विज्ञापन

IND vs BAN: "विश्व क्रिकेट में भारत...", रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर रमीज़ राजा का बड़ा बयान

Ramiz Raja on Rohit Sharma Captaincy: टीम इंडिया की ये शानदार जीत WTC 2025 के लिहाज से भी बहुत अहम साबित हुई. 

IND vs BAN: "विश्व क्रिकेट में भारत...", रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर रमीज़ राजा का बड़ा बयान
Ramiz Raja on Rohit Sharma Captaincy IND vs BAN

Ramiz Raja Statement on Rohit Sharma Captaincy: बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया ने दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली और दोनों ही मुकाबले जीतकर बांग्लादेश का सफाया कर दिया, पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने रिकॉर्ड 280 रनों से बड़ी जीत हासिल की तो वही दूसरे टेस्ट में बारिश से प्रभावित मुकाबले में टीम इंडिया ने 7 विकेट के साथ ऐतिहासिक जीत हासिल की, रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया की रणनीति की हर तरफ तारीफ हो रही है. टीम इंडिया की ये शानदार जीत WTC 2025 के लिहाज से भी बहुत अहम साबित हुई. 

रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर रमीज़ राजा ने कहा 

रोहित शर्मा की तारीफ करते हुए रमीज़ राजा ने कहा की उनकी कप्तानी में टीम इंडिया की तूती बोल रही है. ये भारत ही नहीं विदेशों में भी टीम इंडिया का प्रदर्शन लाजवाब रहा है. टीम इंडिया ने ये मुकाबला आसानी से जीत लिया, इसमें कोई शक नहीं है की इस समय घर में हराने के लिए टीम इंडिया सबसे मुश्किल टीम है. टीम इंडिया की जो तूती बोल रही है रोहित शर्मा की कप्तानी में वो ओवरसीज जीत से भी बन रहा है इसलिए नहीं की वो वहां टक्कर देते है बल्कि विदेशी पिचों पर मुकाबला जीतते हैं, जिसकी वजह से धाक बन चुकी है.

बांग्लादेश को बहुत कुछ करना था भारत जैसी कामयाब टीम के खिलाफ. बांग्लादेश ने भारत को मुश्किल में जरूर डाला, लेकिन बहुत कम समय के लिए. आजकल टेस्ट मैच जितना तो एक सपना ही हो गया है किसी भी मेहमान टीम के लिए, लेकिन बांग्लादेश के पास इतना सामर्थ नहीं था की वो 5 दिन तक भारत को चैलेंज कर सके. 

रमीज़ राजा ने पाकिस्तान क्रिकेट को लेकर कहा

भारतीय टीम की तुलना में पाकिस्तान क्रिकेट को रमीज़ राजा ने कहा पाकिस्तान में शुरुआती ग्रोथ के बाद फिर वो वापस वही आ जाते हैं और एक समय के बाद फिर प्रदर्शन ढलान पर चली जाती है, बहुत सारे उदहारण है हमारे यहाँ आप तेज़ गेंदबाज़ो को ले या बल्लेबाज़ों को लें, लेकिन भारत के सफलता के पीछे एक बड़ी चीज़ ये है की वो सीखते है और उस चीज़ को बरकरार रखती है 

भारतीय टीम का WTC (2023-25) ताजा हाल

इस जीत से आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC 2023-25) के अंकतालिका के शीर्ष पर टीम की स्थिति और मजबूत हो गई. वर्तमान में, भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (Team India in WTC Points Table) तालिका में शीर्ष पर है और बांग्लादेश के खिलाफ 2-0 की जीत से लगातार तीसरे फाइनल के लिए के लिए दावेदारी और मजबूत हो गई है. बांग्लादेश सीरीज के बाद, भारत को पांच टेस्ट मैचों के दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले अक्टूबर में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की मेजबानी करनी है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rashid Khan Wedding: राशिद खान ने किया निकाह, सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर, ये साथी खिलाड़ी हुए शामिल
IND vs BAN: "विश्व क्रिकेट में भारत...", रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर रमीज़ राजा का बड़ा बयान
India vs Bangladesh T20I Head to head record, most runs scored by which batsman and most wickets taken
Next Article
IND vs BAN T20I: ऐसा रहा है भारत-बांग्लादेश के बीच टक्कर, बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी में इनका रहा है धमाल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com