विज्ञापन

ऑस्ट्रेलियाई टीम में रोहित, विराट, बुमराह नहीं, बल्कि इस भारतीय खिलाड़ी की होती है बात

Andrew McDonald, Border Gavaskar Trophy: ऑस्ट्रेलियाई मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड का कहना है कि मोहम्मद शमी की अनुपस्थिति भारत के लिए बहुत बड़ा झटका है. जिस तरह से हमारे बल्लेबाज उनके जज्बे, उनकी लाइन और लेंथ और अपने काम के प्रति उनके समर्पण की बात करते हैं उसे देखते हुए भारत को उनकी कमी खेलगी.

ऑस्ट्रेलियाई टीम में रोहित, विराट, बुमराह नहीं, बल्कि इस भारतीय खिलाड़ी की होती है बात
Andrew McDonald

Andrew McDonald, Border Gavaskar Trophy: आस्ट्रेलिया के मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड का मानना ​​है कि अगले महीने से शुरू होने वाली पांच टेस्ट मैच की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी श्रृंखला के दौरान भारत को मोहम्मद शमी की बहुत कमी खलेगी लेकिन उन्होंने कहा कि उनकी टीम इस अनुभवी तेज गेंदबाज की जगह लेने वाले तेज गेंदबाजों को कम नहीं आंकेगी. शमी ने 2018 में ऑस्ट्रेलिया दौरे में भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. वह टखने की चोट के कारण पिछले साल नवंबर में वनडे विश्व कप फाइनल के बाद से नहीं खेले हैं. उनका ऑपरेशन किया गया. इसके बाद वह राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में थे. हाल में उनके घुटनों में सूजन आ गई जिससे उनकी पूर्ण फिटनेस हासिल करने की प्रक्रिया प्रभावित हुई.

ईएसपीएन क्रिकइन्फो के अनुसार मैकडोनाल्ड ने कहा,‘‘मोहम्मद शमी की अनुपस्थिति उनके लिए बहुत बड़ा झटका है. जिस तरह से हमारे बल्लेबाज उनके जज्बे, उनकी लाइन और लेंथ और अपने काम के प्रति उनके समर्पण की बात करते हैं उसे देखते हुए भारत को उनकी कमी खेलगी.'' भारत ने दिल्ली के तेज गेंदबाज हर्षित राणा और आंध्र के ऑलराउंडर नीतीश कुमार रेड्डी को पहली बार मौका दिया है। तेज गेंदबाज आकाश दीप और प्रसिद्ध कृष्णा को भी ऑस्ट्रेलिया के दौरे के लिए भारतीय टीम में चुना गया है. तेज गेंदबाजी विभाग की कमान जसप्रीत बुमराह संभालेंगे.''

मैकडोनाल्ड ने कहा,‘‘लेकिन हम जानते हैं कि पिछली बार क्या हुआ था. उनके रिजर्व खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करके भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी, इसलिए उनके खिलाड़ियों को बिल्कुल भी कम करके नहीं आंका जा सकता है.'' ऑस्ट्रेलिया घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले युवा बल्लेबाज सैम कोन्स्टास को अपनी टीम में चुन सकता है. वह उस्मान ख्वाजा के साथ पारी का आगाज करने के लिए दौड़ में शामिल हैं.

मैकडोनाल्ड ने कहा,‘‘हम अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम का चयन करेंगे और अगर इसमें कोई युवा खिलाड़ी शामिल होता है, तो हम उस दिशा में आगे बढ़ेंगे. यदि चयनकर्ताओं को लगता है कि वह सबसे अच्छा विकल्प है तो हम उसे मौका देंगे.''

यह भी पढ़ें- भारत के पास अच्छे स्पिनर हैं ना कि स्पिन खेलने वाले अच्छे बल्लेबाज

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Agni Chopra: नया 'रन मशीन' बैडमैन जैसा औसत, '12वीं फेल' फिल्म के डायरेक्टर के बेटे ने रणजी ट्रॉफी में मचाया गदर
ऑस्ट्रेलियाई टीम में रोहित, विराट, बुमराह नहीं, बल्कि इस भारतीय खिलाड़ी की होती है बात
Ravi Shastri on Gautam Gambhir backs Gambhir after Test series loss to NZ
Next Article
Gautam Gambhir:" कोच बनना आसान नहीं है...,", गंभीर को लेकर रवि शास्त्री ने दिया ऐसा बयान, मच जाएगी खलबली
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com