धोनी की कप्तानी में CSK कैसे पहुंच सकती है अभी भी प्लेऑफ में, जानिए पूरा समीकरण

IPL 2022 CSK qualification scenarios: आईपीएल 2022 (IPL 2022 CSK) के इस सीजन में सीएसके की टीम का परफॉर्मेंस अच्छा नहीं रहा है. शुरूआत में जडेजा ने टीम की कप्तानी की लेकिन फिर बाद में टीम के खराब परफॉर्मेंस के  बाद रवींद्र जडेजा ने कप्तानी फिर से धोनी की सौंप दी. इस सीजन में पहली बार कप्तानी करते हुए धोनी (MS Dhoni) ने चेन्नई को जीत दिला दी

धोनी की कप्तानी में CSK कैसे पहुंच सकती है अभी भी प्लेऑफ में, जानिए पूरा समीकरण

अब कैसे पहुंचेगी सीएसके प्लेऑफ में

आईपीएल 2022 (IPL 2022 CSK) के इस सीजन में सीएसके की टीम का परफॉर्मेंस अच्छा नहीं रहा है. शुरूआत में जडेजा ने टीम की कप्तानी की लेकिन फिर बाद में टीम के खराब परफॉर्मेंस के  बाद रवींद्र जडेजा ने कप्तानी फिर से धोनी की सौंप दी. इस सीजन में पहली बार कप्तानी करते हुए धोनी (MS Dhoni) ने चेन्नई को जीत दिला दी. अपने 9वें मैच में चेन्नई को तीसरी जीत मिली है. अब सीएसके को पांच मैच और खेलने हैं. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि क्या धोनी की कप्तानी में चेन्नई प्लेऑफ का सफल तय कर पाएगी. ऐसे में कुछ प्वाइंट्स  में जानते हैं कि कैसे चेन्नई का प्लेऑफ खेलने का सपना पूरा हो सकता है लेकिन बता दें कि ऐसा होना यकीनन मुश्किल है. चमत्कारिक परफॉर्मेंस ही अब सीएसके की किस्मत बदल सकती है.

काउंटी मैच में 'ब्लॉकबस्टर' साबित हुई 'भारत-पाक' जोड़ी, रिजवान और पुजारा के बीच हुई मजेदार बातचीत ने लूटा मेला- Video

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe


पहला समीकरण
चेन्नई ने अबतक 9 मैच में 3 में जीत हासिल की और 6 अंक पर है. यानि अब सीएसके को अपने 5 मैच और खेलने हैं. यदि चेन्नई की टीम अपने बाकी सभी मैच जीत पाने में सफल रहती है तो अंक 16 हो जाएंगे. जिससे चेन्नई का प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद बनी रहेगी और अपनी दावेदारी पेश कर पाएगी. 

विकेटकीपिंग छोड़ गेंदबाजी करने लगे रिजवान, देखकर चौंक गए अफरीदी, बोले- 'क्या अब हम रिटायरमेंट ले लें?

दूसरा समीकऱण
सीएसके को अपने पांचों मैच जीतने तो होंगे ही बल्कि 5 में से कम से कम 2 मैच भारी अंतर के साथ जीतने होंगे. यानि यदि चेन्नई पहले बल्लेबाजी करती है तो बड़ा स्कोर बनाना होगा और मैच को कम से कम 50 रन के अंतराल से जीतने होंगे. रन रेट पर भी सीएसके को ध्यान देना होगा. दूसरी टीमों को कम स्कोर पर आउट कर 2 से 3 ओवर पहले मैच जीतने होंगे. 

तीसरा समीकरण
चेन्नई को प्लेऑफ में पहुंचना है तो दूसरी टीमों के समीकरण का भी ख्याल रखना होगा. वर्तमान में गुजरात और लखनऊ लगभग प्लेऑफ में पहुंचने की दहलीज पर हैं. ऐसे में सीएसके को वर्तमान में प्वाइंट्स टेबल में तीसरे और चौथे नंबर पर मौजूद टीम के खराब परफॉर्मेंस पर निर्भर रहना होगा. सीएसके चाहेगी कि या तो तीसरे नंबर वाली टीम या फिर चौथे नंबर वाली टीम यहां से अपने सारे मैच हार जाए, जिससे उस टीम के अंक नहीं बढ़ेंगे जिससे चेन्नई के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद बंध जाएगी. लेकिन ऐसा होना लगभग मुश्किल है. 

'रफ्तार के सौदागर' Umran Malik की गेंद पर गायकवाड़ ने Easy Way में लगाया छक्का, देखकर गेंदबाज भी हैरान- Video

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हैदराबाद-राजस्थान, बेंगलोर और दिल्ली की टीम अभी प्लेऑफ में तीसरे और चौथे नंबर पर पहुंचने की रेस में सबसे आगे हैं. ऐसे में चेन्नई चाहेगी कि ये टीमें अपने मैच हारते चले जाए और सीएसके की किस्मत बदल जाए. वैसे, अब आईपीएल के बचे सभी मैच प्लेऑफ के मद्देनजर काफी दिलचस्प और अहम हो गए हैं.