यह ख़बर 17 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

केपटाउन टेस्ट : दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को चार विकेट से हराया

खास बातें

  • दक्षिण अफ्रीका ने अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर न्यूलैंड्स क्रिकेट मैदान पर जारी दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को पाकिस्तान को चार विकेट से पराजित कर दिया। रोबिन पीटरसन को हरफनमौला प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।
केपटाउन:

दक्षिण अफ्रीका ने अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर न्यूलैंड्स क्रिकेट मैदान पर जारी दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को पाकिस्तान को चार विकेट से पराजित कर दिया। रोबिन पीटरसन को हरफनमौला प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान की दूसरी पारी 169 रनों पर समेट दी थी। इस प्रकार मेजबान टीम को जीत के लिए 182 रनों का लक्ष्य मिला। जिसे दक्षिण अफ्रीका ने छह विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

दक्षिण अफ्रीका की ओर से हासिम अमला ने सर्वाधिक 58 रनों का योगदान दिया जबकि अब्राहम डिविलयर्स ने 36 रन बनाए।

पाकिस्तान की ओर से सईद अजमल ने चार विकेट झटके वहीं उमर गुल और तनवरी अहमद को एक-एक सफलता मिली।

पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में यूनिस खान और असद शफीद के शानदार शतकों की मदद से 338 रन बनाए थे जबकि दक्षिण अफ्रीकी टीम अपनी पहली पारी में 326 रन ही बना सकी थी। पाकिस्तान की ओर से सईद अजमल ने छह विकेट लिए थे।

पाकिस्तान को पहली पारी के आधार पर 12 रनों की बढ़त मिली लेकिन दूसरी पारी में उसके बल्लेबाज पहली पारी के प्रदर्शन को दोहरा नहीं सके। अजहर अली (65) को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं लगा सका।

कप्तान मिस्बाह उल हक ने 44 रनों की पारी खेली जबकि छह बल्लेबाज दहाई तक नहीं पहुंच सके। अजहर ने 193 गेंदों का सामना करते हुए सात चौके लगाए।

पाकिस्तान ने तीसरे दिन की समाप्ति तक अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट पर 100 रन बनाए थे लेकिन चौथे दिन वेरनान फिलेंडर (40/3) के नेतृत्व में मेजबान गेंदबाजों ने 69 रनों के कुल योग पर बाकी के सात बल्लेबाजों का पुलिंदा बांध दिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

डेल स्टेन ने 38 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि रोबिन पीटरसन ने 73 रन देकर तीन सफलता हासिल की। फिलेंडर ने पहली पारी में पांच विकेट लिए थे।