विज्ञापन

IPL 2025: पंजाब किग्स में शामिल होने जा रहा है यह दिगाज खिलाड़ी, कभी भी हो सकता है नाम अनाउंस

Ricky Ponting Likely to Join Punjab Kings for IPL 2025: रिकी पोंटिग को लेकर बड़ी अपडेट सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि वह आईपीएल के आगामी सीजन में पंजाब किंग्स के बेड़े में नजर आ सकते हैं.

IPL 2025: पंजाब किग्स में शामिल होने जा रहा है यह दिगाज खिलाड़ी, कभी भी हो सकता है नाम अनाउंस
Ricky Ponting

Ricky Ponting Likely to Join Punjab Kings for IPL 2025: ऑस्ट्रेलियाई पूर्व क्रिकेटर रिकी पोंटिग को लेकर बड़ी अपडेट सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि वह आईपीएल के आगामी सीजन में पंजाब किंग्स के बेड़े में नजर आ सकते हैं. इससे पहले वह पिछले सीजन तक दिल्ली कैपिटल्स की टीम में मुख्य कोच के पद पर कार्यरत थे. हालांकि, आगामी सीजन से पूर्व फ्रेंचाइजी ने उनसे किनारा बना लिया है. जिसके बाद वह पंजाब के साथ करार करने के लिए तैयार हैं. माना जा रहा है कि बतौर कोच उनके नाम की घोषणा फ्रेंचाइजी कभी भी कर सकती है. 

पोंटिग के कंधों पर रहेगी बड़ी जिम्मेदारी 

पंजाब किंग्स की टीम आईपीएल के पहले सीजन से लीग में शिरकत कर रही है. हालांकि, उसे अबतक एक बार भी ट्रॉफी उठाने का मौका नहीं मिला है. पोंटिग अगर टीम के साथ जुड़ते हैं तो उनके ऊपर पंजाब को चैंपियन बनाने की जिम्मेदारी रहेगी. 

पोंटिग की देखरेख में दिल्ली का प्रदर्शन रहा बढ़िया 

दिल्ली की टीम ने जरुर ऑस्ट्रेलियाई पूर्व क्रिकेटर से किनारा बना लिया है, लेकिन उनकी देखरेख में टीम का प्रदर्शन सराहनीय रहा. बतौर कोच वह अपनी टीम को 2019, 2020 और 2021 में प्लेऑफ तक ले जाने में कामयाब रहे. 

पोंटिग की अगुवाई में टीम का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन साल 2020 में देखने को मिला. उस दौरान श्रेयस अय्यर की अगुवाई में टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया था. मगर यहां उसका खिताब जितने का सपना पूरा नहीं हो सका.

फाइनल मुकाबले में दिल्ली की भिड़ंत रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस के साथ हुई थी. यहां फाइनल मुकाबले में उसे एमआई के खिलाफ 5 विकेट से शिकस्त का सामना करना पड़ा था. 

पोटिंग का आईपीएल करियर 

रिकी पोंटिंग आईपीएल में शिरकत भी कर चुके हैं. उन्होंने यहां कुल 10 मैच खेले हैं. इस बीच उनके बल्ले से 9 पारियों में 10.11 की औसत से 91 रन निकले हैं. आईपीएल में उनका सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी प्रदर्शन 28 रन का है.  

यह भी पढ़ें- ''बादाम खाते हो कि..'', विराट कोहली ने रोहित के लिए पूछा ऐसा सवाल, गंभीर का रिएक्शन हुआ वायरल, VIDEO

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IND vs BAN: भारत-बांग्लादेश के टेस्ट इतिहास में इन बल्लेबाज और गेंदबाजों का रहा है दबदबा, लिस्ट देखकर चौंकना मना है
IPL 2025: पंजाब किग्स में शामिल होने जा रहा है यह दिगाज खिलाड़ी, कभी भी हो सकता है नाम अनाउंस
Bangladesh Announced Team for Women T20 World Cup Nigar Sultana Joty United Arab Emirates
Next Article
टी20 वर्ल्ड कप पर कब्जा जमाने के लिए बांग्लादेश की 15 सदस्यीय टीम का हुआ ऐलान, जानें किसे मिली कमान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com