ENG vs AFG: राशिद खान की 'चकाचक धुलाई' पर बने रोचक Meme, स्‍टुअर्ट ब्रॉड ने यूं किया बचाव

ENG vs AFG: राशिद खान की 'चकाचक धुलाई' पर बने रोचक Meme, स्‍टुअर्ट ब्रॉड ने यूं किया बचाव

England vs Afghanistan: Rashid Khan ने England के खिलाफ 9 ओवर के स्‍पैल ने 110 रन दे डाले

मैनचेस्‍टर:

Rashid Khan in England vs Afghanistan Match: अफगानिस्‍तान के करिश्‍माई लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) की दुनिया के सबसे खतरनाक बॉलरों में गिनती की जाती है. वर्ल्‍डकप 2019 के पहले हर किसी को उम्‍मीद थी कि अफगानिस्‍तान (Afghanistan Team) के राशिद अपनी बलखाती गेंदों से विपक्षी बल्‍लेबाजों की कठिन परीक्षा ले सकते हैं, लेकिन अब तक ऐसा देखने में नहीं आया है. राशिद टूर्नामेंट में अब तक फैंस की अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतर पाए हैं. इंग्‍लैंड के खिलाफ (England vs Afghanistan)मैच का अपना प्रदर्शन तो राशिद खान भूलना ही पसंद करेंगे. इंग्‍लैंड के कप्‍तान इयोन मोर्गन की अगुवाई में मेजबान टीम के बल्‍लेबाजों ने राशिद की गेंदों की वह चकाचक धुलाई की कि गेंद चौके या छक्‍के के लिए बाउंड्री के पार जाती ही नजर आई. अपने 9 ओवर के स्‍पैल ने राशिद खान ने 110...जी हां 110 रन लुटाए और उन्‍हें कोई विकेट हासिल नहीं हुआ. जाहिर है ऐसी धुलाई के बाद राशिद (Rashid Khan) को ट्रोल तो होना ही था.

World Cup 2019: इन कारणों से धवन का वर्ल्‍डकप से बाहर हो जाना है बड़ा झटका..

उनके खराब प्रदर्शन को लेकर सोशल मीडिया पर Memes की बाढ़ सी आनी शुरू हो गई. हालांकि इंग्‍लैंड के स्‍टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad)और ल्‍यूक राइट ( Luke Wright)जैसे क्रिकेटर राशिद खान के बचाव में भी उतरे. इन क्रिकेटरों ने कहा-राशिद खान (Rashid Khan) विश्‍व स्‍तरीय बॉलर हैं और केवल एक मैच के प्रदर्शन के आधार पर उनके प्रदर्शन का आकलन नहीं किया जाना चाहिए. सबसे पहले नजर डालते हैं गेंदबाजी में खराब प्रदर्शन के बाद राशिद खान (Rashid Khan) की हुई खिंचाई पर..


अफगानिस्‍तान के हशमतुल्‍लाह ने बताया, इस कारण बाउंसर लगने के तुरंत बाद उठ खड़ा हुआ था..

हालांकि कई क्रिकेटरों ने इस मामले में राशिद खान (Rashid Khan) का बचाव किया, इसमें इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज स्‍टुअर्ट ब्रॉड, जेसन गिलेस्‍पी, प्रज्ञान ओझा और ल्‍यूक राइट प्रमुख रहे. ब्रॉड ने कहा- वह विश्‍वस्‍तरीय गेंदबाज है और उसे गेंदबाजी करते देखना बेहद अच्‍छा अनुभव होता है. किसी भी बॉलर के लिए कोई दिन बेहद खराब साबित हो सकता है जैसा कि इस मैच में राशिद खान के साथ हुआ. इंग्‍लैंड (England Team) के खिलाफ इस मैच में अफगानिस्‍तान को 150 रन की करारी हार का सामना करना पड़ा. इयोन मोर्गन के शतक (148)की मदद से इंग्‍लैंड ने 50 ओवर में 397 रन का भारीभरकम स्‍कोर बनाया. जवाब में अफगानिस्‍तान की टीम 50 ओवरों में 8 विकेट खोकर 247 रन ही बना पाई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: टीम इंडिया की पाकिस्‍तान पर शानदार जीत