विज्ञापन

इंग्लैंड पूर्व दिग्गज ने की भविष्यवाणी, बताया कब तक जो रूट तोड़ पाएंगे सचिन तेंदुलकर का वर्ल्ड रिकॉर्ड?

Sachin Tendulkar vs Joe Root: रूट ने अबतक 35 शतक और 6 दोहरा शतक अपने टेस्ट करियर में लगाने में सफल हो गए हैं. जो रूट टेस्ट में सबसे तेज 35 शतक लगाने वाले पांचवें बल्लेबाज हैं. 

इंग्लैंड पूर्व दिग्गज ने की भविष्यवाणी, बताया कब तक जो रूट तोड़ पाएंगे सचिन तेंदुलकर का वर्ल्ड रिकॉर्ड?
Mark Butcher Prediction on Joe Root

When will Joe Root be able to break Sachin Tendulkar's world record:  इंग्लैंड के पूर्व टेस्ट दिग्गज मार्क बुचर (Mark Butcher Prediction on Joe Root) ने जो रूट को लेकर भविष्यवाणी की है. मार्क बुचर ने बताया है कि कब तक रूट, सचिन के सबसे ज्यादा टेस्ट रन वाले वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ पाएंगे. स्काई स्पोर्ट्स के साथ बात करते हुए मार्क बुचर ने अपनी राय दी है. बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में जो रूट ने शानदार छठा दोहरा शतक ठोका. अबतक रूट ने टेस्ट में 12664 रन बना चुके हैं. रूट के नाम 35 शतक भी दर्ज है. हाल के समय में रूट लगातार रन बना रहे हैं जिसे देखते हुए यह समझा जा रहा है कि वो दिन दूर नहीं जब सचिन का वर्ल्ड रिकॉर्ड टूट जाएगा. अब रूट सचिन से 3257 रन पीछे हैं तो वहीं 51 शतकों के रिकॉर्ड को 16  शतक पीछे हैं. पिछले 5 साल के दौरान जो रूट जिस अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे हैं उसने यह उम्मीद जगा दी है कि रूट यकीनन सचिन का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. 

इसको लेकर अब इंग्लैंड पूर्व दिग्गज मार्क बुचर ने रिएक्ट किया है. मार्क बुचर ने सीधे तौर पर माना है कि यदि जो रूट इसी तरह से खेलते रहे तो वो जल्द ही सचिन के रिकॉर्ड (Joe Root record vs Sachin Tendulkar record) को तोड़ देंगे. बुचर ने अपनी राय दी और कहा, "जो रूट शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं. यदि वो इसी फॉर्म में खेलते रहे तो रिकॉर्ड को जल्द तोड़ देंगे. यदि रूट चोटिल नहीं हुए और टेस्ट खेलते रहे. इसी जज्बे के साथ आगे बढ़ते रहे और फॉर्म ऐसे ही रहा तो मुझे लगता कि 3 साल में वह सचिन से आगे निकल जाएगा. मुझे पूरा भरोसा है कि वह उस खास कारनामें को पूरा कर लेगा."

बता दें कि रूट ने अबतक 35 शतक और 6 दोहरा शतक अपने टेस्ट करियर में लगाने में सफल हो गए हैं. जो रूट टेस्ट में सबसे तेज 35 शतक लगाने वाले पांचवें बल्लेबाज हैं. रूट के करियर की बात करें तो इस दिग्गज बल्लेबाज ने अबतक 147 मैच खेले हैं इस दौरान 12664 रन बनाने में सफता हासिल की है. रूट ने अपने टेस्ट करियर का पहला मैच 2012 में भारत के खिलाफ खेला था. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Chris Gayle: दे छक्के, दे चौके ! गेल ने मचाया गदर, जहां फैन्स ने की मांग वहां लगाया शॉट, ऐसी दीवानगी देखी नहीं कभी, Video
इंग्लैंड पूर्व दिग्गज ने की भविष्यवाणी, बताया कब तक जो रूट तोड़ पाएंगे सचिन तेंदुलकर का वर्ल्ड रिकॉर्ड?
Irfan Pathan Legends League Cricket 2024 316. 67 Strike rate Konark Surya Odisha beat Gujarat Giants
Next Article
6,6,6, इरफान पठान का धमाका, 316. 67 की स्ट्राइक रेट से ठोके रन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com