"जैसे धोनी ने, गंभीर ने...", WTC Final में भारत की हार पर भड़के सौरव गांगुली, भारतीय बल्लेबाजों को दी नसीहत

Sourav Ganguly furious at India's defeat in WTC Final, सौरव गांगुली (Sourav Ganguly )ने स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते भारतीय बल्लेबाजों को आड़े हाथों लिया है और जमकर फटकार लगाई है.

WTC Final, भारत की हार पर भड़के सौरव गांगुली

Sourav Ganguly reaction : विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final IND vs AUS) में भारत को ऑस्ट्रेलिया ने 209 रनों से हरा दिया. भारत के बल्लेबाज एक बार फिर फ्लॉप  रहे और दूसरी पारी में केवल 234 रन पर टीम इंडिया ऑलआउट हो गई. पहली पारी में भारत ने 296 का स्कोर बनाया था जिसमें रहाणे ने 89 रन की पारी खेली थी, लेकिन दूसरी पारी में भारत के बल्लेबाज ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के सामने घुटने टेकने पर मजबूर हो गए . भारत की ओर से 49 रन की पारी कोहली ने खेली तो वहीं, रहाणे ने 46 रन बनाए. WTC Final में भारत को मिली हार के बाद पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष और कप्तान सौरव गांगुली भारत के परफॉर्मेंस से निराश हैं और खासकर बल्लेबाजों पर भड़ास निकाली है. गांगुली का मानना है कि बड़े मैचों में बड़े बल्लेबाजों को आगे बढ़कर रन बनाने होंगे. 

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए कहा "मैच विनिंग परफॉर्मेंस लाने पड़ेंगे, जैसे स्टीव स्मिथ और ट्रेविस हेड ने किया. जैसे धोनी ने किया था 2011 में, गौतम गंभीर ने किया था. 90-100 रन बनानें पड़ेंगे. तभी आप बडे़ मैच जीत पाओगे.जैसे रिकी पोंटिंग ने किया था 2003 में , यहां स्मिथ औऱ हेड ने किया."

गांगुली ने आगे ये भी कहा कि, "भारत ने जो बडे़ मैच हारे हैं उसमें आप स्कोर देखेंगे. बड़े मैचों में रन बनाने जरूरी होंगे. हमारे समय भी, अभी और भविष्य में भी, यदि आपको आगे बड़े मैच जीतने हैं तो टेस्ट में किसी भी एक पारी में 350,400 रन नहीं बनाएंगे तो आप जीतने की स्थिति में नहीं पहुंचेंगे. आप एक या दो मैच जीत जाएंगे लेकिन बड़े मैच नहीं जीत पाएंगे"


वहीं, हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) भी काफी खफा दिखें और कहा कि, "बड़े गेम में बड़े खिलाड़ी, हम हमेशा कहते हैं ये बड़े खिलाड़ियों को बड़े मैच में मैच विनिंग पारी खेलनी होंगी, तभी हम जीत सकते हैं. चाहे आप इंडिया में खेल रहे हो या फिर ऑस्ट्रेलिया में , आप 350, 400 रन नहीं बनाओगे मैच में नहीं आ पाओगे."

भज्जी ने आगे कहा कि "आप ढाई दिन का मैच खेलकर और जीत हासिल करके आप फेक कॉन्फिडेंस पाते हैं. ये अब नहीं चलेगा. आपको टेस्ट मैच जीतने के लिए मेहनत करनी होगी. आप अगर मेहनत करके आओगे तो आप बड़े मैच में भी अच्छा कर पाओगे"

--- ये भी पढ़ें ---

* WTC Final में मिली हार के बाद विराट कोहली के रिएक्शन ने फैन्स के बीच मचाई सनसनी
* ''मुझे लगा कि..'', WTC Final हारने पर कप्तान रोहित शर्मा का दिल टूटा, बताया कहां हो गई गलती

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com