विज्ञापन
Story ProgressBack

Gautam Gambhir: "किसी भी लिखी गई स्क्रिप्ट से..." गौतम गंभीर ने विराट-रोहित के टी20 से संन्यास को लेकर दिया बड़ा बयान

गौतम गंभीर ने विराट कोहली और रोहित शर्मा को विश्व कप जीतते ही टी20 अंतरराष्ट्रीय से संन्यास लेने के लिए बधाई देते हुए कहा कि यह पहले से लिखी स्क्रिप्ट से बेहतर था.

Read Time: 4 mins
Gautam Gambhir: "किसी भी लिखी गई स्क्रिप्ट से..." गौतम गंभीर ने विराट-रोहित के टी20 से  संन्यास को लेकर दिया बड़ा बयान
Gautam Gambhir: विराट-रोहित के टी20 से संन्यास को लेकर बोले गौतम गंभीर

राहुल द्रविड़ की जगह भारत के मुख्य कोच बनने की दौड़ में सबसे आगे चल रहे गौतम गंभीर ने विराट कोहली और रोहित शर्मा को विश्व कप जीतते ही टी20 अंतरराष्ट्रीय से संन्यास लेने के लिए बधाई देते हुए कहा कि यह पहले से लिखी स्क्रिप्ट से बेहतर था. कोहली और रोहित दोनों ने भारत की टी20 विश्व कप जीत में अहम भूमिका निभाने के बाद क्रिकेट के इस प्रारूप में अपने करियर को अलविदा कह दिया. गंभीर ने 'पीटीआई वीडियो' से कहा,"उन्होंने विश्व कप जीत के साथ संन्यास लिया जो शायद किसी भी लिखी गई स्क्रिप्ट से बेहतर था. दोनों खिलाड़ी शानदार हैं. उन्होंने भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत कुछ किया है और मैं उन्हें बधाई और शुभकामनाएं देता हूं."

गंभीर ने हालांकि उम्मीद जतायी कि दोनों दिग्गज टेस्ट और वनडे में शानदार प्रदर्शन करते रहेंगे. पूर्व सलामी बल्लेबाज गंभीर ने कहा,"लेकिन वे खेल के दो अन्य प्रारूप टेस्ट क्रिकेट और वनडे क्रिकेट में खेलते रहेंगे. मुझे यकीन है कि वे देश और टीम के लिए योगदान देते रहेंगे."

सीनियर ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने स्टार बल्लेबाज कोहली की कुछ बेहतरीन टी20 पारियों को याद करते हुए अपने 'यूट्यूब चैनल' पर कहा,"विराट कोहली ने अपना अंतिम टी20 मैच खेल लिया है और इसमें उनका करियर शानदार रहा. मैं कोहली की जो पारियां याद रखना चाहता हूं, उनमें आस्ट्रेलिया के खिलाफ क्वार्टर फाइनल (2016 टी20 विश्व कप) और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2014 टी20 विश्व कप सेमीफाइनल है. उन्होंने कहा,"उन्हें अभी दो अन्य प्रारूपों में खेलना है जिसमें उनका लंबा करियर है. वह अच्छा खेल रहे हैं."

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज से कमेंटेटर बने अतुल वासन ने कहा कि कोहली और रोहित ने सही समय पर संन्यास लिया ताकि अगली पीढ़ी के क्रिकेटरों को मौका मिल सके. वासन ने 'पीटीआई वीडियो' से कहा,"ऐसा होना तय था. टीम को अगले विश्व कप की तैयारी पर फोकस करने की जरूरत है. वे महान खिलाड़ी हैं, लेकिन अगर वे खेलते रहते तो इससे टीम को कोई फायदा नहीं होता. हमें आगामी विश्व कप के लिए युवाओं को तैयार करने की जरूरत है जिनके लिए जगह बनानी होगी."

वासन ने कहा कि कोहली और रोहित के फैसले से टीम को लंबे समय में फायदा ही होगा. उन्होंने कहा,"मुझे पता था कि वह (कोहली) संन्यास लेने जा रहे हैं. उम्र भी बढ़ रही है. हम उन्हें टेस्ट क्रिकेट और वनडे खेलते देखेंगे. टी20 के लिए विशेषज्ञों की जरूरत होती है." उन्होंने कहा,"मेरा मानना ​​है कि भारत के लिए यहां से आगे बढ़ने का समय आ गया है. अब जब हमने कप जीत लिया है तो आगे बढ़ना सबसे अच्छा होगा."

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के संयुक्त सचिव देवजीत सैकिया ने कहा कि यह जीत भारतीय क्रिकेट को और ऊंचाइयों पर ले जायेगी भले ही टीम के दो स्टार खिलाड़ियों ने टी20 अंतरराष्ट्रीय को अलविदा कह दिया हो. उन्होंने कहा,"शानदार जीत. मुझे विश्वास है कि यह जीत सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया के अन्य हिस्सों में भी क्रिकेट के विकास को बढ़ावा देगी." उन्होंने कहा,"संन्यास लेना खेल का एक अभिन्न अंग है. लेकिन इस जीत ने भारतीय क्रिकेट को एक अलग स्तर पर पहुंचा दिया है."

यह भी पढ़ें: T20 World Cup Final: "मेरी दिल की धड़कनें..." भारत की जीत के बाद MS Dhoni के रिएक्शन ने मचाई धूम, वायरल हुआ पोस्ट

यह भी पढ़ें: Rahul Dravid: "जितना सम्मान उसने मुझे दिया..." राहुल द्रविड़ ने भारत के टी20 चैंपियन बनने पर रोहित शर्मा को लेकर कही ये बात

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Aiden Markram: "हार लंबे समय तक चुभेगी..." हार से मायूस एडेन मार्करम ने बताया खिताबी की रेस में पिछड़ी टीम
Gautam Gambhir: "किसी भी लिखी गई स्क्रिप्ट से..." गौतम गंभीर ने विराट-रोहित के टी20 से  संन्यास को लेकर दिया बड़ा बयान
After Rohit Sharma, Virat Kohli Now Ravindra Jadeja announces retirement from T20Is day After India Won ICC T20 World Cup 2024
Next Article
विराट, रोहित के बाद अब रवींद्र जडेजा ने किया टी20 अंतरराष्ट्रीय से संन्यास का ऐलान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;