खराब फॉर्म को लेकर कुलदीप यादव का छलका दर्द, बोले- कभी-कभी धोनी को मिस करता हूं..

कलाई के जादूगर के तौर पर जाने गए कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) का फॉर्म अचानक ही खराब हुआ और टीम इंडिया से बाहर हो गए. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) हो या फिर इंग्लैंड के खिलाफ चुनी गई टेस्ट सीरीज में उनका चयन भारतीय टीम में नहीं हो सकता है

खराब फॉर्म को लेकर कुलदीप यादव का छलका दर्द, बोले- कभी-कभी धोनी को मिस करता हूं..

कुलदीप यादव का दिल रोया

कलाई के जादूगर के तौर पर जाने गए कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) का फॉर्म अचानक ही खराब हुआ और टीम इंडिया से बाहर हो गए. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) हो या फिर इंग्लैंड के खिलाफ चुनी गई टेस्ट सीरीज में उनका चयन भारतीय टीम में नहीं हो सकता है. 2019 विश्व कप के बाद से कुलदीप का बुरा दौर शुरू हुआ. अब इस स्पिनर ने इंडियन एक्सप्रेस  के साथ बातचीत में अपने खराब फॉर्म को लेकर बात की और कहा कि वो अपनी गेंदबाजी के दौरान धोनी की सलाह को मिस कर रहे हैं. कुलदीप ने यहां तक अपने इंटरव्यू में कहा है कि क्या वो इतना बुरा हैं कि उन्हें विश्व चैंपियनशिप के फाइनल के लिए चुनी गई टीम में भी शामिल नहीं किया गया. बता दें कि एम एस धोनी (MS Dhoni) ने 2020 अगस्त में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. धोनी जब तक भारतीय टीम की ओर से खेले तब तक चहल और कुलदीप की स्पिन जोड़ी ने कमाल किया और कई दफा भारत को जीत दिलाई, लेकिन जब से धोनी टीम इंडिया से अलग हुए हैं तब से खासकर कुलदीप की गेंदबाजी बेहद ही औसत रही है जिसके कारण चयनकर्ता उन्हें बड़़े टूर्नामेंट से नजरअंदाज करते दिख रहे हैं. 

मार्नस लाबुशेन ने गेंदबाजी से किया चकित, फेंकी ऐसी 'स्पिन' गेंद जिससे बल्लेबाज के उड़ गए होश..देखें Video

कुलदीप ने धोनी को लेकर बात की और कहा कि माही भाई की गाइडेंस की कमी  उन्हें खलती है. जब माही भाई थे, मैं और चहल खेल रहे थे, जब से माही भाई गए हैं, तब से चहल और मैंने एक साथ नहीं मैच खेला, कुलदीप ने कहा कि माही भाई के जाने के बाद मैंने केवल कुछ ही गेम खेले हैं.

इसके अलावा कुलदीप ने आईपीएल में कम मैच खेलने को लेकर भी अपना दर्द बयां किया है. कुलदीप ने अपनी बात रखते हुए कहा कि, जब मुझे आईपीएल में केकेआर की टीम में जगह नहीं मिली तब मैंने सोचा कि क्या मैं इतना बुरा हूं. ये टीम मैनेजमेंट का फैसला था और उनसे इस बारे में पूछना गलत होता. आईपीएल के दौरान मुझे चेन्नई में खेले गए मैच के दौरान भी नहीं खिलाया गया था, जहां की पिच स्पिन गेंदबाजी को माकूल होती है. मैं काफी निराश था, लेकिन मैं कुछ कर नहीं सकता था.'

जिम्बाब्वे को टेस्ट में हराने के बाद पाकिस्तानी टीम ने किया ऐसा नेक काम, जीत लिया फैन्स का दिल- Video


बता दें कि फरवरी में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान कुलदीप को 2 साल बाद खेलने का मौका मिला लेकिन यहां भी वो असफल रहे थे. यहां तक कि इंग्लैंड के खिलाफ 2 वनडे मैचों में एक भी विकेट नहीं ले पाए. साल 2020 जनवरी से कुलदीप भारत के लिए एक भी टी-20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेल पाए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com