विज्ञापन

Joe Root: "वह 16,000 टेस्ट रन बनाने वाला..." जो रूट को लेकर इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज ने की बड़ी भविष्यवाणी

Alastair cook on Joe Root: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक का मानना ​​है कि जो रूट अपनी भूख और अविश्वसनीय प्रतिभा की बदौलत टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ सकते हैं.

Joe Root: "वह 16,000 टेस्ट रन बनाने वाला..." जो रूट को लेकर इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज ने की बड़ी भविष्यवाणी
Joe Root: एलिस्टर कुक ने जो रूट को लेकर दावा किया है कि वो सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं.
नई दिल्ली:

Alastair cook Big Prediction for Joe Root: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक का मानना ​​है कि जो रूट अपनी भूख और अविश्वसनीय प्रतिभा की बदौलत टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ सकते हैं. 33 साल के जो रूट के नाम फिलहाल 12,716 टेस्ट रन हैं और वह भारतीय दिग्गज तेंदुलकर (15,921) से 3205 रन पीछे हैं. रूट फिलहाल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में पांचवें स्थान पर हैं. उनसे आगे राहुल द्रविड़ (13,288), जाक कैलिस (13,289) रिकी पोंटिंग (13,378) और सचिन तेंदुलकर हैं.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने कुक के हवाले से कहा,"मुझे लगता है कि जो रूट निश्चित रूप से इंग्लैंड टीम के लिए एक ऐसा रिकॉर्ड बना सकते हैं जिसे तोड़ना बहुत मुश्किल होगा. लेकिन कुछ भी हो सकता है." उन्होंने कहा,"मुझे उम्मीद है कि अगर वह 16,000 टेस्ट रन बनाने वाला पहला व्यक्ति नहीं बन पाते तो इससे काफी करीब पहुंच सकते हैं. यह शानदार उपलब्धि होगी."

रूट ने इस महीने की शुरुआत में पाकिस्तान के खिलाफ मुल्तान टेस्ट के दौरान लंबे प्रारूप में इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के तौर पर कुक को पीछे छोड़ दिया था. रूट की इस उपलब्धि के बाद 39 वर्षीय कुक ने उन्हें इस बड़ी उपलब्धि पर बधाई देने के लिए फोन किया.

कुक ने कहा,"मैंने उस पल को देखा, फिर दिन का खेल खत्म होने के बाद मैंने उन्हें फोन किया. मुझे लिखित संदेश में लिखने के लिए सही शब्द नहीं सूझ रहे थे." उन्होंने कहा,"इसलिए मैंने सोचा कि मैं उन्हें फोन करूंगा और देखूंगा कि वे क्या कर रहे हैं. सुनिश्चित करूंगा कि उनके हाथ में बीयर हो, जो मुझे लगता है कि उनके हाथ में थी."

पिछले चार वर्षों में रूट ने शानदार प्रदर्शन किया है और इस दौरान अपने 35 टेस्ट शतकों में से आधे से ज्यादा शतक बनाए हैं. इस दौरान उनका औसत 60 के करीब है. कुक का मानना ​​है कि वह वर्तमान में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं और न्यूजीलैंड के केन विलियमसन उनकी बराबरी के करीब हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: "पिछले तीन महीनों को देखें..." सरफराज खान या केएल राहुल कौन होगा ड्रॉप, भारतीय कोच ने सुनाया अपना फैसला

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: "रिकॉर्ड को देखे तो..." टीम इंडिया का यह दिग्गज दूसरे टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन से हो सकता है बाहर- रिपोर्ट

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
IND vs NZ: "पिछले तीन महीनों को देखें..." सरफराज खान या केएल राहुल कौन होगा ड्रॉप, भारतीय कोच ने सुनाया अपना फैसला
Joe Root: "वह 16,000 टेस्ट रन बनाने वाला..." जो रूट को लेकर इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज ने की बड़ी भविष्यवाणी
Prithvi Shaw faces big jolt as Indian opener dropped out of Mumabi Ranji Trophy team as well for this reason, MCA gives instruction as well
Next Article
पृथ्वी शॉ को जोर का झटका, इस वजह से अब मुंबई रणजी ट्रॉफी टीम से हुए बाहर, एमसीए ने निर्देश भी दिए
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com