"खिलाड़ियो को IPL छोड़ देना चाहिए और बोर्ड को...", रवि शास्त्री का चौंकाने वाला बयान

वनडे विश्व कप 2023 भारत में होना है लेकिन विश्व कप से पहले खिलाड़ियों की इंजरी टीम इंडिया के लिए चिंता बढ़ा रही है. जबकि रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया को विश्व कप से पहले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल और एशिया कप में भी भाग लेना है.

Former India Head Coach Ravi Shastri

नई दिल्ली:

वनडे विश्व कप 2023 (ODI World Cup) भारत में होना है लेकिन विश्व कप से पहले खिलाड़ियों की इंजरी टीम इंडिया के लिए चिंता बढ़ा रही है. जबकि रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया को विश्व कप से पहले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल और एशिया कप में भी भाग लेना है. एक तरफ टीम इंडिया के स्टार तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह लंबे समय से चोटों से जूझ रहे हैं, जिसके चलते वे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से तो बाहर हो ही गए हैं और ख़बरें इस तरह की हैं कि शायद डब्ल्यूटीसी फाइनल में भी शामिल ना हो पाएं. इसी बीच ऐसी ख़बरें आ रही हैं कि बल्लेबाज़ श्रेयस अय्यर भी लंबे समय तक एक्शन में नज़र नहीं आएंगे. ऐसे में मेन प्लेयर्स की इंजरी टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय ज़रूर है.

ऑस्ट्रेलिया से वनडे सीरीज़ में हार के बाद, भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने खिलाड़ियों के विश्व कप से पहले पर्याप्त आराम करने को लेकर बात की.अब भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने भी वर्क लोड मैनेजमेंट के महत्व पर ज़ोर देते हुए कहा है कि खिलाड़ियों और बोर्ड को इस पर गंभीरता से बात करने की ज़रूरत है.

"मुझे यह कल्पना करना मुश्किल लगता है, आप उस युग को देखें जिसमें हम खेले थे, उस समय जो सुविधाएं उपलब्ध थीं. आपने खिलाड़ियों को 8-10 साल आसानी से खेलते हुए पाया. उनमें से कई 8-10 महीने लगातार खेलते थे. मैं वास्तव में नहीं जानता कि क्या हो रहा है.. शायद क्रिकेट बढ़ गया है, इस बारे में कोई सवाल नहीं है. दुनिया भर में अलग-अलग लीग हैं. "शास्त्री ने स्पोर्ट्स यारी के साथ बातचीत करते हुए ये बातें कही. शास्त्री ने आगे सुझाव दिया कि यदि ज़रूरत हो, तो खिलाड़ियों को यह कहते हुए आईपीएल छोड़ देना चाहिए और बोर्ड को फ्रेंचाइजी मालिकों से बात करनी चाहिए और खिलाड़ियों के लिए स्टैंड लेना चाहिए.


शास्त्री ने आगे कहा कि आपको उतना ही क्रिकेट खेलना चाहिए जितने की ज़रूरत है और आपको निश्चित ब्रेक भा लेना चाहिए. भले ही यह आईपीएल हो. बोर्ड को वहां स्टैंड लेना होगा, फ्रेंचाइजी से कहना होगा, 'सुनो, हमें उनकी जरूरत है. भारत को उनकी जरूरत है. देश के लिए, अगर वह उन लीग को नहीं खेलता है, तो यह अच्छा होगा. 
 

ये भी पढ़ें-

*IND vs AUS: DRS रिव्यु के लिए Rohit के सामने जिद करने लगे Kuldeep Yadav, फिर कप्तान का माथा ठनक गया, Video

WI vs SA: दक्षिण अफ्रीका ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, वनडे क्रिकेट में ऐसा करने वाली इकलौती टीम बनी

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com