रिकी पोंटिंग ने बताया, किसे होना चाहिए भारत का अगला टेस्ट कप्तान

क्रिकेट पंडित और पूर्व क्रिकेटर भारत के अगले टेस्ट कप्तान को लेकर अपनी राय दे रहे हैं. अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने भी भारतीय टेस्ट कप्तान को लेकर अपनी राय दी है

रिकी पोंटिंग ने बताया, किसे होना चाहिए भारत का अगला टेस्ट कप्तान

पोंटिंग ने बताया किसे होना चाहिए भारत का अगला टेस्ट कप्तान

खास बातें

  • रिकी पोंटिंग ने बताया किसे होना चाहिए भारत का अगला टेस्ट कप्तान
  • रिकी पोंटिंग ने रोहित शर्मा का किया समर्थन
  • विराट कोहलीने टेस्ट कप्तानी से दिया इस्तीफा

क्रिकेट पंडित और पूर्व क्रिकेटर भारत के अगले टेस्ट कप्तान को लेकर अपनी राय दे रहे हैं. अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने भी भारतीय टेस्ट कप्तान को लेकर अपनी राय दी है. न्यूज एजेंसी PTI से बात करते हुए पोंटिंग ने भारत का अगला टेस्ट कप्तान किसे होना चाहिए उसपर अपनी राय दी है. पोंटिंग ने कोहली की जगह मुंबई इंडियन्स के अपने पूर्व साथी रोहित (Rohit Sharma) को कप्तान बनाने का समर्थन किया, उन्होंने बताया कि 2013 में जब उन्होंने मुंबई की कप्तानी छोड़ी थी तो उन्होंने ही रोहित को कप्तान बनाने की सलाह दी थी. उन्होंने कहा, ‘‘मुंबई इंडियन्स की तरफ से उन्होंने जो कुछ किया है, वह इसका सबूत है. वह वहां सफल कप्तान रहे और जब उन्होंने कुछ मौकों पर भारत का नेतृत्व किया तब भी अच्छी कप्तानी की.''

टेस्ट कप्तानी छोड़ने के बाद पहली बार कोहली आए सामने, बोले- 'लीडर' बनने के लिए कप्तान होने की जरूरत नहीं'

इसके अलावा पोंटिंग ने कोहली को लेकर भी अपनी राय दी है. पोंटिंग ने कहा कि, कोहली का कप्तानी छोड़ना यकीनन चौंकाने वाला फैसला रहा है. पोंटिंग ने कोहली के नेतृत्वकौशल की प्रशंसा की और कहा कि उनकी अगुवाई में भारत का विदेशों में रिकॉर्ड सुधरा और उसने पहले की तुलना में विदेशी धरती पर अधिक मैच जीते. उन्होंने इसके साथ ही कहा कि कोहली के उत्तराधिकारी के रूप में रोहित शर्मा अच्छी तरह से भूमिका निभाएंगे.


उन्होंने कहा, ‘‘वह तब सीमित ओवरों की कप्तानी छोड़ने की बात कर रहे थे और टेस्ट मैच की कप्तानी को लेकर उनमें कितना जुनून था. उन्हें यह काम पसंद था और वह इसका पूरा आनंद लेते थे। इसलिए जब मैंने सुना तो वास्तव में मुझे बहुत हैरानी हुई. पोंटिंग ने हालांकि अपने अनुभव के आधार पर कहा कि कोहली ने यह फैसला करने से पहले कई चीजों पर गौर किया होगा. 

PSL 2022: राशिद खान ने मिस्ट्री गेंद पर बाबर आजम को किया बोल्ड, आउट होते ही देखने लगे गेंदबाज को- Video

उन्होंने कहा, ‘‘विराट लगभग सात साल तक कप्तान रहे। दुनिया में अगर कोई देश है जिसकी कप्तानी करना सबसे मुश्किल काम है तो वह भारत है क्योंकि वहां खेल बेहद लोकप्रिय है और प्रत्येक भारतीय अपनी टीम को जीतते हुए देखना चाहता है.

IPL 2022: लखनऊ सुपरजाएंट्स ने लॉन्च किया टीम का नया लोगो, शेयर किया खास Video

पोंटिंग ने कहा, ‘‘वह अभी 33 वर्ष का है और अभी कुछ और वर्ष तक खेलना जारी रखना चाहेगा. मुझे पूरा विश्वास है कि वह कुछ नये रिकॉर्ड बनाएगा जिनसे वह ज्यादा दूर नहीं है. उन्होंने कहा, ‘‘एक बल्लेबाज के तौर पर कप्तानी की अतिरिक्त जिम्मेदारी के बिना यह उसके लिये थोड़ा आसान हो सकता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्या क्रिकेट में कोच का काम नहीं? क्या सचमुच काम बिगाड़ रहे हैं कोच?.