विज्ञापन

PAK vs BAN 2nd Test: शाहीन अफरीदी और नसीम शाह की स्टार जोड़ी को क्यों किया बाहर, हेड कोच जेसन गिलेस्पी का बड़ा खुलासा

Jason Gillespie on Shaheen afridi and Naseem Shah: पाकिस्तान का गेंदबाजी आक्रमण बांग्लादेश की ओपनिंग जोड़ी के सामने बेबस नजर आया. चौथे दिन के खेल की समाप्ति के बाद चर्चा का प्रमुख विषय नसीम और शाहीन को बाहर किए जाने का कारण था.

PAK vs BAN 2nd Test: शाहीन अफरीदी और नसीम शाह की स्टार जोड़ी को क्यों किया बाहर, हेड कोच जेसन गिलेस्पी का बड़ा खुलासा
Jason Gillespie on Shaheen afridi and Naseem Shah

Jason Gillespie on Pakistan Team: पाकिस्तान के टेस्ट हेड कोच जेसन गिलेस्पी ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन से शाहीन अफरीदी और नसीम शाह की स्टार पेस जोड़ी को बाहर किए जाने के बारे में खुलकर बात की. चौथे दिन स्टंप्स की घोषणा के बाद बांग्लादेश आराम से ड्राइवर की सीट पर बैठा हुआ है. दिन के खेल में बारिश के कारण बाधा पड़ने के बावजूद, बांग्लादेश मेजबान टीम पर ऐतिहासिक क्लीन स्वीप करने से सिर्फ 143 रन दूर है. पहली पारी में शानदार भूमिका निभाने के बाद, पाकिस्तान का गेंदबाजी आक्रमण बांग्लादेश की ओपनिंग जोड़ी के सामने बेबस नजर आया. चौथे दिन के खेल की समाप्ति के बाद, चर्चा का एक प्रमुख विषय नसीम और शाहीन को बाहर किए जाने का कारण था.

गिलेस्पी ने कहा कि पूरे टेस्ट के लिए सतह की प्रकृति का विश्लेषण करने के बाद टीम का चयन किया गया था. गिलेस्पी ने दिन के कॉन्फ्रेंस के अंत में कहा, "इसलिए हमने परिस्थितियों को देखा और जो हमें सबसे अच्छा संयोजन लगा, उस पर विचार किया. खेल से पहले हमने जो देखा, पिछले खेल को ध्यान में रखते हुए, और हम यहीं पहुंचे. पहली पारी में, अगर आपने एक समय देखा, तो हमने बांग्लादेश को थोड़ा मुश्किल में पाया. हमने काफी अच्छी गेंदबाजी की, और लाइन और लेंथ बेहतरीन थी." इस बात पर प्रकाश डालते हुए कि टीम किसी एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं रहना चाहती, प्रतिष्ठित ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ने कहा कि वह शाहीन को शीर्ष स्तर पर खेलते हुए देखना चाहते हैं.

उन्होंने कहा, "कुछ चीजें हैं जिन पर हम उम्मीद कर रहे हैं कि शाहीन काम कर सकते हैं. उनके निजी जीवन में भी काफी घटनापूर्ण समय रहा है. हम चाहते हैं कि शाहीन अफरीदी जितना संभव हो सके उतना क्रिकेट में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें. वह सभी प्रारूपों के खिलाड़ी हैं, और हमारा शेड्यूल काफी व्यस्त है, और हम चाहते हैं कि वह फिट और बेहतरीन प्रदर्शन करें."

गिलेस्पी ने कहा, "हम टीम की मानसिकता बनाने की कोशिश कर रहे हैं और सिर्फ़ कुछ खिलाड़ियों पर निर्भर नहीं रहना चाहते. हम ऐसा माहौल और टीम बनाना चाहते हैं, जहाँ हम परिस्थितियों को देख सकें, आगे क्या होने वाला है, इस पर नज़र डाल सकें और सबसे अच्छे और सूचित निर्णय ले सकें." बांग्लादेश ने चौथे दिन का खेल 42/0 के स्कोर के साथ समाप्त किया, जिसमें ज़ाकिर हसन और शादमान इस्लाम क्रमशः 31(23)* और 9(19)* के स्कोर के साथ नाबाद रहे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Ricky Ponting: PBKS के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, IPL 2025 को लेकर दे दिया बड़ा बयान
PAK vs BAN 2nd Test: शाहीन अफरीदी और नसीम शाह की स्टार जोड़ी को क्यों किया बाहर, हेड कोच जेसन गिलेस्पी का बड़ा खुलासा
Shahid Afridi Mohammad Asif Shoaib Malik Shoaib Akhtar Younis Khan Pakistan Expensive Players Sold in IPL
Next Article
आईपीएल में बिकने वाले सभी पाकिस्तानी खिलाड़ियों की लिस्ट, जानें किस टीम ने कितना रुपया लगाया था दाव पर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com