RR vs CSK: धोनी ने साफ किया, अगले साल भी आईपीएल खेलेंगे, लेकिन ये 3 सवाल हैं बहुत ही वजनदार

RR vs CSK: निश्चित ही, धोनी ने उम तमाम अटकलों पर विराम लगाते हुए अपने फैंस में जोश भर दिया है, जो उनके अगले आईपीएल मे खेलने को लेकर शंका कर रहे थे. धोनी के चाहने वाले इस बात से खासे खुश होंगे कि वह अगले संस्करण में भी उनके बल्ले का जलवा देखेंगे, लेकिन सवाल कई गंभीर हो चले हैं.

RR vs CSK: धोनी ने साफ किया, अगले साल भी आईपीएल खेलेंगे, लेकिन ये 3 सवाल हैं बहुत ही वजनदार

RR vs CSK: धोनी ने अपने फैंस को खुश कर दिया है

खास बातें

  • सवाल पर माही का जवाब-"डेफिनेटिली"
  • चेन्नई के फैंस के सामने न खेलना सही नहीं होगा-धोनी
  • अगले साल 41 साल के हो जाएंगे माही
नई दिल्ली:

जारी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में काफी पहले ही प्ले-ऑफ की होड़ से बाहर हो चुकी चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी ने टॉसके समय साफ कर दिया कि वह अगले साल होने वाले संस्करण में भी निश्चित तौर पर चेन्नई के लिए खेलने जा रहे हैं. एंकर और पूर्व क्रिकेटर इयान बिशप ने जब सवाल किया, तो एमएस ने सकारात्मक जवाब देने में बिल्कुल भी समय जाया नहीं किया. अपनी चिरपरिचित शैली में धोनी के मुंह से उनका मशहूर पहला शब्द यही निकला-"डेफिनेटिली." अपनी बात आगे बढ़ाते हुए एमएस ने कहा कि कारण बहुत आसान है. चेन्नई में न खेलना और फैंस को शुक्रिया न कहना एक बहुत ही गलत बात होगी. माही बोले कि मुंबई एक और जगह जहां से मुझे बहुत ज्यादा प्यार मिला है. लेकिन चेन्नई के फैंस के सामने न खेलना उनके नजरिए से सही नहीं होगा. साथ ही, उम्मीद है कि अगले साल से टीमें यात्रा भी करेंगी. ऐसे में अलग-अलग स्थानों पर जहां हम खेलेंगे, तो यह इन स्थानों को शुक्रिया कहने का भी अवसर होगा. 

यह भी पढ़ें:ऑक्शन से लेकर कप्तानी तक, जानिए चेन्नई सुपर किंग्स के इस सीजन में फेल होने के 5 बड़े कारण


निश्चित ही, धोनी ने उम तमाम अटकलों पर विराम लगाते हुए अपने फैंस में जोश भर दिया है, जो उनके अगले आईपीएल में खेलने को लेकर शंका कर रहे थे. धोनी के चाहने वाले इस बात से खासे खुश होंगे कि वह अगले संस्करण में भी उनके बल्ले का जलवा देखेंगे, लेकिन सवाल कई गंभीर हो चले हैं. और बहुत से सवालों में हम ऐसे ही 3 सवाल लेकर आए हैं, जिनका जवाब समय ही देगा

41 की उम्र में फिटनेस रहेगी बरकार

जाहिर है कि अब आईपीएल में टीमों की संख्या बढ़ने के साथ ही मैचों की संख्या भी बढ़ चली है. ऐसे में सवाल यह है कि जब माही  अगले साल अपने 42वें साल में चल रहे होंगे, तो क्या वह खुद को पूरी तरह फिट रख पाएंगे. निश्चित ही, धोनी की फिटनेस बेजोड़ है, लेकिन यह सवाल तो बनता ही है. खासतौर से यह देखते हुए कि अब धोनी साल भर में सिर्फ आईपीएल में ही खेलते हैं.

यह भी पढ़ें: कोच रिकी पोंटिंग ने करो या मरो मैच से पहले अपने खिलाड़ियों में जताया भरोसा

क्या धोनी कप्तान बने रहेंगे
इस साल चेन्नई मैनेजमेंट ने कप्तान रवींद्र जडेजा को नियुक्त किया था, लेकिन जडेजा कैसे विवादित हालात में गए, यह सभी ने देखा है. ऐसे में सवाल यह भी है कि धोनी अगले संस्करण में कप्तान बने रहेंगे या मैनेजमेंट किसी और को कप्तान बनाएगा.

क्या बल्ले से फॉर्म बरकरार रहेगी?
धोनी ने जारी संस्करण में निचले क्रम में खेलने के बावूजद राजस्थान के खिलाफ आखिरी लीग मैच से पहले तक टीम के लिए दूसरा सबसे ज्यादा औसत निकाला है. कॉनवे के बाद एमएस 34.33 के औसत से दूसरे नंबर पर हैं. लेकिन अब जब धोनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं  और बाकी क्रिकेटरों की तरह सक्रिय नहीं रहते, तो इस सवाल में वजन है कि क्या माही अपने बल्ले की फॉर्म को अगले साल बरकरार रख पाएंगे?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe