CSK vs MI, IPL Final: एमएस धोनी रनआउट हैं या नहीं, देखें VIDEO, फैंस बोले-चीटिंग हुई...

CSK vs MI, IPL Final: एमएस धोनी रनआउट हैं या नहीं, देखें VIDEO, फैंस बोले-चीटिंग हुई...

CSK vs MI, IPL Final: MS Dhoni को ईशान किशन के थ्रो पर रन आउट होना पड़ा

खास बातें

  • मैच में मुंबई ने एक रन से जीत हासिल की
  • ईशान किशन के थ्रो पर रन आउट हुए थे धोनी
  • आखिरी गेंद पर शारदुल को मलिंगा ने किया LBW
हैदराबाद:

CSK vs MI, IPL Final: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) का समापन बेहद रोमांचक मुकाबले (मैच रिपोर्ट)के साथ हुआ. रविवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (MI vs CSK) को 1 रन से हराकर खिताब अपने नाम किया. फाइनल मैच (IPL 2019 Final)  में दोनों दिग्‍गज टीमों के बीच ऐसा मुकाबला हुआ कि कभी पलड़ा चेन्‍नई टीम का भारी होता तो अगले ही पल मुंबई के खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से मुकाबले में वापसी कर लेते. आखिरकार मैच का फैसला आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर हुआ. आखिरी गेंद पर मुंबई को जीत के लिए दो रन की जरूरत थी लेकिन लसिथ मलिंगा ने कमाल की गेंद फेंकते हुए चेन्‍नई के शारदुल ठाकुर (Shardul Thakur) को एलबीडब्‍ल्‍यू कर दिया. इसके साथ ही मुंबई का खेमा खुशी से भर उठा. मुश्किल परिस्थितियों में सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन देते हुए मुंबई ने मैच अपने नाम कर लिया था. वैसे तो मैच में कई टर्निंग पॉइंट आए लेकिन चेन्‍नई के कप्‍तान एमएस धोनी (MS Dhoni) का रन आउट होना ऐसा क्षण रहा जिसके सहारे मुंबई ने मैच में वापसी की. हालांकि टीवी अम्‍पायर का धोनी को रन आउट देने का फैसला भी आसान नहीं रहा. कई लोगों को इस फैसले से निराशा भी हुई. लगभग हर एंगल से कोई निष्‍कर्ष निकालना मुश्किल हो रहा था. कई क्रिकेटप्रेमियों का मानना था कि ऐसे में बैनेफिट ऑफ डाउट बल्‍लेबाज के पक्ष में दिया जाना था. धोनी (MS Dhoni) के आउट घोषित किए जाने पर क्रिकेटप्रेमियों ने सोशल मीडिया पर अलग-अलग अंदाज में प्रतिक्रिया दी. आइए नजर डालते हैं, धोनी किस तरह से रन आउट हुए...

धोनी (MS Dhoni) के रन आउट होने पर रिएक्‍शन देते हुए एक फैन लिखा-धोनी के स्‍टंपिंग की ही तरह बेहद नजदीकी फैसला. एक अन्‍य यूजर ने लिखा-क्‍या धोनी ने किसी बल्‍लेबाज को आउट घोषित करने समय पहले कभी इतना ज्‍यादा समय लिया है. नजर डालते हैं कुछ अन्‍य प्रतिक्रियाओं पर..


हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्‍टेडियम पर खेले गए इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए मुंबई (Mumbai Indians) ने 8 विकेट खोकर 149 रन बनाए. कीरोन पोलार्ड ने सर्वाधिक नाबाद 41 रन की पारी खेली. चेन्‍नई (Chennai Super Kings) के लिए दीपक चाहर ने तीन और शारदुल ठाकुर व इमरान ताहिर ने दो-दो विकेट लिए. जवाब में खेलते हुए चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 148 रन ही बना सकी. शेन वॉटसन ने सर्वाधिक 80 रन बनाए, वे भी धोनी की तरह रनआउट हुए. मुंबई के लिए जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने चार ओवर में 14 रन देकर दो विकेट लिए , वे मैन ऑफ द मैच रहे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और विराट में यह बात है कॉमन