WI vs NZ: ब्रेथवेट की नाबाद पारी ने इंडीज को संभाला, दूसरी पारी में स्‍कोर 2 विकेट पर 214 रन

सलामी बल्लेबाज क्रेग ब्रेथवेट (नाबाद 79) ने बेसिन रिजर्व मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को वेस्टइंडीज को संभाला है.

WI vs NZ: ब्रेथवेट की नाबाद पारी ने इंडीज को संभाला, दूसरी पारी में स्‍कोर 2 विकेट पर 214 रन

क्रेग ब्रेथवेट ने अपनी पारी में अब तक सात चौके और एक छक्का लगाया है (AFP फोटो)

खास बातें

  • स्‍टंप्‍स के समय ब्रेथवेट के साथ शाई होप थे नाबाद
  • न्‍यूजीलैंड ने पहली पारी 520 रन बनाकर घोषित की थी
  • इंडीज टीम पहली पारी में 134 रन बनाकर हुई थी ढेर
वेलिंगटन:

सलामी बल्लेबाज क्रेग ब्रेथवेट (नाबाद 79) ने बेसिन रिजर्व मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को वेस्टइंडीज को संभाले रखा है. दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज ने अपनी दूसरी पारी में दो विकेट के नुकसान पर 214 रन बना लिए हैं. स्‍टंप्‍स के समय तक ब्रेथवेट के साथ शाई होप (21 रन) क्रीज पर थे. दोनों के बीच अभी तक तीसरे विकेट के लिए 48 रनों की साझेदारी हो चुकी है. वेस्टइंडीज अभी भी न्यूजीलैंड से 172 रन पीछे है.कीवी टीम ने पहली पारी नौ विकेट के नुकसान पर 520 रनों पर घोषित की थी.

यह भी पढ़ें:इंडीज की जीत में ब्रेथवेट ने बनाया वह रिकॉर्ड जो सनीऔर बायकॉट भी नहीं बना पाए


ब्रेथवेट ने अभी तक 186 गेंदों का सामना किया है और सात चौके और एक छक्का लगाया है. अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी वेस्टइंडीज को ब्रेथवेट और के. पावेल (40) ने अच्छी शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 72 रन जोड़े. मैट हेनरी ने पावेल को अपनी गेंद पर कैच आउट कर न्‍यूजीलैंड टीम को पहली सफलता दिलाई. इसके बाद ब्रेथवेट ने शिमरोन हेटमेर के साथ दूसरे विकेट के लिए 94 रनों की साझेदारी की. इस साझेदारी को भी हेनरी ने हेटमेर को आउट कर तोड़ा. उन्होंने 89 गेंदों में आठ चौके और दो छक्के लगाए. इसके बाद ब्रेथवेट और होप ने कोई और विकेट नहीं गिरने दिया.

वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की तारीफ
इससे पहले कीवी टीम ने दिन की शुरुआत दूसरे दिन के अपने स्कोर नौ विकेट के नुकसान पर 447 के साथ की.टीम ने तीसरे दिन 75 रन जोड़े. टॉम ब्लंडल (नाबाद 107) ने ट्रेंट बाउल्ट (नाबाद 18) के साथ दसवें विकेट के लिए 78 रनों की साझेदारी की. न्यूजीलैंड के लिए पहले दिन कोलिन डी ग्रांडहोम ने तूफानी शतक जड़ते हुए न्यूजीलैंड के बड़े स्कोर की नींव रखी थी. उन्होंने 74 गेंदों पर 11 चौके और तीन छक्कों की मदद से 105 रनों की आतिशी पारी खेली. वेस्टइंडीज पहली पारी में 134 रनों पर ही ढेर हो गई थी. नील वेगनर ने 7 विकेट लेकर उसकी कमर तोड़ दी थी.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com