विज्ञापन

Travis Head: ट्रेविस हेड के बल्ले ने मचाया तूफान, ऑस्ट्रेलिया ने इतिहास रचते हुए बना दिया टी20 वर्ल्ड रिकॉर्ड

AUS vs SCO T20 World Record: ट्रेविस हेड की तूफानी बल्लेबाज़ी के बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने स्कॉटलैंड के खिलाफ विश्व रिकॉर्ड बना दिया

Travis Head: ट्रेविस हेड के बल्ले ने मचाया तूफान, ऑस्ट्रेलिया ने इतिहास रचते हुए बना दिया टी20 वर्ल्ड रिकॉर्ड
AUS vs SCO T20 Record

AUS Highest Powerplay Total in T20Is History Record: अपनी तूफानी बल्लेबाज़ी से दुनियाभर के क्रिकेटप्रेमियों के दिल में बसने वाले ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज़ ट्रेविस हेड (Travis Head) ने एक बार फिर अपने बल्ले से जौहर दिखाया है, स्कॉटलैंड के खिलाफ ट्रेविस हेड (Travis Head Fastest T20 Half Century) की 25 गेंदों में 80 रन की आतिशी पारी ने विश्व क्रिकेट को एक बार फिर रोमांचक बल्लेबाज़ी देखने का मौका दिया और इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने पहले टी20I में स्कॉटलैंड पर 7 विकेट से जीत दर्ज करते हुए पावरप्ले में सबसे ज़्यादा रन बनाने का विश्व रिकॉर्ड बनाकर इतिहास में अपना नाम दर्ज करा लिया. ऑस्ट्रेलिया ने पावरप्ले में 113 रन बनाए, जो टी20I में किसी भी टीम द्वारा बनाए गए सबसे ज़्यादा रन हैं.

अब कई सालों तक याद किए जाने वाले धमाकेदार प्रदर्शन से पहले, पावरप्ले में सबसे ज़्यादा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के नाम था. 2023 में अफ्रीका ने सेंचुरियन में वेस्टइंडीज के खिलाफ़ 102/0 का स्कोर बनाया था. रिकॉर्डतोड़ पारी में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड और डेब्यू करने वाले जेक फ्रेजर-मैकगर्क 155 के मामूली स्कोर का पीछा करते हुए तबाही मचाते हुए विश्व रिकॉर्ड बनाकर इस मुकाबले को अमर कर दिया.

ट्रेविस हेड ने अपनी पारी के दौरान 5 छक्के और 12 चौकों की मदद से 25 गेंदों में 320.00 की स्ट्राइक रेट से 80 रन बनाये. हेड ने अपनी इस तूफानी पारी के दौरान मात्र 17 गेंदों में अर्धशतक पूरा कर डेविड वार्नर और ग्लेन मैक्सवेल का रिकॉर्ड तोड़कर ऑस्ट्रेलिया के लिए टी20 में सबसे कम गेंद में अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज़ बन गए हैं.

टी20आई में सबसे ज़्यादा पावरप्ले टोटल


113/1 ऑस्ट्रेलिया बनाम स्कॉटलैंड एडिनबर्ग 2024
102/0 दक्षिण अफ्रीका बनाम वेस्टइंडीज सेंचुरियन 2023
98/4 वेस्टइंडीज बनाम श्रीलंका कूलिज 2021
93/0 आयरलैंड बनाम वेस्टइंडीज सेंट जॉर्ज 2020
92/1 वेस्टइंडीज बनाम अफगानिस्तान ग्रोस आइलेट 2024

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Watch: मैदान पर भिड़े भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ी, पड़ोसी देश के इस खिलाड़ी को मिली सजा
Travis Head: ट्रेविस हेड के बल्ले ने मचाया तूफान, ऑस्ट्रेलिया ने इतिहास रचते हुए बना दिया टी20 वर्ल्ड रिकॉर्ड
IND vs BAN: Arshdeep Test debut becomes more tougher as this pacer becomes big hurdle in this way    "this culture the domininace of cities'...', Rahul Dravid makes big statement
Next Article
"इस संस्कृति ने शहर के क्रिकेटरों के...", राहुल द्रविड़ ने कह दी बड़ी बात
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com