IPL 2021: कोहली, रोहित समेत दूसरे भारतीय खिलाडि़यों को चार्टर्ड फ्लाइट से UAE लाने में जुटीं फ्रैंचाइजियां

IPL 2021: कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) सहित मुंबई इंडियंस (Mumbai Indian) के सितारे शनिवार को मैनचेस्टर से दुबई के लिए रवाना होंगे, वहीं, पंजाब किंग्स (Punjan Kings) ने भी पांचवां टेस्ट रद्द होने के बाद दोनों देशों के अपने खिलाड़ियों को कमर्शियल फ्लाइट से यूएई लाने की कोशिश कर रहे हैं

IPL 2021: कोहली, रोहित समेत दूसरे भारतीय खिलाडि़यों को चार्टर्ड फ्लाइट से UAE लाने में जुटीं फ्रैंचाइजियां

कोहली, रोहित समेत दूसरे भारतीय खिलाडि़यों को चार्टर्ड फ्लाइट से UAE लाने में जुटीं फ्रैंचाइजियां

खास बातें

  • भारत- इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट मैच कोरोना के खतरे को देखते हुए रद्द
  • अब भारतीय खिलाड़ी आईपीएल में दिखाएंगे अपना जलवा
  • 19 सितंबर से शुरू हो रहा है आईपीएल का दूसरा फेज

IPL 2021: कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) सहित मुंबई इंडियंस (Mumbai Indian) के सितारे शनिवार को मैनचेस्टर से दुबई के लिए रवाना होंगे, वहीं, पंजाब किंग्स (Punjan Kings) ने भी पांचवां टेस्ट रद्द होने के बाद दोनों देशों के अपने खिलाड़ियों को कमर्शियल फ्लाइट से यूएई लाने की कोशिश कर रहे हैं. बीसीसीआई (BCCI) ने इससे पहले एक चार्टर्ड विमान से भारत और इंग्लैंड (India vs England 5th Test) के बीच पांचवें टेस्ट में शामिल खिलाड़ियों को 15 सितंबर को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021 in UAE) के लिए यूएई लाने की योजना बनायी थी. भारतीय दल में कोविड-19 (COVID-19) के प्रकोप के कारण हालांकि पांचवां टेस्ट शुक्रवार को रद्द हो गया, जिसके बाद परिस्थितियां बदल गयी. रोहित के अलावा मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह और सूर्यकुमार यादव अपने-अपने परिवारों के साथ मैनचेस्टर से दुबई रवाना होंगे.

रविंद्र जडेजा, चेतेश्वर पुजारा, शार्दुल ठाकुर, मोईन अली और सैम कुरेन इस इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम का हिस्सा है, जिसने 19 सितंबर से शुरू होने वाली लीग (के दूसरे चरण) से पहले ही अपना अभ्यास शुरू कर दिया है. दूसरी ओर पंजाब टीम (Punjab Kings) से कप्तान केएल राहुल (KL Rahul), मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) मोहम्मद शमी और डेविड मलान मैनचेस्टर में है. इसके अलावा एएनआई एजेंसी की खबर के अनुसार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) रविवार को चार्टर्ड फ्लाइट से कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) और मोहम्‍मद सिराज को मैनचेस्‍टर से दुबई लाएगी.

ये भी पढ़ें 
* T20I में करियर की पहली ही गेंद पर विकेट लेने वाले गेंदबाज, केशव महाराज ने रचा इतिहास, देखें पूरी लिस्ट
* ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने के बाद Neeraj Chopra का दूसरा सपना भी हुआ पूरा, खुद किया खुलासा
* T20 World Cup के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान, जिस खिलाड़ी ने बनाया था चैंपियन, उसे नहीं मिली जगह
* India-England के बीच 5th टेस्ट मैच रद्द, जानें 10 खास बातें

आईपीएल (IPL) से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘टेस्ट मैच रद्द होने के बाद से बीसीसीआई किसी चार्टर विमान की व्यवस्था नहीं कर रहा है. इसलिए हर फ्रेंचाइजी अपनी-अपनी यात्रा की व्यवस्था कर रही है. चूंकि वे सभी वाणिज्यिक उड़ान का इस्तेमाल कर रहे है तो उन्हें छह दिनों के कमरे में पृथकवास रहना होगा. इंग्लैंड दौरे पर भारतीय दल में कोविड-19 (COVID-19) के प्रकोप से पहले की योजना के मुताबिक बीसीसीआई के चार्टर्ड विमान से आने वाले खिलाड़ी इंग्लैंड के बायो-बबल से यूएई के बायो बबल (जैव- सुरक्षित ) में शामिल होते.


सीएसके के मुख्य कार्यकारी अधिकारी काशी विश्वनाथ ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘ चार्टर्ड विमान की अब कोई संभावना नहीं है, हम कोशिश कर रहे हैं कि कल चार्टर्ड फ्लाइट के लिए उनके टिकट हो जाएं. जब वे यहां पहुंचेंगे तो बाकी खिलाड़ियों की तरह छह दिन तक पृथकवास में रहेंगे. पंजाब किंग्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सतीश मेनन ने कहा, ‘‘ इस बात की पूरी संभावना है कि हमारे खिलाड़ी कल मैनचेस्टर से उड़ान भरेंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: ICC T20 World Cup : महेंद्र सिंह धोनी होंगे टीम इंडिया के मेंटॉर, BCCI ने किया ऐलान . ​