SRH vs RCB, Eliminator: हैदराबाद से जुड़ा यह पहलू बन सकता है विराट के लिए रॉयल चैलेंज!

Hyderabad vs Bangalore, Eliminator: सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के बीच आज जो भी हारेगा, उसकी यात्रा आज ही खत्म हो जाएगी! और इसी तत्व को खत्म करने के लिए टीम विराट और टीम वॉर्नर की आर-पार की जंग होगी. कुल मिलाकर बहुत ही रोमांचक मुकाबला आपका बेसब्री से इंतजार कर रहा है

SRH vs RCB, Eliminator: हैदराबाद से जुड़ा यह पहलू बन सकता है विराट के लिए रॉयल चैलेंज!

SRH vs RCB Eliminator: डेविड वॉर्नर की बल्लेबाजी की आज फिर बड़ी अहमियत होने जा रही है

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में वीरवार को टूर्नामेंट की एक फाइनल टीम पर मुहर लगने के बाद अब से कुछ ही घंटे बाद होगा 'इलीमिनेटर' का फैसला. मतलब सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के बीच आज जो भी हारेगा, उसकी यात्रा आज ही खत्म हो जाएगी! और इसी तत्व को खत्म करने के लिए टीम विराट (Virat Kohli) और टीम वॉर्नर की आर-पार की जंग होगी. हैदराबाद के साथ एक खास बात जुड़ी है और वह यह है कि उसने पिछले तीन मैचों में उन टीमों को मात दी है, जो प्ले-ऑफ राउंड में पहुंची हैं, लेकिन टी20 पल विशेष का खेल है और आज है नॉकआउट मुकाबला. मतलब नया क्लेवर, नया मिजाज और नया तनाव !

यह भी पढ़ें: डेविड वॉर्नर की बेटियों ने क्यूट अंदाज में किया हैदराबाद की टीम को सपोर्ट..देखें Video

इसी को ध्यान में रखते हुए डेविड वॉर्नर आज उम्मीद कर रहे होंगे कि उनके युवा खिलाड़ी इस दबाव पर खरे उतरें और गेंदबाज और बल्लेबाज सहित हर डिपार्टमेंट जलवा बिखेरे. विकेटकीपर साहा के आने से हैदराबाद की इलेवन में संतुलन आने के साथ ही भाग्य भी बदला है, तो अब यह टीम कॉन्फिडेंस से भरपूर दिख रही है. दूसरी तरफ, यह कहना गलत नहीं होगा कि टीम विराट प्ले-ऑफ में पहुंची, तो भाग्य का भी उसे साथ मिला. बेंगलोर ने शानदार शुरुआत की थी, लेकिन  उसका लीग राउंड चार लगातार हार के साथ खत्म हुआ. हैदराबाद की लगातार जीत और  बेंगलोर का लगातार हार का मनोवैज्ञानिक लाभ वह बात है, जो हैदराबाद के खिलाड़ियों को बेहतर मनोदशा के साथ मैदान पर उतरने में मदद करेगा और यह फायदा भी दिलाएगा. चलिए मैच से जुड़ी तमाम बातें, पहलू और सबसे बड़े मुकाबले के बारे में जान लीजिए:


पिच रिपोर्ट 
अबुधाबी में हालात गेंदबाजों के लिए बहुत ही शानदार रहे हैं. इस पिच में थोड़ी अतिरिक्त उछाल है और इस उछाल को बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों ने ही बहुत पसंद किया है. आज भी हालात कुछ ऐसे ही होते दिख रहे हैं. 

मौसम का हाल
मौसम हमेशा की तरह ही साफ रहने जा रहा है. आप पूरी तैयारी के साथ मैच देखने की व्यवस्था कर  लीजिए, करीब साढ़े तीन घंटे की तैयारी 

यह भी पढ़ें:  रोहित ने IPL 2020 Final में पहुंचने के बाद दिखाई ऐसी दरियादिली, लोगों ने कहा, वाह कैप्टन.."

मैदान के आंकडे़

कुल मैच: 44

पहले बैटिंग करने वाले की जीत: 19 (43%)

पहले गेंदबाजी करने वाले की जीत: 25 (56 %)

पहली पाली का औसत स्कोर: 137

दूसरी पाली का औसत स्कोर: 128

सर्वाधिक स्कोर: 225/7

न्यूनतम स्कोर: 87/10

सर्वाधिक चेज: 166/6

न्यूनतम बचाव: 129/6

यह भी पढ़ें:  जसप्रीत बुमराह की खतरनाक गेंदबाजी, IPL में ऐसा रिकॉर्ड बनाने वाले इकलौते भारतीय गेंदबाज बने

पिछले 5 मैचों के 'बाहुबली'

5 मैचों के 'बल्लेबली': 

हैदराबाद: वॉर्नर: 198 रन, औसत: 49.5

बेंगलोर: देवदत्त: 176, औसत: 35.2

5 मैचों के 'बॉलबली'

हैदराबाद: होल्डर: 10 विकेट, औसत: 15.8

बेंगलोर: चहल: 7, औसत: 17.29

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​