विज्ञापन
Story ProgressBack

T20 World Cup 2024: "प्रबंधन हर हाल में इन दोनों बल्लेबाजों को XI में खिलाए", रैना ने की अटैकिंग एप्रोच की वकालत

T20 World Cup: अब जबकि भारत का मुख्य दौर में मैच नजदीक आ रहा है, तो फाइनल XI को लेकर दिग्गज क्रिकेटरों के बयान आने शुरू हो गए हैं.

Read Time: 3 mins
T20 World Cup 2024:  "प्रबंधन हर हाल में इन दोनों बल्लेबाजों को XI में खिलाए", रैना ने की अटैकिंग एप्रोच की वकालत
Eng vs Pak 4th T20I: सुरेश रैना ने इंगित किया है कि भारत को कैसी क्रिकेट खेलनी चाहिए
नई दिल्ली:

पूर्व आक्रामक बल्लेबाज सुरेश रैना ने टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) में जीत के लिए बेखौफ बल्लेबाजी की जरूरत पर जोर देते हुए कहा कि भारतीय टीम को अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले इस टूर्नामेंट में जीत की संभावना को बढ़ाने के लिए यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) और शिवम दुबे (Shivam Dube) को अंतिम एकादश में जगह देना चाहिये. खब्बू बल्लेबाज रैना ने शुक्रवार को यहां कहा कि अमेरिका और वेस्टइंडीज की धीमी पिचों पर विराट कोहली टीम के लिए तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए ज्यादा कारगर होंगे. 

रैना ने यहां तीन जुलाई से इंग्लैंड में आयोजित होने वाले पूर्व क्रिकेटरों के टूर्नामेंट ‘वर्ल्ड चैम्पियनशिप ऑफ लीजेंड्स' के लिए भारतीय लीजेंड टीम की घोषणा के मौके पर कहा, ‘मैं पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टी20 श्रृंखला देख रहा था. इसमें इंग्लैंड की टीम बेखौफ क्रिकेट खेल रही थी.  इस प्रारूप में कुछ भी संभव है. यह बेखौफ होकर खेलने वाला प्रारूप है. जो बेखौफ खेलेगा वही जीतेगा.' 

भारतीय टीम के लिए 78 टी20 अंतरराष्ट्रीय में 29.18 की औसत से 1605 रन बनाने वाले रैना ने कहा, ‘अमेरिका में सबसे बड़ी चुनौती समय के साथ सामंजस्य बैठाने की होगी. हमें सुबह 10 बजे से मैच खेलने हैं और हम सफेद गेंद से इतनी सुबह खेलने के आदी नहीं है. यह थोड़ा चुनौती पूर्ण होगा. वहां की पिचों भी धीमी होंगी.' रैना ने जवाब में कहा कि टीम की अंतिम एकादश में जायसवाल और दुबे दोनों को जगह मिलनी चाहिए लेकिन इसके लिए कप्तान को कुछ कठिन फैसले लेने होंगे. 

उन्होंने कहा, ‘मैं चाहूंगा कि जायसवाल टीम में हो। विराट को तीसरे क्रम पर खेलना चाहिये. वहां की पिचें धीमी होगी ऐसे में आपको दौड़कर रन चुराने वाले एक बल्लेबाज की जरूरत होगी. विराट को ‘रन मशीन' और ‘चेज मास्टर' कोहली बोलते है. टीम में आखिरी ओवरों के लिए ऋषभ पंत और शिवम दुबे जैसे बड़े शॉट खेलने वाले बल्लेबाज हैं.' उन्होंने कहा, ‘जायसवाल युवा है और वह बेखौफ क्रिकेट खेलता है. दुबे को भी किसी तरह से टीम में जगह देना होगा. वह जिस तरह से खड़े-खड़े छक्के लगाता है उस तरह की क्षमता बहुत कम खिलाड़ियों के पास है. इससे पहले हमने युवराज सिंह और (महेंद्र सिंह) धोनी भाई को ऐसा करते देखा है 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"किसी भी प्रारूप में...", 'भारतीय टीम में विराट और रोहित की जगह कौन ले पाएगा, कपिल देव ने बताया
T20 World Cup 2024:  "प्रबंधन हर हाल में इन दोनों बल्लेबाजों को XI में खिलाए", रैना ने की अटैकिंग एप्रोच की वकालत
Ritika Sajdeh emotional post for Rahul Dravid viral on internet Rohit Sharma
Next Article
"मुझे लगता है कि...", राहुल द्रविड़ के विदाई पर रोहित शर्मा की वाइफ रितिका के पोस्ट ने मचाई धूम, जीत लिया दिल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;