Pat Cummins: IPL Auction में 20 करोड़ 50 लाख मिलने पर फूले नहीं समा रहे पैट कमिंस, रिएक्शन हुआ वायरल

Pat Cummins: कमिंस को इस साल एक कप्तान के रूप में काफी सफलता मिली है और उन्होंने इस साल आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप और आईसीसी क्रिकेट विश्व कप जीता है और दोनों ही मौकों पर उन्होंने भारत को हराया है.

Pat Cummins: IPL Auction में 20 करोड़ 50 लाख मिलने पर फूले नहीं समा रहे पैट कमिंस, रिएक्शन हुआ वायरल

Pat Cummins First Reaction After Bid by SRH IPL Auction 2024

Pat Cummins Reaction: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने अगले साल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL Auction 2024) के आगामी संस्करण के लिए सनराइजर्स हैदराबाद (Pat Cummins in SRH Team) में शामिल होने को लेकर खुशी व्यक्त किया है. मंगलवार को दुबई के कोका-कोला एरिना में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने 20.50 करोड़ रुपये में जब कमिंस (Pat Cummins Auction Price of IPL 2024) को खरीदा तो वह इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए.

SRH में शामिल होने के बाद बोले पैट कमिंस

"आगामी आईपीएल के लिए SRH में शामिल होने के लिए उत्साहित हूं. मैंने ऑरेंज आर्मी के बारे में बहुत सुना है, मैंने हैदराबाद में कुछ बार खेला है और मुझे यह पसंद आया. मैं शुरुआत करने के लिए इंतजार नहीं कर सकता. एक और ऑस्ट्रेलियाई ट्रैविस हेड को देखकर खुशी हुई. हम जा रहे हैं कमिंस ने SRH द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो संदेश में कहा, "इस सीज़न में बहुत मज़ा आएगा और उम्मीद है कि बहुत सफलता मिलेगी."

2 करोड़ रुपये के बेस प्राइस के साथ, कमिंस ने मुंबई इंडियंस का ध्यान आकर्षित किया, जो पहली बार बोली में प्रवेश किया. जैसे-जैसे कीमत बढ़ती रही, एमआई ने समर्थन किया जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर सीएसके के खिलाफ बोली में शामिल हो गया. जब ऐसा लग रहा था कि आरसीबी इस खिलाड़ी के साथ चली जाएगी तो एसआरएच (SRH) ने लड़ाई में प्रवेश किया और अगले ही पलों में एक ऊंची बोली वाली बिडिंग शुरू हो गई.


जैसे ही उन्होंने 20 करोड़ का आंकड़ा छुआ, पूरा हॉल खुशी से झूम उठा और तालियां बजी. आरसीबी ने अंततः हार मान ली और एसआरएच ने 20.50 करोड़ (SRH Buy Pat Cummins in 20 Crore Fifty Lakh Rupees) रुपये में ऑस्ट्रेलियाई विश्व कप विजेता कप्तान की सेवाएं हासिल कर लीं और कमिंस आईपीएल के इतिहास में दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए.

इससे पहले सैम कुरेन ने 18.50 करोड़ रुपये की कीमत के साथ रिकॉर्ड बनाया था. उन्हें पंजाब किंग्स को बेच दिया गया था लेकिन अब विश्व कप और डब्ल्यूटीसी विजेता कप्तान ने गतिशीलता पूरी तरह से बदल दी है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 50 T20I में 55 विकेट लिए हैं, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 3/15 का रहा है. कुल मिलाकर 128 टी20 मैचों में बल्लेबाजी करते समय उनका औसत 16.90 है, जिसमें तीन अर्द्धशतक भी शामिल हैं, जो उन्हें निचले क्रम का एक उपयोगी बल्लेबाज बनाता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कमिंस (Pat Cummins as Captain) को इस साल एक कप्तान के रूप में काफी सफलता मिली है और उन्होंने इस साल आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप और आईसीसी क्रिकेट विश्व कप जीता है और दोनों ही मौकों पर उन्होंने भारत को हराया है.