पाकिस्तानी बल्लेबाज का ZIM विकेटकीपर को हल्के में लेना पड़ा महंगा, क्रीज के अंदर रहने के बाद भी हुआ स्टंप..देखें Video

Unfortunate Dismissals in cricket: जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे टेस्ट (ZIM vs PAK) मैच को पाकिस्तान ने एक पारी और 147 रन से जीत लिया. जिम्बाब्वे की दूसरी पारी 231 रन पर आउट हो गई. दूसरे टेस्ट मैच को जीतने के साथ ही टेस्ट सीरीज 2-0 से पाकिस्तान अपने नाम करने में सफल रही.

पाकिस्तानी बल्लेबाज का ZIM विकेटकीपर को हल्के में लेना पड़ा महंगा, क्रीज के अंदर रहने के बाद भी हुआ स्टंप..देखें Video

Unfortunate Dismissals in cricket: जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच को पाकिस्तान ने एक पारी और 147 रन से जीत लिया. जिम्बाब्वे की दूसरी पारी 231 रन पर आउट हो गई. दूसरे टेस्ट मैच को जीतने के साथ ही टेस्ट सीरीज 2--0 से पाकिस्तान अपने नाम करने में सफल रही. पाकिस्तान क्रिकेट टेस्ट के इतिहास में पहली बार हुआ जब 3 बायें हाथ के गेंदबाज ने एक ही टेस्ट 5 विकेट हॉल करने का अनोखा कमाल कर दिखाया. कप्तान बाबर आजम पाकिस्तान के पहले ऐसे कप्तान बन गए जिनके नाम शुरूआती लगातार 4 टेस्ट मैच में जीत हासिल हुई हो. दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान के ओपनर आबिद अली ने 215 रन की पारी खेली और मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजे गए. वहीं, अजहर अली ने 126 रन की पारी खेली और टीम के स्कोर को पहली पारी में 510 रन पर ले जाने में अहम भूमिका निभाई.

बाबर आजम ने जीता ICC प्‍लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड, पहली बार किसी कप्तान के नाम उपलब्धि

इन दो बल्लेबाजों के अलावा नौमान अली (Nauman Ali) ने 9वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 97 रन की पारी खेली, हालांकि नौमान शतक जमाने से महज 3 रन पीछे रह गए लेकिन गेंदबाजी से कमाल करते हुए जिम्बाब्वे की दूसरी पारी में 5 विकेट लेने में सफल रहे. 


नौमान अली (Nauman Ali) जहां शतक बनाने से चुके और 5 विकेट हॉल करने में सफल रहे तो वहीं जिस तरह से वो स्टंप आउट हुए उसने भी खूब सुर्खियां बटोरी, अली जिम्बाब्वे के  स्पिनर टेंडाई चिसोरो की गेंद पर विकेटकीपर रेगिस चकाब्वा (Regis Chakabva) के द्वारा स्टंप आउट कर लिए गए. जिम्बाब्वे के विकेटकीपर ने अपनी सूझबूझ से नौमान अली को शतक से पहले ही रोक दिया. बल्लेबाज अली भी यकीन नहीं कर पाए कि उनकी किस्मत इस तरह से धोखा दे सकती है.

हसन अली और ZIM बल्लेबाज के बीच हुई जोरदार बहस, पिच के बीचों-बीच आकर एक दूसरे को दिखाई आंख- Video

 दरअसल स्पिनर टेंडाई ने गेंद को ऑफ स्टंप से काफी बाहर खेला, जिसे बल्लेबाज नौमान चाह कर भी नहीं खेल पाए और गेंद विकेटकीपर के पास चली गई. दरअसल विकेटकीपर ने यहां पर अक्लमंदी दिखाई और बल्लेबाज के पांव का हवा में उठने का इंतजार किया. जब नौमान गेंद को मिस करने के बाद पीछे की ओर हटे तो उनका पांव हल्का सा हवा में उठ गया. 

इसी मौके की तलाश में विकेट के पीछे तैनात विकेटकीपर ने झटसे गेंद को स्टंप पर मारकर स्टंप आउट की अपील कर दी. अंपायर ने इस फैसले को थर्ड अंपायर की ओर भेजा, टीवी रिप्ले में देखकर यह साफ हो गया कि पीछे हटने के क्रम में बल्लेबाज का पिछला पैर हवा में उठ गया था. विकेटकीपर चकाब्वा ने बड़ी तेजी से स्टंप किया. बल्लेबाज अपनी किस्मत पर निराश होता दिखा.

ZIM vs PAK: अजहर अली ने लिया 'सुपरफास्ट' कैच, बल्लेबाज को OUT करने के बाद खुद ही सिर पकड़ ली- Video

नौमान ने शानदार 97 रन की पारी खेली थी और अपनी पारी में 104 गेंद का सामना किया था. पारी में उन्होंने 9 चौके और 5 छक्के जमाए थे. भले ही जिम्बाब्वे की टीम टेस्ट सीरीज हार गई लेकिन इन पलो में जिम्बाब्वे के खिलाड़ी पाकिस्तान से आगे रहे. जिम्बाब्वे के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बाबर आजम फ्लॉप रहे जो हर किसी को चकित कर गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com