विज्ञापन

ऋषभ पंत से पहले इस 'गेमचेंजर' को रिटेन करेगी दिल्ली कैपिटल्स, तूफानी खेल से बनाया सबको दीवाना

Tristan Stubbs, IPL Auction 2025: आईपीएल ऑक्शन से पहले अफ्रीकी युवा खिलाड़ी का विस्फोट देखने को मिला है. जिसके बाद पूरी संभावना नजर आ रही है कि फ्रेंचाइजी आगामी सीरीज के लिए जरुर इस खिलाड़ी को रिटेन करेगी.

ऋषभ पंत से पहले इस 'गेमचेंजर' को रिटेन करेगी दिल्ली कैपिटल्स, तूफानी खेल से बनाया सबको दीवाना
दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज का तूफानी खेल

Tristan Stubbs, IPL Auction 2025: देश में आईपीएल 2024 की तैयारियां जोरों शोरों पर चल रही है. आगामी सीजन के लिए इस बार मेगा ऑक्शन होने वाला है. सभी टीमें आगामी ऑक्शन के लिए अभी से रणनीति बनाने में जुट गई हैं. ऑक्शन से पहले दिल्ली के एक खिलाड़ी का विस्फोट जारी है. युवा खिलाड़ी के उम्दा खेल को देख पूरी संभावना नजर आ रही है कि शायद ही फ्रेंचाइजी इस खिलाड़ी को ऑक्शन में जाने देगी. यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि अफ़्रीकी विस्फोटक बल्लेबाज ट्रिस्टन स्टब्स हैं. 

मौजूदा समय में दक्षिण अफ्रीका और आयरलैंड के बीच वनडे सीरीज जारी है. सीरीज का दूसरा मुकाबला 4 अक्टूबर को अबू धाबी स्थित शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. जहां स्टब्स ने 81 गेंदों में 138.27 की स्ट्राइक रेट से 112 की नाबाद शतकीय पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 8 चौके और 3 बेहतरीन छक्के देखने को मिले.


स्टब्स ने 75 गेंदों में जड़ा सैकड़ा 

आपको जानकर हैरानी होगी कि आयरलैंड के खिलाफ बीते कल लगाया गया शतक स्टब्स के इंटरनेशनल क्रिकेट करियर का पहला शतक है. उन्होंने अपनी टीम के लिए इंटरनेशनल लेवल पर अबतक कुल 3 टेस्ट, 6 वनडे और 31 टी20 मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनके बल्ले से 1 शतक और 4 अर्धशतक निकले हैं. उन्होंने दूसरे वनडे मुकाबले में 75 गेंदों का सामना करते हुए अपना पहला इंटरनेशनल शतक पूरा किया. 

पंत से ज्यादा खतरनाक स्टब्स

आपको जानकर हैरानी होगी कि स्टब्स टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में ऋषभ पंत से ज्यादा खतरनाक हैं. पंत ने भारतीय टीम के लिए अबतक 76 टी20 मुकाबलों में शिरकत की है. इस बीच उनके बल्ले से 127.26 की स्ट्राइक रेट से रन निकले हैं. वहीं स्टब्स ने अपनी टीम के लिए क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में 137.87 की स्ट्राइक रेट से रन ठोके हैं. 

स्टब्स का टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट करियर 

बात करें 24 वर्षीय स्टब्स के टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने अफ्रीकी टीम के लिए अबतक कुल 31 मुकाबलों में शिरकत की है. इस बीच उनके बल्ले से 25 पारियों में 27.85 की औसत से 557 रन निकले हैं. टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में उनके नाम 2 अर्धशतक दर्ज है. यहां उन्होंने 137.87 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं. 

यह भी पढ़ें- जिस शर्मनाक रिकॉर्ड से दूर भागती हैं सभी टीमें और खिलाड़ी, वही भारतीय महिला टीम और दीप्ति शर्मा के नाम जुड़ा
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
सचिन तेंदुलकर- विराट कोहली नहीं बल्कि यह खिलाड़ी है विश्व क्रिकेट का सबसे टैलेंटेड बल्लेबाज, रिकी पोंटिंग ने बताया
ऋषभ पंत से पहले इस 'गेमचेंजर' को रिटेन करेगी दिल्ली कैपिटल्स, तूफानी खेल से बनाया सबको दीवाना
Jason Gillespie on Babar Azam's Resignation From Captaincy says close to getting back to his best
Next Article
"जल्द ही वह ..." बाबर आजम के कप्तानी पद से अलग होने पर अब जेसन गिलेस्पी ने किया रिएक्ट, विश्व क्रिकेट के सामने कर दिया बड़ा ऐलान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com