Kane Williamson: केन विलियम्सन ने छोड़ी टेस्ट टीम की कप्तानी, ये खिलाड़ी बना नया कप्तान

Kane Williamson: विलियमसन की अनुपस्थिति में टीम का नेतृत्व करने के बाद कैंटरबरी के सलामी बल्लेबाज टॉम लैथम को टेस्ट उप-कप्तान के रूप में नियुक्त किया गया है.

Kane Williamson: केन विलियम्सन ने छोड़ी टेस्ट टीम की कप्तानी, ये खिलाड़ी बना नया कप्तान

न्यूजीलैंड के 31वें टेस्ट कप्तान बन जाएंगे.

Kane Williamson: केन विलियमसन अब न्यूजीलैंड टेस्ट टीम की कप्तानी करते हुए नज़र नहीं आएंगे. टेस्ट टीम के कप्तान अब टीम साउदी होंगे, लेकिन विलियमसन न्यूजीलैंड टीम के लिए वनडे और टी 20 की कप्तानी अभी जारी रखेंगे  और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तीनों प्रारूपों में खेलने की अपनी इच्छा दोहराई है. केन विलियमसन ब्लैककैप्स टेस्ट टीम के कप्तान के रूप में पद छोड़ देंगे, जबकि टिम साउदी नेतृत्व संभालेंगे. साउदी, जिनके नाम पर 346 अंतरराष्ट्रीय मैच हैं और उन्होंने 22 मौकों पर टी20 टीम का नेतृत्व किया है, इस महीने पाकिस्तान के टेस्ट दौरे पर टीम का नेतृत्व करने पर न्यूजीलैंड के 31वें टेस्ट कप्तान बन जाएंगे. विलियमसन की अनुपस्थिति में टीम का नेतृत्व करने के बाद कैंटरबरी के सलामी बल्लेबाज टॉम लैथम को टेस्ट उप-कप्तान के रूप में नियुक्त किया गया है. विलियमसन ने 2016 में ब्रेंडन मैकुलम से भूमिका संभालने के बाद से 38 मौकों (22 जीत, 8 ड्रॉ, 10 हार) पर टेस्ट टीम की कप्तानी की है.

उन्होंने कहा कि पीछे हटने का सही समय है. "टेस्ट क्रिकेट में ब्लैक कैप्स की कप्तानी करना अविश्वसनीय रूप से विशेष सम्मान रहा है. मेरे लिए, टेस्ट क्रिकेट खेल का शिखर है और मैंने इस प्रारूप में टीम का नेतृत्व करने की चुनौतियों का आनंद लिया है."विलियमसन ने कहा, 'कप्तानी के साथ मैदान के अंदर और बाहर काम का बोझ बढ़ जाता है और मेरे करियर के इस पड़ाव पर मुझे लगता है कि इस फैसले के लिए यह सही समय है. "एनजेडसी के साथ विचार-विमर्श के बाद, हमने महसूस किया कि अगले दो वर्षों में दो विश्व कप के साथ सीमित ओवरों की कप्तानी जारी रखना बेहतर होगा.

"मैं कप्तान के रूप में टिम और उप-कप्तान के रूप में टॉम का समर्थन करने के लिए उत्साहित हूं. अपने अधिकांश करियर के लिए इन दोनों के साथ खेलने के बाद, मुझे विश्वास है कि वे बहुत अच्छा काम करेंगे. "ब्लैककैप्स के लिए खेलना और तीनों प्रारूपों में योगदान देना मेरी नंबर एक प्राथमिकता है और मैं उस क्रिकेट की प्रतीक्षा कर रहा हूं जो हमारे पास है."


यह भी पढ़े-

*Ind vs Ban: केएल राहुल के बयान से असहमत हुए दिनेश कार्तिक कहा "भारत बैज़बॉल जैसा क्रिकेट नहीं खेल सकता"

एमएस धोनी एंड कंपनी ने कैसे बिना किसी चोट के खेले तीनों फार्मेट, पूर्व भारतीय फिटनेस कोच ने बताई वजह

*FIFA Wc France vs morocco: मोरक्को को 2-0 से रौंद कर फाइनल में फ्रांस, अर्जेंटीना से होगी खिताबी भिड़ंत

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com