विज्ञापन
Story ProgressBack

PAK vs CAN: पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ की थी ये गलती, कोच ने कनाडा के खिलाफ मुकाबले से पहले दिया बड़ा बयान

Azhar Mahmood on Pakistan Batting PAK vs CAN: 12 ओवर के बाद हमारा स्कोर 2 विकेट पर 72 रन था. हमें 48 गेंदों पर 48 रन चाहिए थे.

PAK vs CAN: पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ की थी ये गलती, कोच ने कनाडा के खिलाफ मुकाबले से पहले दिया बड़ा बयान
Azhar Mahmood on Pakistan Team

Pakistan Coach on PAK vs CAN T20 WC 2024 Match: ICC T20 विश्व कप 2024 में कनाडा के खिलाफ अपने महत्वपूर्ण मुकाबले से पहले, पाकिस्तान के सहायक कोच अजहर महमूद ने खुलासा किया कि गलत समय पर शॉट चयन के कारण उन्हें भारत के खिलाफ मैच हारना पड़ा. अपने तीसरे ग्रुप चरण के मुकाबले में, पाकिस्तान मंगलवार को न्यूयॉर्क के नासाउ इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में कनाडा के खिलाफ एक अहम मुकाबले में भिड़ने के लिए तैयार है. "12 ओवर के बाद हमारा स्कोर 2 विकेट पर 72 रन था. हमें 48 गेंदों पर 48 रन चाहिए थे. हमारे हाथ में आठ विकेट थे. मैं आपको निर्णय लेने या शॉट चयन के बारे में कुछ नहीं बता सकता. मुझे लगता है कि यह शॉट का चयन और गलत समय पर शॉट खेलना था.

मैं यह नहीं कह रहा कि शॉट सही नहीं था," महमूद (Azhar Mahmood on IND vs PAK T20 WC 2024) ने मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा. कोच ने आगे कहा कि गलत गेंदबाजों के खिलाफ गलत समय पर शॉट लगाए गए. "शॉट सही समय पर था, लेकिन सही समय पर नहीं और गेंदबाज़ों का सही चयन नहीं था. मैं यहाँ नाम नहीं लूँगा, लेकिन आप जानते हैं, यह ऐसा ही है. आपको अपने सामने की स्थिति के अनुसार खेलना होता है. क्योंकि अगर छह रन का औसत 10 रन या 18 रन तक जाता है, तो यह हमारी चिंता थी - पहले की तरह," पूर्व ऑलराउंडर ने कहा. कनाडा के बारे में बात करते हुए, पूर्व दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने कहा कि उनके पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो रन बना सकते हैं, इसलिए हम उन्हें हल्के में नहीं ले सकते.

"हमने अभी तक टीम तय नहीं की है. जहाँ तक कनाडा का सवाल है, अगर आप पहले मैच को देखें, तो उन्होंने अमेरिका के खिलाफ़ 194 रन बनाए. उनके पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो रन बना सकते हैं. इसलिए, हमें कुछ भी हल्के में नहीं लेना चाहिए. हम अब कुछ नहीं कर सकते. हमें किसी भी हालत में मैच जीतना है," कोच ने कहा. महमूद ने यह कहते हुए निष्कर्ष निकाला कि विफलता का डर खेल का हिस्सा है, लेकिन सभी 15 खिलाड़ियों को यह डर नहीं हो सकता. "असफलता का डर खेल का हिस्सा है. यह स्पष्ट है.

उम्मीदें बहुत अधिक होती हैं और फिर आपको प्रदर्शन करना होता है. इसलिए, यह संभव है कि एक या दो खिलाड़ियों को असफलता का डर हो, लेकिन फिर भी, यह संभव नहीं है कि सभी 15 खिलाड़ियों को यह डर हो. ऐसा कुछ नहीं है," अपने अभियान की शुरुआत में दो हार के साथ, एशियाई पावरहाउस को कनाडा और फिर आयरलैंड को हराना होगा, साथ ही इस प्रक्रिया में अपने -0.150 नेट रन रेट को भी बदलना होगा, और उम्मीद करनी होगी कि यूएसए अपने शेष मैच हार जाए. ग्रीन में पुरुषों को कनाडा और आयरलैंड को बड़े अंतर से हराना चाहिए ताकि वे अपने नेट रन रेट में सुधार कर सकें. अगर भारत यूएसए और कनाडा के खिलाफ अपने अगले दो मैच जीतता है, और यूएसए अपने शेष मैच हार जाता है, तो पाकिस्तान क्वालीफाई कर जाएगा.

पाकिस्तान टीम: बाबर आज़म (कप्तान), अबरार अहमद, आज़म खान, फखर जमान, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, मोहम्मद अब्बास अफरीदी, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, सैम अयूब, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, उस्मान खान.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
इंग्लैंड के कोच बनेंगे इयोन मोर्गन? जानें क्या कहा
PAK vs CAN: पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ की थी ये गलती, कोच ने कनाडा के खिलाफ मुकाबले से पहले दिया बड़ा बयान
Amit Mishra on KL Rahul vs Sanjiv Goenka Controversy LSG to replace KL Rahul, calls Gill a CLUELESS Captain
Next Article
"बेहतर विकल्प की तलाश अब..." , केएल राहुल होंगे टीम से बाहर, कप्तानी भी जाएगी, लखनऊ टीम के दिग्गज स्पिनर के खुलासे ने मचाई सनसनी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;