यह ख़बर 30 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

पहले वनडे में मोर्गन की पारी के दम पर इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को हराया

खास बातें

  • इयोन मोर्गन (नाबाद 89) और जोनाथन ट्रॉट (54) की शानदार पारी की बदौलत इंग्लैंड ने लॉर्ड्स में खेले गए पांच एक-दिवसीय मैचों की शृंखला के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 15 रनों से हरा दिया।
लंदन:

मध्यक्रम के बल्लेबाज इयोन मोर्गन (नाबाद 89) और जोनाथन ट्रॉट (54) की शानदार पारी की बदौलत इंग्लैंड की क्रिकेट टीम ने लॉर्ड्स में खेले गए पांच एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की शृंखला के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 15 रनों से हरा दिया।

इस प्रकार मेजबान टीम शृंखला में 1-0 से आगे हो गई है। इंग्लैंड की ओर से रखे गए 273 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम निर्धारित 50 ओवर में नौ विकेट पर 257 रन ही बना सकी।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से कप्तान माइकल क्लार्क ने 61, जबकि सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने 56 रन बनाए। 'मैन ऑफ द मैच' रहे मोर्गन ने 63 गेंदों पर पांच चौके और चार छक्के लगाए।

इसके अलावा जॉर्ज बैले 29, मैथ्यू वेड 27, डेविड हसी 13, शेन वॉटसन 12, स्टीवन स्मिथ आठ, पैट्रिक कमिंस चार और क्लिंट मैक्के ने दो रन बनाए। ब्रेट ली (29) और जेवियर डोर्थी (6) नाबाद लौटे। इंग्लैंड की ओर से जेम्स एंडरसन, स्टीवन फिन, टिम ब्रेस्नन और स्टुअर्ट ब्रॉड ने दो-दो विकेट झटके।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था। इंग्लैंड ने निर्धारित 50 ओवरों में पांच विकेट पर 272 रन बनाए। उसकी ओर से इयन बेल 41, कप्तान एलिस्टर कुक 40, क्रेग कीसवेटर 25 और रवि बोपारा ने 15 रन बनाए। आस्ट्रेलिया की ओर से ली, मैक्के, कमिंस, डोर्थी और वॉटसन ने एक-एक विकेट झटका। शृंखला का दूसरा मुकाबला 1 जुलाई को ओवल में खेला जाएगा।