KL Rahul फैंस के लिए खुशखबरी, चाहने वालों के लिए सोशल मीडिया पर लिखा ये खास संदेश

भारतीय सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने ट्वीट कर फैंस को उनके सपोर्ट के लिए धन्यवाद किया और मैदान पर जल्द वापसी करने की उम्मीद जताई.

KL Rahul फैंस के लिए खुशखबरी, चाहने वालों के लिए सोशल मीडिया पर लिखा ये खास संदेश

KL Rahul का ऑपरेशन सफल हुआ

नई दिल्ली:

भारतीय टीम (Team India) के सीनियर सलामी बल्लेबाज और नियमित उप कप्तान लोकेश राहुल (KL Rahul) का जर्मनी में स्पोर्ट्स हर्निया का सफल ऑपरेशन हुआ और उनके कुछ और महीनों तक प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से बाहर रहने की संभावना है. इसी महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज (IND vs SA) से बाहर होने को बाध्य हुए राहुल को पिछले कुछ सालों में पेट के नीचे के हिस्से से जुड़ी फिटनेस समस्याओं का सामना करना पड़ा है जिसमें ग्रोइन में खिंचाव (KL Rahul Injury) और पैर की मांसपेशियों की चोट भी शामिल है.

राहुल ने ट्वीट किया, "पिछले कुछ हफ्ते काफी मुश्किल रहे लेकिन सर्जरी सफल रही. मैं ठीक हो रहा हूं और अच्छी तरह उबर रहा हूं. मेरे उबरने का सफर शुरू हो चुका है. आपके संदेशों और प्रार्थनाओं के लिए धन्यवाद. जल्द ही मिलते हैं." 

पिछले आठ साल में 30 साल के राहुल ने भारत की ओर से 42 टेस्ट, 42 वनडे अंतरराष्ट्रीय और 56 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं.


भारत लौटने पर राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) की खेल विज्ञान टीम के प्रमुख डॉ. नितिन पटेल की अगुआई में उनका रिहैबिलिटेशन शुरू होगा.

राहुल की वापसी की समय सीमा तय नहीं की जा सकती लेकिन मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों का मानना है कि उन्हें भारतीय टीम की ओर से वापसी करने में कुछ और महीने का समय लग सकता है. 

* पाकिस्तानी पेसर हसन अली का Video देखने लायक है, विकेट नहीं मिलने पर खुद अंपायर की उंगली उठाने लगे ! 

ENG vs IND 5th Test: पीछा कर रहे कैमरामैन से Virat Kohli ने रुक कर किया सवाल, देखें Video 

CSK स्टार ने इयोन मोर्गन की तुलना MS Dhoni से की, दोनों को एक तरह का बताया 

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के एक सूत्र ने पीटीआई को नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया, "वह कुछ दिन आराम करेंगे और फिर एनसीए में उनका रिहैबिलिटेशन शुरू होगा. नियमित नेट सत्र शुरू करने से पहले कुछ हफ्तों का समय लगेगा और देखते हैं कि क्या वह एशियाई कप के लिए वापसी कर पाएंगे. लेकिन अभी यह तय नहीं है."

राहुल खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में भारत के सबसे सफल बल्लेबाजों में शामिल हैं और ऑस्ट्रेलिया में आगामी टी20 वर्ल्ड कप में उनके अहम भूमिका निभाने की उम्मीद है. 

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com