विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 30, 2022

IPL 2022 Final: हार्दिक पांड्या का विकेट लेते ही युजवेंद्र चहल ने हासिल किया ये खास मुकाम, वानिंदु हसरंगा को छोड़ा पीछे

राजस्थान रॉयल्स के स्पिनर युजवेंद्र चहल विपक्षी टीम गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या का विकेट लेते ही इस सीजन के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए.

Read Time: 3 mins
IPL 2022 Final: हार्दिक पांड्या का विकेट लेते ही युजवेंद्र चहल ने हासिल किया ये खास मुकाम, वानिंदु हसरंगा को छोड़ा पीछे
युजवेंद्र चहल ने पर्पल कैप अपने नाम किया
नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 के फाइनल मैच में रविवार को राजस्थान रॉयल्स के स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने एक विकेट लेते ही एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. युजी विपक्षी टीम गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) का विकेट लेते ही इस सीजन के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए. इसी के साथ चहल आईपीएल-15 के पर्पल कैप (Purple Cap) होल्डर भी बन गए. चहल ने अच्छी लय में नजर आ रहे पांड्या को अहम मौके पर आउट कर अपनी टीम को बड़ा विकेट दिलाया. पांड्या ने 30 गेंदों में 34 रन की पारी खेली, जिसमें एक छक्का और 3 चौके शामिल हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022 Final: जोस बटलर ने तोड़ा डेविड वॉर्नर का ये बड़ा रिकॉर्ड, औरेंज कैप भी अपने नाम किया

दरअसल, युजवेंद्र चहल और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के वानिंदु हसरंगा के बीच पूरे सीजन पर्पल कैप को लेकर जंग चलती रही. आरसीबी के पिछले मैच (दूसरे क्वालिफायर) में हसरंगा ने 26वां विकेट लेकर पर्पल कैप अपने नाम किया था. लेकिन फाइनल मैच में एक विकेट चटका कर युजवेंद्र चहल आईपीएल 2022 के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए. 

आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप-3 गेंदबाज

प्लेयर                                 विकेट
युजवेंद्र चहल (RR)                 27
वानिंदु हसरंगा  (RCB)           26
कगिसो रबाडा (PBKS)          23

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था. पहली पारी में आरआर ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर सिर्फ 130 रन का स्कोर बनाए. जीटी के कप्तान हार्दिक पांड्या ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट चटकाए. उनके अलावा आर साई किशोर ने दो शिकार किए. जबकि राशिद खान, यश दयाल और मोहम्मद शमी ने एक-एक विकेट लिए. आसान से स्कोर का पीछा करने उतरी गुजरात की टीम ने सिर्फ तीन विकेट खोकर टारगेट को हासिल किया. चहल के अलावा राजस्थान के लिए प्रसिद्ध कृष्णा और ट्रेंट बोल्ट ने एक-एक विकेट लिए.

यह भी पढ़ें: IPL 2022 Final: स्टेडियम में दर्शकों के बीच 'शाह परिवार', गृह मंत्री अमित शाह ने पत्नी के साथ फाइनल का आनंद लिया

अपना पहला टूर्नामेंट खेल रही गुजरात टाइटंस ने फाइनल में जीत हासिल कर आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम किया. गुजरात की टीम पहले सीजन में चैंपियन बनने वाली सिर्फ दूसरी टीम है. इससे पहले राजस्थान रॉयल्स ने ही साल 2008 में अपने पहले सीजन में खिताब जीत था, जो आईपीएल का पहल साल भी था.

हमारे स्पोर्ट्स यू-ट्यूब चैनल को जल्दी से करें सब्सक्राइब

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
IND vs ENG Semifinal: "ईमानदारी से कहूं तो...", इंग्लैंड दिग्गज पॉल कॉलिंगवुड की भविष्यवाणी ने विश्व क्रिकेट में मचा दी सनसनी
IPL 2022 Final: हार्दिक पांड्या का विकेट लेते ही युजवेंद्र चहल ने हासिल किया ये खास मुकाम, वानिंदु हसरंगा को छोड़ा पीछे
ICC T20 World Cup 2024 Super 8 Group 1 Points Table After India beat Afghanistan by 47 Runs
Next Article
IND vs AFG, T20 World Cup Super 8: अफगानिस्तान को हराकर टॉप पर पहुंची टीम इंडिया, इस टीम को हुआ नुकसान, ऐसा है बाकी टीमों का हाल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;