T20 World Cup: कीवी पूर्व क्रिकेटर ने अजित अगरकर को दी "विराट सलाह", रिंकू सिंह बने इसकी वजह

T20 World Cup: अगले पंद्रह दिन के भीतर भारतीय टीम का ऐलान होना है. और यह सलाह साहसी है, और बहुत ही अच्छी है. अजित अगरकर कितना सुनते हैं, यह देखने वाली बात होगी

T20 World Cup: कीवी पूर्व क्रिकेटर ने अजित अगरकर को दी

World Cup 2024: विश्व कप के लिए भारतीय टीम में रिंकू सिंह का चयन लगभग पक्का है

नई दिल्ली:

अब जबकि टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) के लिए भारतीय टीम का ऐलान होने में लगभग कुछ ही दिनों समय बाकी बचा है, तो चीफ सेलेक्टर अजित अगरकर को एक नया सुझाव भेजा गया है. न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर साइमन डुल चाहते हैं कि पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) मेगा इवेंट में भारत के लिए पारी की शुरुआत करें. यह बड़ा सुझाव देते हुए डुल ने अपनी संभावित भारतीय इलेवन का भी ऐलान कर दिया है, लेकिन हैरानी की बात यह है कि इस टीम में उन्होंने हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और शुभमन गिल (Shubman Gill) को टीम में जगह नहीं दी है. वैसे कोहली को लेकर दी गई सलाह ऐसी है, जिस पर किसी का भी मन डांवाडोल हो सकता है क्योंकि अभी तक आईपीएल में बतौर ओपनर कोहली ने धमाकेदार बल्लेबाजी की है. 

इस सुझाव में जान है !

कोहली ने भारत के लिए खेले 109 टी20 मैचों में से 80 में नंबर तीन पर बैटिंग करते हुए 53.96 के औसत से 3076 रन  बनाए है. लंबे समय से व्हाइट-बॉल फॉर्मेट में यह कोहली की पसंदीदा पोजीशन रही है. फिर चाहे यह टी20 और या फिर वनडे. हालांकि, कोहली जारी आईपीएल संस्करण में ओरेंज कैप होल्डर हैं. और उन्होंने 6 पारियों में दो अर्द्धशतक और 141.78 के औसत से 319 रन बनाए हैं. और डुल का कोहली के बतौर ओपनर चुनने के पीछे असल वजह यही है, जो बुरी नहीं है. डुल ने एक वेबसाइट से बातचीत में अपने तर्क को और बल देते हुए कहा कि कोहली साल 2015, 2026, 2019, 2021 और 2023 में भी आईपीएल में पारी की शुरुआत कर चुके हैं. और इस कदम से प्रबंधन को रिंकू सिंह को इलेवन में फिट करने में मदद मिलेगी, जो अनिवार्य रूप से होना ही चाहिए.  

हार्दिक और गिल के लिए जगह नहीं !

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

साइमन डुल ने विश्व कप के लिए अपनी भारतीय इलेवन का खुलासा करते हुए कहा कि उनकी टीम में न तो मुंबई के कप्तान हार्दिक पांड्या के लिए जगह है और न हीं शुभमन गिल के लिए. और न ही ऋषभ पंत के लिए. डुल ने कीपिंग के लिए संजू सैमसन की वकालत की है, तो मिड्ल ऑर्डर में शिवम दुबे को जगह देने की बात कही. उन्होंने कहा कि अगर जायसवाल बाहर होते हैं, तो यह बेवकूफी की बात होगी. लेकिन अगर ऐसा होता भी है, तो आप संजू को नंबर तीन, सूर्य को नंबर चार फिर दुबे, रिंकू को पांच या छह और फिर जडेजा को इलेवन में रख सकते हैं.