विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 18, 2023

IPL 2023: सूर्यकुमार यादव का जबरदस्त कैच लपक हैदराबाद के कप्तान ने मचाई सनसनी, Video देख नहीं होगा यकीन

सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल 2023 का 25वां मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया.

Read Time: 19 mins
IPL 2023: सूर्यकुमार यादव का जबरदस्त कैच लपक हैदराबाद के कप्तान ने मचाई सनसनी, Video देख नहीं होगा यकीन
नई दिल्ली:

सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल 2023 का 25वां मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. मुंबई के लिए पारी की शुरुआत करने आए ईशान किशन और रोहित शर्मा ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई. हालांकि, रोहित शर्मा अच्छी शुरुआत मिलने के बाद बड़ी पारी नहीं खेल पाए और 28 के स्कोर पर पवेलियन वापस लौटे. रोहित के आउट होने के बाद क्रीज पर आए कैमरन ग्रीन ने ईशान के साथ मिलकर टीम के स्कोर बोर्ड को आगे बढ़ाया. ईशान भी रोहित की तरह अपनी पारी को बड़ी पारी में कन्वर्ट करने में सफल नहीं हुए और 38 रनों के स्कोर पर आउट हुए. हैदराबाद के कप्तान एडम मार्करम ने दौड़ते हुए उनका शानदार कैच पकड़ा. वहीं इसके बाद क्रीज पर आए सूर्यकुमार यादव इस मैच में एक बार फिर विफल रहे और 7 रन बनाकर पवेलियन वापस लौटे. सूर्यकुमार यादव को पवेलियन वापस भेजने में हैदराबाद के कप्तान मार्करम की भूमिका अहम रही, क्योंकि उन्होंने एक ऐसा कैच लपका जिसे देखकर फैंस को यकीन नहीं हुआ.

Advertisement

मुंबई इंडियंस की पारी का 12वां ओवर फेंकने मार्को जानसेन आए थे. जानसेन ने ओवर की पांचवीं गेंद ऑफ स्टंप पर डाली, यह धीमी गेंद थी जिस पर सूर्यकुमार यादव गच्चा खा गए और उन्होंने कवर की दिशा में हवा में शॉट खेला. कवर की दिशा में फील्डिंग कर रहे मार्करम ने अपनी बाएं दिशा में हवा में डाईव लगाई और एक शानदार कैच लपका. मार्करम का यह कैच काफी शानदार था और जिसने भी यह कैच देखा, वो हैरान रह गया.

देखें वीडियो

Advertisement

वहीं इस मैच में अपनी शानदार फील्डिंग के दम पर हैदराबाद के कप्तान मार्करम एक खास क्लब में भी शामिल हुए. दरअसल, इस मैच में मार्करम एक पारी में तीन कैच लपकने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हुए. इस लिस्ट में सबसे पहला नाम केन रिचर्डसन का है, जिन्होंने 2015 में चेन्नई के खिलाफ यह कारनाम किया था, इसके बाद हार्दिक पांड्या और फाफ डु प्लेसिस का नाम है. मार्करम अब इस लिस्ट में शामिल चौथे खिलाड़ी बन गए हैं.

Advertisement

बात अगर मुकाबलें की करें तो रोहित शर्मा और ईशान किशन से मिली अच्छी शुरुआत के बाद कैमरन ग्रीन और तिलक वर्मा की पारियों के दम पर मुंबई इंडियंस निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 192 रन बनाने में सफल हुई और सनराइजर्स हैदराबाद को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया.

--- ये भी पढ़ें ---

Advertisement

* Video: शमी के खिलाफ 'करामाती' शॉट खेलना बटलर को पड़ा भारी, उड़ गया स्टंप, शमी ने दिया ये रिएक्शन
* सचिन ने आईपीएल का पहला मैच खेले बेटे अर्जुन के लिए लिखा भावुक संदेश, सभी पिताओं को दे रहा प्रेरणा

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Advertisement

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
6, 4, 2, फिर बोल्ट ने अभिषेक को कर दिया आउट, 29वीं बार ट्रेंट ने किया यह कारनामा
IPL 2023: सूर्यकुमार यादव का जबरदस्त कैच लपक हैदराबाद के कप्तान ने मचाई सनसनी, Video देख नहीं होगा यकीन
IPL 2024: Rohit Sharma big statement on his form before T20 World Cup said "As a batsman, I know that..."
Next Article
IPL 2024: "बल्लेबाज के तौर पर मैं जानता हूं कि..." रोहित शर्मा ने विश्व कप से पहले अपनी फॉर्म को लेकर दिया बड़ा बयान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;