IPL 2022, PBKS vs DC: दोनों टीमों को जीत बेहद जरूरी, ये खिलाड़ी साबित हो सकते हैं 'X Factor', संभावित XI

आईपीएल इतिहास में पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीम अबतक 29 मुकाबलों में एक दूसरे के आमने-सामने हुई है. इस दौरान दोनों टीमों का पलड़ा लगभग एक बराबर रहा है.

IPL 2022, PBKS vs DC: दोनों टीमों को जीत बेहद जरूरी, ये खिलाड़ी साबित हो सकते हैं 'X Factor', संभावित XI

पंजाब किंग्स की टीम

खास बातें

  • आईपीएल 2022 का 64वां मुकाबला आज
  • पंजाब की दिल्ली से होगी भिड़ंत
  • डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा मुकाबला
मुंबई :

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 64वें रोमांचक मुकाबले में आज पंजाब किंग्स (Punjab Kings) का मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के साथ है. दोनों टीमों के बीच यह महत्वपूर्ण जंग नवी मुंबई (Navi Mumbai) स्थित डीवाई पाटिल स्टेडियम (DY Patil Sports Stadium) में खेली जाएगी. पीबीकेएस (PBKS) और डीसी (DC) की टीम को अगर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करना है तो उन्हें आज के मुकाबले में हर हाल में जीत हासिल करनी ही होगी. 

बात करें मौजूदा सीजन में दोनों टीमों के प्रदर्शन के बारे में तो पंजाब की टीम ने मौजूदा सीजन में अबतक 12 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान टीम को छह मुकाबलों में जीत मिली है, जबकि छह मुकाबलों में शिकस्त का सामना करना पड़ा है. पीबीकेएस की टीम मौजूदा समय में 12 (+0.023) अंकों के साथ अंकतालिका में सातवें स्थान पर स्थित है. वहीं दिल्ली की टीम ने भी इस सीजन में अबतक 12 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान टीम को छह मुकाबलों में जीत और छह मुकाबलों में शिकस्त का सामना करना पड़ा है. डीसी की टीम 12 (+.210) अंकों के साथ अंकतालिका में पांचवें स्थान पर स्थित है.

IPL 2022 Points Table Update: कल के मुकाबलों के बाद पॉइंट्स टेबल का समीकरण हुआ बेहद पेचीदा, पढ़ें सभी टीमों की स्थिति


पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स हेड-टू हेड रिकॉर्ड: 

आईपीएल इतिहास में पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीम अबतक 29 मुकाबलों में एक दूसरे के आमने-सामने हुई है. इस दौरान दोनों टीमों का पलड़ा लगभग एक बराबर रहा है. दरअसल पंजाब की टीम ने दिल्ली के खिलाफ अबतक जहां 15 मुकाबलों में बाजी मारी है. वहीं दिल्ली की टीम को पंजाब के खिलाफ 14 मुकाबलों में सफलता हासिल हुई है. 

बात करें मौजूदा सीजन में दोनों टीमों की भिड़ंत के बारे में तो इस सीजन में दोनों टीमें अबतक एक बार आमने-सामने हो चुकी हैं. इस दौरान डीसी की टीम को 57 गेंद शेष रहते नौ विकेट से बड़ी जीत मिली थी. दरअसल दोनों टीमें बीते 20 अप्रैल को ब्रेबोर्न स्टेडियम में आमने-सामने हुई थीं. इस मुकाबले में पंजाब की टीम ने टॉस हारकर दिल्ली के सामने जीत के लिए 116 रनों लक्ष्य रखा था, जिसे दिल्ली की टीम ने 10.3 ओवर में महज एक विकेट के नुकसान पर प्राप्त कर लिया. टीम के लिए डेविड वॉर्नर ने पारी की शुरुआत करते हुए 30 गेंद में 60 रन की नाबाद मैच जिताऊ पारी खेली थी.

दोनों टीमों के लिए ये खिलाड़ी साबित हो सकते हैं 'X फैक्टर':

मौजूदा सीजन में दोनों ही टीमों के पास एक से बढ़कर एक मैच विजेता खिलाड़ी हैं, जो पलक झपकते ही मैच का रुख बदलने में माहिर हैं. पंजाब की टीम को आज जहां भानुका राजपक्षे, जॉनी बेयरस्टो और लियाम लिविंगस्टोन से एक और विस्फोटक पारी की उम्मीद रहेगी. वहीं दिल्ली की आस डेविड वॉर्नर, कप्तान पंत, मिशेल मार्श और रोवमैन पॉवेल रहेंगे.

श्रेयस अय्यर ने प्लेइंग इलेवन में CEO के दखल वाले बयान पर दी सफाई, बोले- ये बहुत मुश्किल काम होता है

पिच रिपोर्ट:

आज का मुकाबला नवी मुंबई स्थित डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा. यहां की पिच पहले के अपेक्षा अब काफी स्लो हो चुकी है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को अच्छा रन स्कोर खड़ा करने में कामयाबी हाथ लग सकती है, लेकिन दूसरी पारी में पिच के स्लो हो जानें के बाद रन बनाना काफी दुर्भर हो जाएगा. ऐसे में आज टास जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करने का फैसला ले सकती है. 

पंजाब किंग्स संभावित प्लेइंग XI: जॉनी बेयरस्टो, शिखर धवन, भानुका राजपक्षे, मयंक अग्रवाल (कप्तान), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, ऋषि धवन, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, हरप्रीत बरार और अर्शदीप सिंह.

दिल्ली कैपिटल्स संभावित प्लेइंग XI: पृथ्वी शॉ, डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, ऋषभ पंत (कप्तान/विकेटकीपर), ललित यादव, रोवमैन पॉवेल, अक्षर पटेल, शार्दूल ठाकुर, कुलदीप यादव, खलील अहमद और एनरिक नोर्टजे.

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com