PAK vs NZ 2nd Test: सरफराज अहमद ने किया "डबल धमाका", बाबर आजम की बराबरी की, अब नजर दिग्गजों पर

Pakistan vs New Zealand, 2nd Test: सरफराज (Sarfaraz Ahmed) का यह कारनामा इसलिए चौंकाता है क्योंकि पाकिस्तान इतिहास में बड़े से बड़े दिग्गज यह उपलब्धि हासिल नहीं कर सके

PAK vs NZ 2nd Test: सरफराज अहमद ने किया

Pakistan vs New Zealand, 2nd Test: सरफराज अहमद का यह रिकॉर्ड चौंका रहा है

नई दिल्ली:

कराची में शुक्रवार को मेजबान पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खत्म हुआ दूसरा टेस्ट (Pak vs Nz 2nd Test) खासा रोमांचक रहा. और इसने दुनिया के करोड़ों प्रशंसकों को एक बार फिर से एहसास कराया कि क्यों जब टेस्ट क्रिकेट अपने चरम पर या सर्वश्रेष्ठ मुकाम पर होती है, तो इसका कोई जोड़ नहीं होता. अब अगर ऐसा हुआ, तो इसके पीछे वजह रही पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) का शतक जड़ना, जिसने लगभग पाकिस्तान को लगभग जीत दिला ही दी थी, लेकिन आखिर में मैच ड्रॉ छूटा. न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को जीत के लिए मैच की चौथी पारी में 319 का लक्ष्य दिया था, लेकिन एक समय पाकिस्तान ने अपने पांच विकेट सिर्फ 80 रन पर ही गंवा दिए थे और मेजबानों की हार तय दिख रही थी, लेकिन सरफराज अहमद (118) के चौथे शतक से पाकिस्तान खराब रोशनी के कारण तीन अनिवार्य ओवर से पहले खेल रोके जाने के समय 9 विकेट पर 304 रन ही बना सका. उसके और जीत के बीच 15 रन और खराब रोशनी आ गई, वहीं तो न्यूजीलैंड की राह में जीत के बीच सिर्फ 1 विकेट का अंतर रह गया.

SPECIAL STORIES:

VIDEO: सरफराज अहमद ने 8 सालों के बाद जड़ा टेस्ट में शतक, स्टैंड्स में मौजूद वाइफ देखकर हुई इमोशनल


बहरहाल, ड्रॉ छूटे मैच के बाद सरफराज बड़े हीरो बन गए और हर जगह उनकी की चर्चा हो रही है और इसकी एक बड़ी वजह उनका डबल धमाका करते हुए कप्तान बाबर आजम के रिकॉर्ड की बराबरी करना रहा. बता दें कि इस 118 रन की शतकीय पारी के साथ ही यह यह सरफराज का पिछली पांच पारियों में लगातार पांचवां अर्द्धशतक रहा. करीब तीन साल बाद कराची में पिछले टेस्ट में वापसी करने वाले सरफराज नने 86 रन की पारी खेली थी, तो इससे करीब तीन साल पहले उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के किलाफ केपटाउन और जोहानेसबर्ग में क्रमश: 56 और 50 रन बनाए थे. और अब खत्म हुए दूसरे टेस्ट में पहली पारी के 78 और फिर 118 रन की पारी को मिलाकर यह उनका लगातार पांचवांअर्द्धशतक रहा. 

लेकिन यह पहला मौका नहीं जब, सरफराज ने ऐसा किया है.  इससे पहले इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने साल 2014 में भी लगातार पांच अर्द्धशतक बनाए थे. तब उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 55, 52*, 103, 55 और फिर 2015 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ  दुबई में 109 रन बनाए थे. सरफराज के अलावा पाकिस्तान के लिए कप्तान बाबर आजम भी दो बार यह कारनााम कर चुके हैं,  तो सरफराज के प्रतिस्पर्धी मोहम्मद रिजवान ने एक बार ऐसा किया है. वहीं, इंजमाम-उल-हक और सईद अनवर एक-एक बार ऐसा कर चुके है. इस कारनामे के बाद अब सरफराज की नजर इतिहास के उन दिग्गजों पर लग गई है, जिन्होंने लगातार छह या सात पारियों में लगातार अर्द्धसशतक जड़ने का कारनामा किया है. 
 

ये भी पढ़ें :

"भाई क्या कर रहे है तू....", अर्शदीप सिंह की लगातार नो बॉल पर भड़के फैंस, सोशल मीडिया पर लगा दी क्लास

Video: IND vs SL, बल्ला रहा खामोश लेकिन इस वजह से छा गए राहुल त्रिपाठी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com