विज्ञापन

शुभमन गिल नहीं बल्कि यह बल्लेबाज है सबसे फेवरेट ओपनिंग पार्टनर, शिखर धवन ने बताया

Shikhar Dhawan on Opening Partner: धवन ने उस बल्लेबाज के नाम बताया है जिसे वो अपना पसंदीदा ओपनिंग पार्टनर मानते हैं. धवन ने गिल का नही बल्कि ...

शुभमन गिल नहीं बल्कि यह बल्लेबाज है सबसे फेवरेट ओपनिंग पार्टनर, शिखर धवन ने बताया
Shikhar Dhawan

Shikhar Dhawan on Favourite Opening Partner: भारत के  दिग्गज ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन ने उस बल्लेबाज का नाम बताया है जिसे वो ओपनिंग में अपना बेस्ट पार्टनर मानते हैं. स्टार स्पोर्ट्स को दिए इंटरव्यू में धवन ने अपनी राय रखी है. धवन ने अपना पसंदीदा ओपनिंग जोड़ीदार के रूप में शुभमन गिल को नहीं बल्कि रोहित शर्मा का नाम लिया है. 20 अक्टूबर 2010 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विशाखापत्तनम में वनडे मैच के दौरान अपना पहला इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले धवन ने भारत के लिए 115 वनडे मैचों में रोहित के साथ ओपनिंग की है और दोनों ने मिलकर 5148 रन जोड़े हैं, जो उन्हें वनडे में चौथी सबसे सफल ओपनिंग जोड़ी बनाती है. धवन के मुताबिक रोहित के साथ उनका रिश्ता काफी मजबूत है.

धवन ने रोहित को लेकर कहा कि, "रोहित मेरे पसंदीदा ओपनिंग जोड़ीदार हैं,  रोहित के साथ तो मैंने यार 8-10 साल ओपनिंग की है. रोहित के साथ मेरा रिश्ता भी बहुत मजबूत है. वह एक बेहतरीन इंसान हैं. उनके साथ बहुत ओपनिंग की है और काफी मजा भी आता था."

भारत के लिए धवन का रिकॉर्ड

भारत के लिए अपने 14 साल के लंबे करियर में धवन ने 34 टेस्ट, 167 वनडे और 68 टी20 मैच खेले हैं और क्रमशः 2315, 6793 और 1759 रन बनाए हैं. टेस्ट डेब्यू पर किसी भारतीय बल्लेबाज द्वारा सबसे ज़्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड उनके नाम है और वह भारतीय टीम के लिए वनडे में 10वें सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. साल 2022 में फ्लॉप शो के बाद उन्हें वनडे टीम से बाहर कर दिया गया था. अबतक धवन टीम में वापसी का इंतजार कर रहे  हैं, लेकिन अब ऐसा लगता है कि उनकी वापसी मुश्किल है. 

दूसरी ओर रोहित शर्मा भारतीय टीम के टेस्ट और वनडे कप्तान हैं. हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप में रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम विश्व विजेता बनी थी. रोहित ने टी20 इंटरनेशनल से संन्यास  ले लिया है लेकिन टेस्ट और वनडे खेलते रहेंगे. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Eng vs Sl 3rd Test: श्रीलंका की शानदार जीत, इन 5 बातों ने मैच को वेरी स्पेशल बना दिया
शुभमन गिल नहीं बल्कि यह बल्लेबाज है सबसे फेवरेट ओपनिंग पार्टनर, शिखर धवन ने बताया
Kapil Dev Graham Gooch Gus Atkinson Created History Atkinson becomes 6th player to take century and 10 wickets at Lords
Next Article
गस एटकिंसन ने कपिल देव और ग्राहम गूच के क्लब में मारी एंट्री, लॉर्ड्स में यह कारनामा करने वाले बन गए 6वें खिलाड़ी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com