 'Old Man' बन गया वेस्टइंडीज का गेंदबाज, लोगों ने कहा, 'Grandpa..'- Video

मैच की बात करें तो श्रीलंका अंडर 19 ने साउथ अफ्रीका को इस मैच में 65 रन से हरा दिया. श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी की और 50 ओवर में 6 विकेट पर 232 रन बनाए, जिसके बाद साउथ अफ्रीकी अंडर 19 टीम 37.3 ओवर में 167 रन ही बना पाई. इस तरह से श्रीलंका को मैच में जीत मिली.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्या क्रिकेट में कोच का काम नहीं? क्या सचमुच काम बिगाड़ रहे हैं कोच?.