"उतार-चढ़ाव सबको झेलना पड़ता है..", 700 इंटरनेशनल विकेट लेने के बाद भी छलका अश्विन का दर्द

Ashwin vs IND vs WI, WTC Final न खेलने का दुख अश्विन को अभी भी है., बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में अश्विन ने 5 विकेट लेकर तहलका मचा दिया.

अश्विन का छलका दर्द

Ashwin IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में अश्विन (Ashwin) ने 5 विकेट चटकाए और टीम वेस्टइंडीज को 150 रन पर रोकने में अहम भूमिका निभाई. अश्विन का टेस्ट में यह 33वीं बार 5 विकेट हॉल करने का रिकॉर्ड है. टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. पहले दिन के खेल खत्म होने के बाद अश्विन ने अपने परफॉर्मेंस को बात की और साथ ही एक बार फिर WTC Final में न खेल पाने का दर्द छलका है. बता दें कि पहले टेस्ट मैच में अश्विन के अलावा 3 विकेट जडेजा ने भी चटकाए थे. 

अश्विन ने कहा कि,  " यह बहुत अच्छा प्रदर्शन था.. पिच पर पहले थोड़ी नमी थी लेकिन बाद में स्पिन होने लगी.. टीवी पर भी देखा कि ये तो बाद में और ज्यादा टर्न कर रहा था.. यह थोड़ा सूखा था, बल्लेबाजों को परेशान करने के लिए गति सही रखनी होगी.. इंटरनेशनल क्रिकेट विभिन्न परिस्थितियों के अनुरूप ढलने के बारे में है... इतनी सारी लीग होने के कारण, हम इन लीगों में कुछ प्रदर्शनों से प्रभावित हो सकते हैं लेकिन इंटरनेशनल  क्रिकेट अलग है. जयसवाल एक शानदार क्रिकेटर हैं, बेहद प्रतिभाशाली हैं..मुझे उम्मीद है कि वह अपने करियर में महान काम करेगा. मुझे लगता है कि हमें उनसे कुछ विशेष प्रदर्शन देखने को मिलेंगे."

वहीं, अश्विन ने आगे कहा कि, "एक क्रिकेटर के रूप में जब आपके पास WTC फाइनल में मौका मिला हो और मैच से बाहर बैठ जाते हैं तो वह ठीक है. कोई क्रिकेटर हो या फिर आम इंसान... उतार-चढ़ाव सबको झेलना पड़ता है. एक क्रिकेटर के तौर पर आपके करियर में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं".


भारतीय स्पिनर ने आगे कहा, "WTC Final जीतना सबसे महत्वपूर्ण बात है और यह मेरे करियर का एक अहम कामयाबी हो सकती थी.   लेकिन यह दुर्भाग्यपूर्ण था कि यह सफल नहीं हो सका और पहला दिन से ही मैच में पीछे हो गए थे. " दिग्गज स्पिनर ने आगे कहा कि, WTC Final में पहुंचकर हारना निराश करने वाला रहा है. हम दो बार फाइनल में पहुंचे लेकिन हार गए.  इसके लिए मुझे अंदर से दुख हुआ. अब यहां वेस्टइंडीज के खिलाफ नई WTC  साईकिल की अच्छी शुरुआत करने मेरे लिए अहम था. ऐसा प्रदर्शन करके मैं काफी खुश हूं कि टीम की शानदार शुरूआत हुई है". 

बता दें कि अश्विन भारत की ओर से इंटरनेशनल क्रिकेट में 700 विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बन गए हैं. वहीं, अश्विन (Ashiwn) भारत-वेस्टंडीज टेस्ट क्रिकेट (IND vs WI Test Cricket) में सबसे ज्यादा 5 विकेट हॉल करने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज हैं. हरभजन ने भी वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में कुल 5 बार 5 विकेट हॉल करने में सफलता पाई है. मैलकम मार्शल ने भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में 6 बार 5 विकेट हॉल करने में सफलता पाई है. 

--- ये भी पढ़ें ---

* WI vs IND, 1st Test: आर. अश्विन का "सुपर से ऊपर" कारनामा, कौन तोड़ पाएगा आखिर इस रिकॉर्ड को
* WI vs IND, 1st Test: जायसवाल ने सचिन को पीछे छोड़ा, करियर के आगाज के साथ ही बनाया यह स्पेशल रिकॉर्ड

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com