बांग्लादेश को हुई बहुत बड़ी क्षति, स्टार बल्लेबाज ने छोड़ा अपना पद, जानें कारण

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के 30 वर्षीय अनुभवी बल्लेबाज मोमिनुल हक ने अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करने के लिए टेस्ट प्रारूप के कप्तानी पद से हटने का फैसला लिया है.

बांग्लादेश को हुई बहुत बड़ी क्षति, स्टार बल्लेबाज ने छोड़ा अपना पद, जानें कारण

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोमिनुल हक

खास बातें

  • टेस्ट प्रारूप में कप्तान पद से हटे मोमिनुल हक
  • टीम में अपने खराब प्रदर्शन से नाराज थे हक
  • शाकिब अल हसन बन सकते हैं बांग्लादेश के अगले टेस्ट कप्तान
ढाका :

बांग्लादेश क्रिकेट टीम (Bangladesh National Cricket Team) के 30 वर्षीय अनुभवी बल्लेबाज मोमिनुल हक (Mominul Haque) ने अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करने के लिए टेस्ट प्रारूप के कप्तानी पद से हटने का फैसला लिया है. हक मौजूदा समय में विपक्षी गेंदबाजों के सामने प्रत्येक रन के लिए जुझते हुए नजर आ रहे थे. ऐसी स्थिति में उन्होंने अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देने के लिए कप्तानी पद से हटने का फैसला लिया है. 

बता दें मोमिनुल हक ने टेस्ट प्रारूप में बांग्लादेश के लिए इस साल अबतक कुल छह टेस्ट मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उनके बल्ले से महज 16.20 की औसत से 162 रन निकले हैं. साथ ही साथ मैदान में उनकी कप्तानी का भी सिक्का नहीं चल रहा था. हाल ही में उनकी अगुवाई में टीम को श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 1-0 से हार का सामना पड़ा था. 

भाई की जीत से इमोशनल हुए क्रुणाल पांड्या, कही ऐसी बात जिसे सुनने के बाद आंसू रोकना हो जाएगा मुश्किल


टेस्ट प्रारूप से कप्तानी पद को छोड़ने के बाद उन्होंने ईएसपीएन क्रिकइंफो पर खास बातचीत के दौरान कहा, 'जब आप अच्छा प्रदर्शन करते हैं और टीम को जीत ना मिले, फिर भी आप अपने साथियों को प्रेरित कर सकते हैं. मुझे ऐसा लगता है मैं रन नहीं बना पा रहा हूं, और टीम को जीत नहीं मिल रही है. ऐसे में टीम की अगुवाई करना बेहद मुश्किल है. ऐसी स्थिति में कप्तानी छोड़ना मुझे सही विकल्प लगता है.'

उन्होंने आगे कहा, 'मुझे अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देने की जरूरत है. यह कोई कठिन फैसला नहीं है. एक कप्तान को टीम की जीत में योगदान देना पड़ता है, नहीं तो बहुत दबाव रहता है. बोर्ड अध्यक्ष चाहते थे मैं कप्तान के पद पर बना रहूं, लेकिन मैं इस पद पर अब नहीं रहना चाहता.'

IPL 2022: गुजरात आईपीएल चैंपियन भले बनीं, लेकिन "ट्विटर के मैच" में इस टीम ने मारी बाजी, बाकियों का भी हाल जानें

इसके अलावा उन्होंने टेस्ट प्रारूप में बांग्लादेश का अगला टेस्ट कप्तान कौन होगा इस पर भी अपना विचार साझा किया है. हक को लगता है कि शाकिब अल हसन फिलहाल इस रेस में सबसे आगे चल रहे हैं. 

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com