उभरते तूफानी तेज गेंदबाज अवेश खान ने बांग्लादेश के छुड़ाए छक्के

उभरते तूफानी तेज गेंदबाज अवेश खान ने बांग्लादेश के छुड़ाए छक्के

तेज गेंदबाज अवेश खान ने 4 रन देकर 4 विकेट लिए (सौजन्य : PTI)

कोलकाता:

तेज गेंदबाज अवेश खान के चार विकेट की मदद से भारत ने अंडर-19 त्रिकोणीय वनडे क्रिकेट टूर्नामेंट के पहले मैच में शुक्रवार को बांग्लादेश को 82 रन से हरा दिया।

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 159 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेश के चार विकेट 6.2 ओवर में 23 रन पर गिर गए। मध्यप्रदेश के तेज गेंदबाज अवेश खान ने 6 ओवर में 4 रन देकर 4 विकेट लिए। बांग्लादेश की पूरी टीम 22 ओवर में 76 रन पर आउट हो गई।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज कनिष्क सेठ ने 12 ओवर में 45 रन देकर दो विकेट लिए। लेग स्पिनर मयंक डागर और जीशान अंसारी ने पुछल्ले बल्लेबाजों को आउट किया।

खान ने पहली ही गेंद पर बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद सैफ हसन को पैवेलियन भेजा। इसके बाद मेहमान टीम दबाव से उबर नहीं सकी। नई गेंद से उन्होंने बेहतरीन स्पेल फेंका और बांग्लादेश के शीषर्क्रम की धज्जियां उड़ा दीं। बांग्लादेश के विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे और कोई भी टिककर नहीं खेल सका।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बांग्लादेशी कप्तान मेहदी हसन मिराज ने हार के बाद कहा, ‘‘हम तीन साल से साथ खेल रहे हैं और यह पहली बार हुआ है। मैं इस हार के लिए पूरी तरह से बल्लेबाजों को कसूरवार मानता हूं, लेकिन हम वापसी करेंगे।’’